अपने बच्चे को अपने नाखून काटने से रोकने के लिए कैसे प्राप्त करें


शिक्षा

अपने बच्चे से बात करें कि वह अपने नाखूनों को काटने के बारे में कैसा महसूस करता है। "कहो कि मुझे यह पसंद नहीं है कि वे नाखूनों के साथ हैं।" "नाखूनों को अच्छी तरह से चिह्नित न करें।" "क्या आप इसे रोकना बंद कर सकते हैं?"

अपने नाखून काटने से अपने बच्चे के साथ चर्चा करें। उसे बताओ कि लोग चिंता करते समय नाखूनों को ठोकर खाते हैं, डरते हैं या पागल महसूस करते हैं। अपने बच्चे को देखो जब वह अपने नाखून काटता है और नोट लेता है। अगर वह अपने नाखूनों को फिसलती है तो नए लोगों के साथ बात करने की अवधि होती है या नए स्थानों पर जाकर उसे अपनी पीड़ा को कम करने के लिए अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

जब वह नाखूनों को ठोकर लगाना शुरू कर देती है तो उसके व्यवहार के ब्रांड से अवगत रहें। मान लीजिए, नाखून "हनी," आप जो कर रहे हैं उस पर ध्यान दें। या अपना हाथ उसके ऊपर रखें।

"वे कहते हैं कि हम काटने के बजाए अपनी उंगलियों को ले जाते हैं।" अपनी उंगलियों को स्थानांतरित करने से आपकी नाखूनों पर यात्रा करने और व्यवहार के बारे में आपके ज्ञान को बेहतर बनाने की आवश्यकता से ध्यान विचलित करने में मदद मिल सकती है।




अगर वह स्थिति के बावजूद अपने व्यस्त नाखून काटता है तो अपने बच्चे के हाथों को रखें। निचोड़ या पेंसिल और क्रेयॉन या रंग के साथ खेलने के लिए छोटे नरम खिलौने दें।

उसकी नाखून काटने के बिना आधा घंटे छोड़कर उसकी प्रशंसा करें। आप अपने अच्छे व्यवहार के लिए मूल्यांकन का आनंद लेंगे।

इनाम प्रणाली का प्रयोग करें। अपनी प्रगति का ट्रैक रखने के लिए कार्डबोर्ड का प्रयोग करें। कार्ड पर सप्ताह के दिन लिखें। उस दिन बड़े सुनहरे तारे को रखें जहां आपने अपनी नाखूनों को चलाया था। एक चिपकने वाला शीट, चित्र, या उपचार के रूप में सप्ताह के अंत में छोटे पुरस्कार दें।

अपने बच्चे के साथ इस आदत को तोड़ने में मदद करने के लिए धैर्य रखें। अपने नाखून व्यवहार खाने के दौरान परेशान, व्याख्यान या झगड़ा काम नहीं कर रहा है और आप अपने बच्चे को परेशान कर सकते हैं कि आप परेशान हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
एक बिल्ली के नाखूनों की देखभालएक बिल्ली के नाखूनों की देखभाल
जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखूनजेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
शुरुआती लोगों के लिए नाखून कलाशुरुआती लोगों के लिए नाखून कला
बिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखेंबिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखें
» » अपने बच्चे को अपने नाखून काटने से रोकने के लिए कैसे प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com