एक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें

एक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें

बहुत से लोग डरते हैं नाखून काट लें

अपने कुत्ते का अंततः ऐसा करने के लिए एक पशुचिकित्सा या एक पालतू जानवर का भुगतान करना। हालांकि, यह एक देखभाल है कि आप सही जानकारी के साथ घर पर कर सकते हैं। कुत्ते की नाखूनों को ट्रिम करना सौंदर्य नहीं है क्योंकि यह जानवरों को क्रूर रखता है और इसे कालीनों या उठाए गए फर्श में फंसने से रोकता है। लंबे नाखून ingrown या टूटी नाखून जैसी समस्याएं पैदा कर सकते हैं और ये केवल असहज और दर्दनाक पाए जाते हैंपालतू. दुर्घटनाओं से बचने के लिए कुत्ते को चुप होना चाहिए क्योंकि यह कार्य जटिल हो सकता है। जानना नाखूनों को कैसे कटौती करें कैसे इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

  • जब मैं काटना शुरू करता हूँ?

इस उपचार के लिए जानवरों का उपयोग करने के लिए, हम इसकी अनुशंसा करते हैं पहले महीनों से उसके साथ वह अपने नाखूनों को काटना शुरू कर देता है, इसलिए वह इसके आदी हो जाएगा और हर बार वह कम अस्वीकार कर देगा। यदि आपके पास पिल्ला है तो वह पिल्ला है, उसे अपने पल की बात के रूप में उसे पहले पल से सिखाएं। यदि आपने कभी अपने नाखूनों को काट नहीं लिया है और अब आप यह करना चाहते हैं पहली बार के लिए हम अनुशंसा करते हैं कि पहले दिन वह दो नाखूनों से शुरू होता है, और वह थोड़ा सा, वह दूसरों को काट देगा, और इस तरह वह अपनी आदत में उपयोग किया जाएगा और यह उसके लिए दर्दनाक होगा।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि नाखूनों को आमतौर पर प्रत्येक दैनिक चलने के साथ स्वाभाविक रूप से रेत लगाया जाता है। लेकिन कई बार यह sandpaper पर्याप्त है, और फिर जब हमें अपने नाखूनों को काटने में हस्तक्षेप करना पड़ता है, तो नुकसान के मामले में यह निम्नलिखित स्थितियों में पाया जा सकता है:

  • बहुत लंबे नाखून संभवतः कारण, अंदर झुकाव करते हैं घाव वे मांस में डुबकी या वे संक्रमित कर सकते हैं।
  • वे भी कारण बना सकते हैं असुविधाजनक चलते समय, एक पंजे के आकार होने के बाद, पहले जमीन को पहले स्थान पर छुआ।
  • ये असुविधाजनक या दर्द जानवर के रवैये को बदल सकता है और अधिक हो सकता है गुस्से में और आक्रामक .
जब मैं काटना शुरू करता हूँ?
  • मुझे कितनी बार कटौती करनी चाहिए?

    यह क्या है कि वे रहते हैं अपार्टमेंट आम तौर पर, उन्हें अपने नाखूनों को अपने दिनों में खर्च करने की तुलना में अधिक बार कटौती करने की आवश्यकता होती है पिछवाड़े . ऐसा इसलिए होता है क्योंकि नींबू सीमेंट, स्वाभाविक रूप से, कुत्ते की नाखून और एक प्लेयर्स के साथ कटौती आवश्यक है।

    यदि आपका साथी घर के भीतर ज्यादातर समय बिताता है, तो उसके लिए प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए अक्सर नाखूनों काट लें। एक बार में बड़ी मात्रा में कटौती से बचें, और थोड़ी सी प्रक्रिया को दोहराएं हर हफ्ते.

    मुझे कितनी बार कटौती करनी चाहिए?
  • कुत्ते के नाखून के हिस्सों

    कट ऑफ के साथ खाने से पहले, यह जानना महत्वपूर्ण है कि जानवर की नाखून अनिवार्य रूप से दो भागों में है:

  • मृत केराटिन : नाखून के हिस्से पर जो हमारे जानवर की मंजिल को सुविधाजनक बनाने और घावों के गठन से बचने के लिए थोड़ा सा कटौती की जानी चाहिए।
    • रहने केराटिन : नाखून के हिस्से पर जो अभी भी काटा जाना चाहिए क्योंकि इसमें नसों और रक्त वाहिकाओं का अंत होता है, जिसके माध्यम से रक्त गुजरता है।

    नाखून काटने के दौरान, हमें कभी भी जीवित भाग में कटौती नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह थोड़ा खून बह रहा है और कुत्ते में दर्द का कारण बन सकता है। यदि शंकु में सफेद नाखून होते हैं, तो प्रत्येक हिस्से के बीच अंतर करना आसान होगा, क्योंकि उस हिस्से के गुलाबी क्षेत्र जहां रक्त अभी भी चलता है। लेकिन अगर आपके साथी के पास काले नाखून हैं, तो आपको नुकसान से बचने के लिए, अधिक ध्यान से जाना होगा और टिप पर खाने से थोड़ा कम कटौती करना होगा।

  • आवश्यक सामग्री

    अपने साथी को अपने नाखूनों को काटने के लिए आपको निम्नलिखित सामग्री की आवश्यकता होगी:

  • कैंची या नाखून कटर कॉन के लिए विशेष, क्योंकि इसमें वक्रता का आकार होता है और यह बहुत कठिन होता है। आप किसी पालतू जानवरों की दुकान या बड़े सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं।
    • एक बाँझ गौज नाखून मैट्रिक्स का एक हिस्सा काटने और एक रक्तचाप दिखाई देने के मामले में।
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड या रक्तस्राव के मामले में क्षेत्र कीटाणुरहित करने के लिए अस्थिर।
    • प्रक्रिया




      किसी व्यक्ति की नाखूनों को काटने के लिए, सही पल चुनना महत्वपूर्ण है। साथी होना चाहिए शांत और आराम इसलिए, एक झपकी या लंबे मजाक के अंत का लाभ उठाएं। जब नाखूनों को ट्रिम करने की बात आती है तो उसके दोस्त के जानवर की थकावट, इसे कम प्रतिक्रियाशील बनाती है। इस प्रक्रिया से जुड़ी पूरी प्रक्रिया के दौरान उसके लिए झगड़ा कुछ करने के लिए सकारात्मक.

      अपने पैर अपने राक्षस के साथ रखें पैर से बचने या चोट पहुंचाने और चोट पहुंचाने से रोकने के लिए दृढ़ तरीके से। एक फर्म और स्थैतिक तरीके से संभालने के लिए अपनी अंगुलियों को ट्रैक के शीर्ष पर रखें और, इस स्थिति में, आप नाखूनों को एक-एक करके थोड़ा कम करके और बहुत धैर्य के साथ खाने में सक्षम होंगे। यदि जानवर बहुत बेचैन है, तो यह कर सकता है अलग रखेंगे और इसे अधिक दबाव के बिना, लेकिन दृढ़ होने के बिना, अपने शरीर के आस-पास, ब्रानोस के साथ पकड़ो। इस प्रकार, वह आगे बढ़ने में सक्षम होगा और वह भी किस तरह से संरक्षित महसूस करेगा।

      जब आप नाखूनों को काटते हैं, तो इसकी अनुशंसा की जाती है उनसे sanding क्योंकि, कट के साथ, वे मोटे हो जाएंगे और जानवर पर्दे, बिस्तर, सोफे इत्यादि में घुसने में सक्षम होंगे। इस कारण से, रेत और गोल आकार देने के लिए यह एक अच्छा विचार है, केवल एक ही सराहना करेगा।

      मैं सभी उपचार करता हूं, और यह महत्वपूर्ण है अपने पति को इनाम दें सही व्यवहार करने के लिए। याद रखें कि, उनके लिए, यह एक मामूली दर्दनाक क्षण है जो कुछ असहज पैदा करता है, यही कारण है कि हम उसे एक अच्छे व्यवहार से जोड़ने और अगली बार आसान होने के लिए एक इनाम देते हैं।

      सिय्योन ने काट अच्छी तरह से गणना की है और नाखून के जीवित मांस को काटकर खत्म हो जाएगा थोड़ा खून और आपको दर्द महसूस होगा। किसी भी संक्रमण से बचने के लिए, आपको थोड़ा अस्थिर पानी या ऑक्सीजनयुक्त पानी के साथ एक धुंध डालना होगा और खून बहने से रोकने के लिए पैर को लगभग 5 मिनट तक कवर करना होगा। Casoón इस उपचार के लिए तैयार है, उम में हम अनुशंसा करते हैं कि आप एक पशुचिकित्सा में जाएं ताकि मैं यही करूँ

      प्रक्रिया
    • कुत्ते स्वच्छता

      देखभाल के बारे में और जानने के लिए स्वच्छता अपने कुत्ते का इन लेखों पर जाएं umComo:

    • घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
    • मेरे कुत्ते के बाल का ख्याल कैसे रखें
    • मेरे कुत्ते के बाल चमकाने के लिए घर का बना भगवान का पैच
    • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

      यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    घर पर अपने कुत्ते की नाखूनों को काटना सीखेंघर पर अपने कुत्ते की नाखूनों को काटना सीखें
    एक कुत्ते को नाखून काट लेंएक कुत्ते को नाखून काट लें
    मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
    बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
    बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
    मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
    चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
    पैरों के पंजे की देखभालपैरों के पंजे की देखभाल
    एक बिल्ली के नाखूनों की देखभालएक बिल्ली के नाखूनों की देखभाल
    जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखूनजेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
    » » एक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
    © 2022 TonMobis.com