बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं?

बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं?

Iquest- आपकी बिल्ली लंबे समय तक खुद को चाट खर्च करता है? Iquest- क्या उसने तुम्हें चाटना शुरू कर दिया है जैसे वह तुम्हें धोना चाहता था? ExpertoAnimal में हम उन कारणों की खोज करने में आपकी सहायता करना चाहते हैं जो हमारी बिल्लियों को लगातार चाटना और इसके बारे में आपके सभी संदेहों को साफ़ करने के लिए नेतृत्व करते हैं।

बिल्लियों जानवर हैं उन्हें साफ करने की जरूरत है अक्सर अपने फर, परजीवी या मृत बाल पर संभव संचित गंदगी को हटाने के लिए। हालांकि, यह एकमात्र कारण नहीं है जो उन्हें हर समय चाटना करने के लिए प्रेरित करता है। कई लोगों के विचार के विपरीत, फेलिन उनके मालिकों के लिए बहुत आभारी हैं यदि वे सही तरीके से उनका इलाज करते हैं और उन्हें एक सभ्य जीवन प्रदान करते हैं। इस आलेख को उन सभी कारणों को खोजने के लिए रखें जो इस प्रकार के व्यवहार को प्रेरित करते हैं और प्रश्न का उत्तर देने में सक्षम होते हैं बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं.

आप भी रुचि ले सकते हैं: वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं?
सूची

बिल्ली की जीभ

उन कारणों में शामिल होने से पहले बिल्लियों को लगातार खुद को या अपने मालिकों को चाटना पड़ता है, इसके बारे में बात करना जरूरी है आपकी भाषा की विशेषताएं.

जब आपकी जीभ आपकी त्वचा के संपर्क में आती है तो आप देखेंगे कि यह उत्पन्न होने वाली सनसनी नरमता नहीं है, बल्कि काफी विपरीत है। जबकि कुत्ते की जीभ हमारे जैसे चिकनी और मुलायम है, बिल्ली की जीभ मोटा और मोटा है, iQuest-क्यों? बिल्लियों की जीभ का ऊपरी हिस्सा बहुत सरल है यह एक कांटेदार ऊतक से ढका हुआ है शंकुधारी पपीला कहा जाता है। इस तरह के ऊतक जाहिरा तौर पर लेकिन केरातिन, वही पदार्थ है कि हमारे नाखून, एक ही दिशा में पंक्तियों में व्यवस्थित करता है के द्वारा बनाई छोटे कांटा कुछ नहीं है।

ये छोटी कताई उन्हें अपने आप को दूल्हे बनाने और अपने फर के बीच संचित गंदगी को हटाने के लिए, अधिक आसानी से पानी पीते हैं। हालांकि, जब एक कंघी के रूप में कार्य करते हैं, तो यह जानवरों को अत्यधिक मात्रा में मृत बाल निगलने का कारण बनता है, और इसलिए, डरावनी हेयरबॉल दिखाई देते हैं।

अब हम जानते हैं कि बिल्ली की जीभ कैसी है, Iquest- तुम इतनी चाटना क्यों करते हो?

बिल्ली की जीभ

स्वच्छता के लिए

जैसा कि हम सभी जानते हैं, बिल्लियों प्रकृति द्वारा अत्यधिक स्वच्छ जानवर हैं। इतना इतना है कि, जब तक उसका कपड़ा बहुत गंदे न हो जाए, तो उन्हें शायद ही कभी हमारे हिस्से पर स्नान की आवश्यकता होती है। तो, अगर आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली लगातार अपने पैरों, पीठ, पूंछ या पेट को चाट रही है, तो चिंता न करें, बस अपनी स्वच्छता का ख्याल रखना मृत बाल, संभावित परजीवी और संचित गंदगी को खत्म करना।

हमारे पालतू जानवरों के व्यवहार पर ध्यान देना उन संभावित विसंगतियों को समझने के लिए महत्वपूर्ण है जो उनमें उत्पन्न हो सकते हैं। इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप देखते हैं कि आप कितनी बार चाटना और तीव्रता करते हैं। हमारे जैसे पशु, नियमित प्राणी होते हैं जो अपने कार्यों को हमेशा उसी तरह से करते हैं। जैसा कि आप देख अपनी बिल्ली खुद को चाट बंद हो जाता है और कहा कि उनकी दैनिक स्वच्छता की उपेक्षा आम तौर पर उदासीनता या निराशा के साथ है, तो जैसे ही विचार के लिए संभव के रूप में पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए, यह विकृति के विकास किया जा सकता है संकोच नहीं करते।

स्वच्छता के लिए

स्नेह के संकेत के रूप में




जैसा कि पिछले भाग में चर्चा की, बिल्लियों जानवरों स्वच्छ रखा जाना चाहिए, हालांकि की आवश्यकता है, और हालांकि वे काफी लचीले होते हैं, आपके शरीर के कुछ हिस्सों के प्रत्येक और हर एक तक पहुंचने की क्षमता है। पैदा होने पर, यह मां नियमित रूप से उन्हें मारने के लिए अच्छी तरह से साफ रखने के लिए प्रभारी है। जीवन के तीन हफ्तों के बाद, बिल्ली के बच्चे खुद को साफ करना शुरू करते हैं और दोनों को एक दूसरे को चाटना शुरू करते हैं, दोनों क्षेत्रों को पहुंचने योग्य, जैसे कान और गर्दन, पैक के सदस्यों के बीच लिंक को मजबूत करें.

इस बिंदु पर, बिल्ली के बच्चे, अपने भाइयों को तैयार करने के अलावा, अपनी स्नेह दिखाने के लिए मां को चाटना भी करेंगे। इस तरह, यदि आपकी बिल्ली एक और बिल्ली की उपस्थिति के बिना अकेले रहती है, और आपको अक्सर पसंद करती है, तो आश्चर्यचकित न हों, यह एक अच्छा संकेत है। कि आपकी बिल्ली आपके हाथ, बाहों या यहां तक ​​कि आपके चेहरे को लाती है, इसका मतलब है कि आप अपने पैक, अपने परिवार के हिस्से की तरह महसूस करते हैं, और आपको दिखाना चाहते हैं कि आप उनकी कितनी सराहना करते हैं।

हां, पूर्वाग्रहों के बावजूद कि इन जानवरों ने वर्षों से उत्तेजित किया है, बिल्लियों भी स्नेही हो सकते हैं। वास्तव में, वहाँ स्नेह है कि उनके मालिकों को दिखा सकते हैं यदि वे उन्हें जितना वे इलाज के कई लक्षण, संग्रहित ऊर्जा रिलीज करने के लिए बुनियादी देखभाल वे की जरूरत है, पर्याप्त भोजन, खिलौने उपलब्ध कराने, लोहे की कीलों को स्क्रेपर्स और के एक बॉक्स हैं अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए रेत।

स्नेह के संकेत के रूप में

क्या आपकी बिल्ली पर तनाव है?

पहले खंड में हमने महत्व के बारे में बताया हमारी बिल्ली के व्यवहार पर ध्यान देना . एक गंभीर प्रकृति के पैथोलॉजी के विकास से मनोदशा का नुकसान हो सकता है जो हमारी बिल्ली को अपनी स्वच्छता को नजरअंदाज कर सकता है। लेकिन, iquest- और यदि ऐसा होता है कि यह खाते से अधिक साफ करता है?

यदि हमारी बिल्ली सामान्य रूप से इसे अधिक तीव्रता से और हर घंटों के साथ करने के लिए सामान्य तरीके से तैयार करने से चली गई है, तो कुल संभावना के साथ यह तनाव या चिंता चित्र से पीड़ित होगा। ध्यान रखें कि बिल्लियों को आराम करने के लिए, स्वच्छता के अलावा स्वयं को दूल्हे करना पड़ता है। चाट शांति, शांत और शांति पैदा करता है। इस तरह, जब वे तनाव महसूस करते हैं, तो वे राहत पाने के लिए चाटना पर जाते हैं और उन्हें शांति की आवश्यकता होती है।

यदि आपको उस कारण का संदेह है जो प्रश्न का उत्तर देता है तुम्हारी बिल्ली क्यों लगी है यह है, यह आवश्यक है कि आप तनाव का ध्यान ढूंढने की कोशिश करें और, सबसे ऊपर, जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाएं।

क्या आपकी बिल्ली पर तनाव है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्तों चाटनाक्योंकि कुत्तों चाटना
कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएंकुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएं
बिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granulomaबिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granuloma
बिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना हैबिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना है
मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?
कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?
6 कारण आपके कुत्ते को खरोंच क्यों करते हैं6 कारण आपके कुत्ते को खरोंच क्यों करते हैं
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
यदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैंयदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैं
कुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैंकुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैं
» » बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं?
© 2022 TonMobis.com