मेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचार

मेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचार

Iquest- आपकी बिल्ली उदास है? iQuest-दु: खी? Iquest- क्या आप खाना बंद कर दिया है? पल हम अपने पालतू जानवरों के उदासीन और खेलने के लिए तैयार नहीं देख, यह हालांकि चिंता करने के लिए, शांत, कभी कभी यह हमें परे कारणों से हो सकता सामान्य है। इन लक्षणों से, हमें करना होगा कारणों का निर्धारण करें जिसने हमारी सामान्य भावनात्मक स्थिति को ठीक करने में मदद करने के लिए हमारी बिल्ली के बच्चे में उदासी पैदा की है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम अवसाद के कुछ सबसे आम कारणों का प्रस्ताव देंगे ताकि आप पता लगा सकें आपकी बिल्ली उदास क्यों है और हम कुछ प्रस्ताव देंगे सुझाव और व्यावहारिक समाधान इस स्थिति को कम करने की कोशिश करने के लिए।

पढ़ना जारी रखें और कुछ युक्तियां खोजें जो विशेषज्ञ एनीमल आपको प्रदान करता है:

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा चूहा बालों से निकलता है - कारण और उपचार
सूची

बिल्लियों में अवसाद के लक्षण

बिल्लियों, जैसे लोगों, हैं सामाजिक जानवरों भावनात्मक समस्याओं का सामना करने के लिए अतिसंवेदनशील। इस कारण से, हमारी बिल्ली के चरित्र को जानना आवश्यक है ताकि वह अपने मानसिक स्थिति में बदलाव का पता लगा सके।

फिर भी, कभी-कभी हमारी प्यारी बिल्लियों में उदासी का पता लगाना मुश्किल होता है क्योंकि वे आमतौर पर बहुत शांत जानवर होते हैं। यह तब भी हो सकता है जब हमने हाल ही में आपको अपनाया है और अपने दैनिक दिनचर्या को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। यदि आपको इनमें से कोई पता चला है निम्नलिखित लक्षण , आपकी बिल्ली अवसाद से पीड़ित हो सकती है या किसी कारण से दुखी हो सकती है:

  • उदासीनता
  • निष्क्रियता
  • भूख की कमी
  • कम प्रभावशीलता
  • डरावना रवैया
  • चरित्र के परिवर्तन
  • लंबी नींद
  • खेल की कमी

हालांकि इन लक्षणों का संकेत हो सकता बिल्लियों में अवसाद भी अगर आप भोजन या सामान्य रवैया से बहुत अलग बिना अपने कुत्ते को देखते हैं, कुछ बीमारी की उपस्थिति के आपको सूचित कर सकता है कि कारण के लिए, हमारी सलाह है कि आप के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना एक संभावित बीमारी से बाहर निकलें . यह न भूलें कि विशेषज्ञ अकेला व्यक्ति है जो वास्तव में अवसाद का निदान करने या उसकी स्वास्थ्य स्थिति में संभावित समस्या का पता लगाने के लिए योग्य है।

बिल्लियों में अवसाद के लक्षण

एक बिल्ली दुखी क्यों हो सकती है? बिल्लियों में अवसाद के कारण

ऐसे कई कारण हैं जो हमारे पालतू जानवरों में उदासी या अवसाद का कारण बन सकते हैं, लेकिन सटीक कारण का पता लगाने के लिए हमें कुछ समीक्षा करनी चाहिए महत्वपूर्ण कारक जो इस भावनात्मक समस्या को ट्रिगर कर सकता था। यहां हम बिल्लियों में अवसाद के सबसे आम कारणों की व्याख्या करते हैं:

  • निवास या परिवार का परिवर्तन : कुछ लोग कहते हैं कि बिल्लियों स्वतंत्र और अकेले जानवर हैं, लेकिन यह निश्चित रूप से मामला नहीं है। बिल्लियों मिलनसार जानवर हैं और जब वे आवास में परिवर्तन होता है या वे अपने प्रियजनों से दूर जाते हैं तो वे बहुत प्रभावित महसूस करते हैं।
  • अकेलापन: हालांकि उनके चरित्र कुत्तों की तुलना में तुलनीय नहीं हैं, बिल्लियों को पीड़ित होता है जब वे एकांत में लंबे समय तक व्यतीत करते हैं। इन मामलों में खुफिया खिलौने पेश करने और यहां तक ​​कि एक साथी को अपनाने के बारे में सोचने के लिए आदर्श है। बिल्ली के लिए स्नेह और स्नेह महत्वपूर्ण हैं।
  • घर के दूसरे सदस्य के साथ बुरा रिश्ता : एक लंबी या हालिया शत्रुता हमारे बिल्ली को अविश्वसनीय, अलग और हमारे साथ समय बिताने के इच्छुक नहीं हो सकती है।
  • बच्चे का आगमन : बच्चे का आगमन खुशी का कारण है, लेकिन यह हमेशा हर किसी के लिए नहीं होता है। अगर आपने अपनी बिल्ली की ओर ध्यान दिया है या आपने इसे अपने आगमन के लिए ठीक से तैयार नहीं किया है तो यह हो सकता है कि आपकी बिल्ली उदास और विस्थापित हो।
  • एक कुत्ते या बिल्ली को गोद लेना : भोजन के लिए "प्रतियोगिता", सोफे पर सबसे अच्छी जगह या आपके सहारे आपकी बिल्ली में गंभीर उदासी और अवसाद का कारण बन सकती हैं। नए सदस्य के आगमन से पहले हमारी बिल्लीरेखा पर ध्यान देना जारी रखना बहुत महत्वपूर्ण है
  • रोग : जैसा कि हमने इस आलेख की शुरुआत में टिप्पणी की थी, एक बीमारी हमारे बिल्ली के चरित्र को मूल रूप से बदल सकती है, जिससे वह उदासीन हो सकती है, खाने और दुखी नहीं होना चाहती। जब भी हम किसी भी विसंगति का पता लगाते हैं तो पशुचिकित्सक के पास जाना जरूरी है।
  • तनाव और चिंता : झगड़ा, सजा, दुरुपयोग और यहां तक ​​कि पशु कल्याण की स्वतंत्रता के कुछ कमी तनाव और चिंता के उच्च स्तर को प्रभावित कर सकता है। हमारे पालतू जानवर को सबसे अच्छी देखभाल प्रदान करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि वह हमारी तरफ से खुश रह सके।
  • दर्दनाक सदमे : एक आक्रामकता या एक भयानक अनुभव हमारी बिल्ली को अवसाद और उदासी से पीड़ित कर सकता है। इन मामलों में, आदर्श मामले के लिए व्यक्तिगत दिशानिर्देश प्रदान करने के लिए विशेषज्ञ को जाना आदर्श है।

इनमें से प्रत्येक कारण पालतू जानवर को प्रभावित कर सकता है या नहीं भी हो सकता है और यह केवल तभी होता है जब हम इसे अच्छी तरह जानते हों, हम यह निर्धारित कर सकते हैं कि कारकों की सुरक्षा और शांति में किस कारक ने बदलाव किया है। ये कारण बनता है वे मनोविज्ञान में गंभीरता से पलटते हैं मामले के आधार पर हमारे पालतू जानवरों की अनिच्छा, उदासीनता और तनाव के उच्च स्तर का कारण हो सकता है।

एक बिल्ली दुखी क्यों हो सकती है? बिल्लियों में अवसाद के कारण

बिल्लियों में अवसाद का उपचार




अवसाद सीधे मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करता है, जो भी जानवर है। कोई भी: केवल एक बिल्ली, कुत्ता या मानव समर्थन और स्नेह की आवश्यकता है अपनी बीमारियों को दूर करने और इस तरह के अवसाद के सभी निशान भूल जाते हैं। ऐसा मत सोचो कि एक बिल्ली अनौपचारिक है, अर्थात् इसके विपरीत!, एक जबरदस्त स्नेही जानवर है जिसे महसूस करने की आवश्यकता है कि यह एक परिवार के नाभिक से संबंधित है। ExpertoAnimal में हम आपको अवसाद को धीरे-धीरे हल करने के लिए कुछ सुझाव देते हैं:

  • उससे बात करो यद्यपि वह आपको समझ में नहीं आता है कि स्नेह की भावनाओं में एक मीठा और स्नेही स्वर जाग जाएगा। डांटने और दंडित करने और सर्वोत्तम देखभाल प्रदान करने से बचें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी बिल्ली के पास समय बिताएं: त्वचा से त्वचा संपर्क आपके संवेदनशीलता को उत्तेजित करता है और आपके बीच बेहतर संबंध बनाता है।
  • ताकि आपके बीच का संपर्क बिल्ली के लिए संतुष्ट हो सहवास और मालिश आराम और मुलायम, हालांकि यह मजाकिया या बेतुका लगता है कि उनकी गुणवत्ता की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए एक अच्छा उपचार है।
  • अपनी बिल्ली के साथ दिन में कम से कम 30 मिनट खर्च करें। एक धूल, एक रोबोट चूहा और यहां तक ​​कि एक गेंद के साथ एक गेंद प्राप्त करें। जब तक आप दोनों गेम में भाग लेते हैं तब तक कोई भी विकल्प अच्छा होता है। खिलौने को अपने मुंह में न हटाएं, इसे सक्रिय रखने के लिए ध्यान देना बंद करते समय इसे लें। बिल्ली खिलौने के बारे में कुछ प्रस्तावों की खोज करें।
  • बिल्ली अकेले होने पर उन क्षणों के लिए उपयुक्त व्याकुलता पाएं। आपको खुफिया जानकारी के बाजार आश्चर्यजनक गेम मिलेंगे जो आपकी बिल्ली को समाधान खोजने के लिए पूरे घंटों को समर्पित करने जा रहे हैं, सबसे लोकप्रिय व्यक्ति बिल्लियों के लिए कॉंग के बिना संदेह में है।
  • उसे उपयोगी महसूस करें . अगर आपकी बिल्ली एक तिलचट्टा शिकार करती है या आपके गोद में एक मृत कबूतर लाती है iexcl- उसे बधाई! हम जानते हैं कि यह बिल्कुल सुखद नहीं है (अधिक, निश्चित रूप से आप इसे देखने के लिए उल्टी करना चाहते हैं) लेकिन सबकुछ के बावजूद आपको यह स्वीकार करना होगा कि यह क्या है: एक उपहार। विशेषज्ञ पशु में बिल्लियों को मृत जानवर क्यों लाते हैं, इस बारे में और जानें।
  • सूर्य और प्रकृति के साथ अपनी बिल्ली के संपर्क को बढ़ाएं। यद्यपि ऐसा लगता है कि सूर्य केवल वहां है, इसकी किरणें प्राप्त करना मूड और पुनर्जन्म के लिए बहुत फायदेमंद है।
  • अगर आपकी बिल्ली ने किसी को खो दिया है, तो परिवार या अन्य पालतू जानवर का सदस्य आप दर्द को कम करने की कोशिश कर सकते हैं यदि वह मिलनसार है। एक नए पालतू जानवर को अपनाने के लिए ताकि वे एक-दूसरे की कंपनी को रख सकें और उनके पक्ष में सबसे अच्छा दोस्त बना सकें।
  • उसे कैटनीप घास या कैटनीप के साथ उत्तेजित करें, हालांकि जब आप करते हैं तो आपको सावधानी बरतनी चाहिए। कुछ बिल्लियों जबरदस्त उत्साही बन जाते हैं।

ये केवल कुछ कारण हैं जो बिल्ली में अवसाद पैदा कर सकते हैं लेकिन कई और हैं। हमारे पालतू जानवरों पर ध्यान देना और सबसे अच्छी देखभाल की पेशकश करना इस समस्या को दूर करने के लिए सबसे प्रभावी उपकरण हैं।

बिल्लियों में अवसाद का उपचार

बिल्लियों में अवसाद के गंभीर मामले

यदि आपने कम से कम एक सप्ताह के लिए उपर्युक्त सुझावों का पालन किया है और अपनी बिल्ली के व्यवहार में महत्वपूर्ण सुधार नहीं देखा है, तो आपको वजन करना चाहिए एक विशेषज्ञ के पास जाओ.

पशुचिकित्सक सिफारिश कर सकते हैं दवाओं का उपयोग चूंकि बाजार में हम विशेष रूप से जानवरों को समर्पित एंटीड्रिप्रेसेंट्स के वेरिएंट पाते हैं। हालांकि, इस प्रकार की दवाओं के गंभीर परिणाम हो सकते हैं, आदी जानवरों को बना सकते हैं या जीवन के लिए उपचार की आवश्यकता होती है। होम्योपैथी जैसे वैकल्पिक उपचार भी मदद कर सकते हैं।

आपकी पसंद पर यह चुनना है कि आपके पालतू जानवर किस प्रकार के उपचार प्राप्त करेंगे, हालांकि यह समय के साथ लंबे समय तक समस्या को रोकने के लिए पेशेवर की सलाह का सख्ती से पालन करता है। यह मत भूलना कि बिल्ली के अधिक गहराई से व्यवहार, इसका इलाज करना उतना मुश्किल होगा।

बिल्लियों में अवसाद के गंभीर मामले

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचार , हम आपको मानसिक समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैंकुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैं
मेरी बिल्ली के पेट की त्वचा में Abscessमेरी बिल्ली के पेट की त्वचा में Abscess
मेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधानमेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधान
एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं?एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं?
इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?
मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?
अगर मेरी बिल्ली नहीं खाना चाहती तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली नहीं खाना चाहती तो क्या करें
मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती, मुझे लगता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती, मुझे लगता है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
मेरी बिल्ली उल्टी क्यों हैमेरी बिल्ली उल्टी क्यों है
» » मेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com