एक पालतू जानवर के रूप में capybara

एक पालतू जानवर के रूप में capybara

यदि आप एक चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में Capybara या capybara यह आवश्यक है कि आपके घर में एक बगीचा है जहां आप एक निश्चित आकार के प्लास्टिक पूल को स्थापित कर सकते हैं। यदि आप जानवर की रूपरेखा का पालन करते हैं तो आप समझेंगे कि यह स्पष्ट रूप से जलीय प्रजातियां है: उसके सिर के शीर्ष पर आंखें और कान और उसके पैरों के पैर की उंगलियों के बीच झिल्ली। यदि आप अपने कैपिबारा को खुश और स्वस्थ होना चाहते हैं, तो आपको इसे पर्याप्त आवास प्रदान करना होगा। विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें और एक के लिए मूल देखभाल की खोज करें एक पालतू जानवर के रूप में capibara.

आपको इसमें रुचि भी हो सकती है: कैपिबरा की देखभाल
सूची

Capybaras के लक्षण

capybaras वे दक्षिण और मध्य अमेरिका के जानवर हैं। वे सबसे बड़े मौजूदा कृंतक हैं और दो प्रजातियों में विभाजित हैं: हाइड्रोचिरस हाइड्रोचाइरिस इथिमियस, जो कि दोनों प्रजातियों में से सबसे छोटा है, और हाइड्रोचोरस हाइड्रोचार्जिस हाइड्रोचार्जिस, इसका आकार बड़ा है। Capybaras 65 किलो वजन कर सकते हैं सबसे बड़ी महिलाएं पुरुषों का वजन 10-15 किलो कम होता है।

Capybaras के लक्षण

Capybaras खिला रहा है

Capybaras घास, lacustrine शैवाल और कभी-कभी - गिनी सूअरों की तरह - अपने स्वयं के बयान के भोजन के अधिक लाभ लेने के लिए फ़ीड। अंतिम मल अंडाकार और शुष्क हैं। कैद में वे तरबूज, मक्का, सलाद, और फल और सब्जियों की एक विस्तृत श्रृंखला खाते हैं।

Capybaras खुद द्वारा उत्पादन नहीं करते हैं विटामिन सी , इसलिए कैद में स्कर्वी से बचने के लिए, या इस विटामिन में समृद्ध आहार प्रदान करने के लिए पूरक आहार दिया जाना चाहिए।

Capybaras खिला रहा है

एक पालतू जानवर के रूप में capybara

Capybara पालतू हो सकता है। यदि एक बहुत ही महत्वपूर्ण नियमों की एक श्रृंखला पूरी हो जाती है तो यह एक स्वच्छ और लाभदायक जानवर है। सबसे पहले, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि capybaras एक झुंड में रहते हैं। केवल कुछ पुरुष एक अकेला जीवन जीते हैं।

इसलिए, यदि आप केवल एक प्रतिलिपि अपनाना चाहते हैं, तो यह बेहतर है कि यह पुरुष हो। यदि आप कई का आनंद ले सकते हैं: नर और मादा, या मादा और मादा एक अच्छा संयोजन हो सकता है।

किसी भी मामले में पुरुषों को निर्जलित किया जाना चाहिए , जब वे वयस्कता तक पहुंच जाते हैं तो उन्हें आक्रामक बनने से रोकने के लिए। नर क्षेत्रीय हैं। स्टेरलाइजेशन 6 से 9 महीने के बीच किया जाना चाहिए।

एक पालतू जानवर के रूप में capybara

पालतू जानवरों के रूप में capybaras के लिए सलाह और देखभाल

पालतू जानवरों के रूप में capybaras के अधिग्रहण केवल किया जाना चाहिए गारंटी के साथ पशु भंडार . उन्हें ऑनलाइन खरीदने और गारंटी के बिना - आप उन जानवरों के लिए अप्रिय आश्चर्य ले सकते हैं जो हासिल करने के लिए महंगा हैं, उनकी विदेशीता को देखते हुए।




Capybaras जानवर सूरज की धड़कन के लिए प्रवण हैं, क्योंकि कुछ क्षेत्रों में उनके फर दुर्लभ है। इसलिए वे खुद को सौर विकिरण से बचाने के लिए मिट्टी में भिगोते हैं।

घरेलू capybaras का स्वास्थ्य

पालतू जानवरों के रूप में capybaras जीवन की प्रत्याशा है कि जंगली लोगों के दोगुना है। कैद में वे 12 साल तक जीवित रह सकते हैं . यदि उनका आवास उपयुक्त है तो वे देखभाल करने के लिए जटिल नहीं हैं। हालांकि, अगर आप उन्हें मंजिल की आवश्यकता के बिना फर्श पर रखना चाहते हैं, तो उन्हें आसानी से त्वचा में बदलाव आना होगा जिससे मृत्यु हो सकती है।

यह आवश्यक है कि एक पशुचिकित्सक आपके कैपिबरा के स्वास्थ्य को नियंत्रित करता है, वैसे ही यदि आप अपने पालतू कुत्ते या बिल्ली थे तो आपको यह करना चाहिए।

घरेलू capybaras का स्वास्थ्य

Capybaras का पालतू जानवर

Capybaras घरेलू हैं . वे बुद्धिमान जानवर हैं जिनके लिए अलग-अलग चाल और दृष्टिकोण सिखाए जा सकते हैं। भोजन के लिए पूछें, बैठ जाओ और कई अन्य दृष्टिकोणों के साथ अपना स्नेह दिखाएं।

निश्चित रूप से capybaras की संतुष्टि का प्रदर्शन करने के लिए ध्वनि की एक विस्तृत श्रृंखला है: सतर्कता, सबमिशन और कई और विशिष्ट ध्वनियां।

एक पालतू जानवर के रूप में एक capybara अपनाने की उपयुक्तता पर निष्कर्ष

Capybaras पूरी तरह से साथी जानवर हो सकता है अगर वे अपनी विशिष्ट जरूरतों को पूरा कर सकते हैं: आश्रय, घास और भूसे के लिए एक जगह, साथ ही उनके आवश्यक जलीय अस्तित्व के लिए एक उथले पूल। भोजन भी एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, लेकिन यह एक महंगा मुद्दा नहीं है जो आपकी कंपनी को रोकता है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में capybara , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्सस्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्स
दुनिया में 10 दुर्लभ पालतू जानवरदुनिया में 10 दुर्लभ पालतू जानवर
पालतू जानवर के रूप में सांपपालतू जानवर के रूप में सांप
एक पालतू जानवर के रूप में शुतुरमुर्गएक पालतू जानवर के रूप में शुतुरमुर्ग
क्या हमारे पास एक पालतू जानवर के रूप में एक capybara हो सकता है?क्या हमारे पास एक पालतू जानवर के रूप में एक capybara हो सकता है?
एक पालतू जानवर के रूप में कोटीएक पालतू जानवर के रूप में कोटी
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
पेरूवियन जंगल का जीवपेरूवियन जंगल का जीव
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या हैदुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
सबसे बुद्धिमान कृंतकसबसे बुद्धिमान कृंतक
» » एक पालतू जानवर के रूप में capybara
© 2022 TonMobis.com