कैनिन प्रशिक्षण: शिक्षित करने का एक विकल्प





एरियल Zapata, उपाध्यक्ष अर्जेंटीना एसोसिएशन ऑफ स्पोर्ट, वर्क एंड यूटिलिटी डॉग, एएपीटीडीयू हमें कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में बताता है। प्रशिक्षित कुत्ते होने के फायदे और लाभ।

वीसी: एएपीटीडीयू क्या है? उद्देश्य क्या है?
AZ: यह Asociación अर्जेंटीना डेल पेरो डी Deportes का संक्षेप है, Trabajo वाई लाभ एक गैर-लाभकारी संगठन है जो 2005 में प्रशिक्षकों और कुत्ते प्रेमियों के एक समूह द्वारा स्थापित किया गया था।
संस्था के उद्देश्यों को वर्गीकृत किया है और मालिकों, प्रजनकों और कुत्तों के समर्थकों के बीच करीब लिंक, आदेश में कुत्तों के प्रशिक्षण की गतिविधियों के निरंतर सुधार को प्रोत्साहित करने के खेल, काम और उपयोगिता को विकसित करने के। कुत्ते के क्षेत्र में खेल, सांस्कृतिक, वैज्ञानिक, तकनीकी और / या अकादमिक आदान-प्रदान का भी पक्ष लें।
राष्ट्रीय क्षेत्र के भीतर जिम्मेदार स्वामित्व के नियमों को प्रसारित करें। व्यवस्थित सेमिनार, पाठ्यक्रम, प्रतियोगिताओं, टूर्नामेंट, प्रतियोगिता, प्रदर्शनियों और कुत्ते खेल प्रशिक्षण परीक्षण, काम और उपयोगिता और / या किसी अन्य कार्रवाई आदमी और उसके कुत्ते के एकीकरण को प्रोत्साहित के लिए अनुकूल। यह हमेशा प्रतियों की अभिन्न देखभाल का ख्याल रखता है, हर अवसर में सम्मान, संरक्षण और मान्यता, एनिमेटेड प्राणियों के रूप में, यह उनके कारण होता है।

वीसी: एसोसिएशन कैसे बनाया गया है?
AZ: संघ काफी हद तक स्नातकों पशु चिकित्सा विज्ञान के संकाय के हैंडलर ट्रेनिंग स्कूल और कुत्तों के बारे में भावुक से बना है, और एक संचालन समिति और एक कार्यकारी समिति है कि संस्थागत निर्णय करता है।
वर्तमान में, यह छह विषयों, प्रशिक्षकों और स्वयंसेवकों में एथलीटों को एक साथ लाता है जो अपने कुत्ते को काम करते हैं: लोगों की खोज, सार्वजनिक और निजी सुरक्षा, सहायक उपचार और सेवा कुत्तों।
अन्य चिंताओं में से हैं जो जिम्मेदार कार्यकाल के सार्वजनिक प्रबंधन में रुचि रखते हैं, सीधे नगर पालिकाओं से जुड़े हैं और कुत्तों और बिल्लियों के जिम्मेदार कार्यकाल के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम हैं। एएपीडीटीयू किसी भी साथी का समर्थन करता है जिसमें कुत्तों को शामिल करने वाली किसी प्रकार की गतिविधि विकसित करने की चिंता है।

वीसी: ट्रेनर के कैरियर का अध्ययन कहां किया जाता है?
AZ: आप ब्यूनस आयर्स विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा विज्ञान के संकाय के प्रशिक्षण स्कूल में प्रशिक्षण का अध्ययन कर सकते हैं। पाठ्यक्रम दो साल तक चलता है और आपको कैनाइन हैंडलर का खिताब मिलता है।

वीसी: कुत्ते को प्रशिक्षित करना कब आवश्यक है?
AZ: यह बिंदु बहुत दिलचस्प है, चलो दूरी को बचाने, निम्नलिखित प्रतिबिंब बनाते हैं। शिक्षित करना कब आवश्यक है? निश्चित रूप से जवाब है: हमेशा।
यदि हम अपने एक्स कुत्ता चाहते हैं, और वह सभी कुत्तों नस्ल, आकार या सेक्स की परवाह किए बिना शामिल, व्यक्ति / जीवन की गुणवत्ता के साथ पूरी तरह पक्ष जीवित प्रजातियों के आचरण विशेषताओं के साथ संगत है, यह आवश्यक है ध्यान केंद्रित करने की दो पहलुओं में हमारे प्रयास: पिल्ला और उसके जीवन के दौरान किए गए काम या गतिविधि का सामाजिककरण।
पहला, यह एक ऐसा चरण है जो जीवन के आठवें सप्ताह से पिल्ला के सोलह सप्ताह तक जाता है। इस अवधि में उसके आसपास की दुनिया को पता होना चाहिए, बच्चों, वयस्कों, वरिष्ठ नागरिकों, पड़ोस दिन और रात, वर्ग, ट्रेन रोशनी और शोर है कि रोजमर्रा की जिंदगी में है और इस के लिए हमारे पास आम हैं, तो यह अच्छा है एक प्रशिक्षक को किराए पर लें जो जानता है कि इसे कैसे किया जाए।
दूसरा इसे कुत्तों के जीवन के तरीके से करना है। वे एक झुंड में रहते हैं, जिसमें एक है नेता यह पहल करता है और शेष अपने संसाधनों को प्राप्त करने या बनाए रखने के लिए मिलकर काम करते हैं।
अगर हम अपने कुत्ते के नेता हैं तो हमें खुद से पूछना चाहिए: मैं किस काम का प्रस्ताव करता हूं ताकि आप बेरोजगार व्यक्ति की तरह महसूस न करें? यह सच है कि हमारे व्यवसाय हमें उसके साथ बहुत समय उपलब्ध कराने से रोकते हैं, लेकिन हमें सप्ताह में दो या तीन बार एक समय करना चाहिए और कुछ गतिविधि एक साथ उत्पन्न करना चाहिए। खेल, आज्ञाकारिता, खोज, सबसे महत्वपूर्ण के बीच।
घरेलू आज्ञाकारिता एक अच्छी शुरुआत है, इस कार्य को शुरू करने के लिए प्रशिक्षक को किराए पर लें और मालिक को आदर्श बनाने में मदद करें। कुत्ते और गाइड की विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए, वह यह भी सलाह देगा कि हमें किन गतिविधियों को करना चाहिए।

वीसी: आपको कब पता चला कि आप इसे समर्पित करना चाहते हैं?
AZ: चौदह वर्ष की आयु में एक दोस्त ने मुझे "कैनाइन पत्रिका" का संग्रह दिया जो मुझे उसकी इमारत में मिला था। मैंने उन्हें उत्साह से पढ़ा, लेकिन मैं उस अध्याय से मोहक था जिसने प्रशिक्षण के बारे में बात की थी।
डॉन रोलैंडो समय बाद, मेरे पड़ोसी का कहना है कि अपने कुत्ते ट्रेनर अपने घर के लिए जा रहा बंद कर दिया था और एक प्रतिस्थापन के लिए देख रहा था, मैंने उससे कहा कि मैं प्रशिक्षण पसंद है और अपने जर्मन शेफर्ड को टहलने लेने की पेशकश की। वह जानता था कि मैंने कभी प्रशिक्षण में काम नहीं किया था, लेकिन उस ग्रीष्मकालीन दोपहर में टॉपर को पाने के लिए तैयार हो गया।
परिणाम बहुत अच्छे थे, हालांकि टॉपर को पहले से ही कुछ अभ्यास पता था, उन्होंने कई और सीखा। उस समय एक आदमी जो अपने घर के दरवाजे पर हमेशा साथी के साथ था, वह कहता है: "कुछ महीने पहले मुझे लगता है कि आप कुत्ते के साथ जाते हैं, आप इसे कहां लेते हैं?"। मैं उसे प्रशिक्षण दे रहा हूं और मैं उसे पार्क में ले जाता हूं, मैंने जवाब दिया। मैंने उसे वह सब कुछ दिखाया जो उसे पता था कि वह कैसे करना है, वह अपने घर गया और लगभग दस महीने का एक सुंदर जर्मन चरवाहा लाया, और उसने मेरी पहली बड़ी चुनौती उठाई।
बाद में, उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं अन्य कुत्तों को पढ़ सकता हूं और मैंने कितना शुल्क लिया। जवाब था "मैं पढ़ रहा हूं, जब मैं इसे निकाल सकता हूं और मैं चार्ज नहीं करता हूं। यदि आप चाहते हैं, तो आप मुझे सप्ताहांत के लिए कुछ दे सकते हैं। " उस समय यह नौकरी बन गया, मैंने लोला मोरा स्कूल ऑफ फाइन आर्ट्स में पढ़ाई पूरी की और मैंने खुद को प्रशिक्षण के लिए समर्पित किया।

वीसी: इस नौकरी के बारे में अच्छा और बुरा क्या है?
AZ: इस बारे में बुरी और अच्छी बात यह थी कि मुझे शिक्षक कैसे काम करने में मार्गदर्शन करने के लिए मार्गदर्शन नहीं कर रहा था और अच्छी बात यह थी कि सब कुछ पढ़ना और साबित करना था। इस आत्म-सिखाए गए और उद्यमशील शुरुआत ने मुझे यूबीए की पशु चिकित्सा चिकित्सा संकाय के प्रशिक्षण स्कूल के अध्ययन कार्यक्रम बनाने और मुख्य प्रशिक्षक बनने के लिए विभिन्न मार्गों के माध्यम से नेतृत्व किया।

वे सभी जो इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने में रुचि रखते हैं AAPTDU आप aapdtu.com पृष्ठ पर जा सकते हैं और वहां दी गई कुछ गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्लकुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्ल
एक कुत्ते ट्रेनर होने की आवश्यकताएंएक कुत्ते ट्रेनर होने की आवश्यकताएं
बार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकोंबार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों
मैड्रिड में सबसे अच्छा चपलता क्लबमैड्रिड में सबसे अच्छा चपलता क्लब
वैलेंसिया में चपलता क्लबवैलेंसिया में चपलता क्लब
कैनिन प्रशिक्षण schutzhundकैनिन प्रशिक्षण schutzhund
लाज़रिलोस को ब्यूनोस एयर्स के परिवहन में यात्रा करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता हैलाज़रिलोस को ब्यूनोस एयर्स के परिवहन में यात्रा करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है
Vitalcan प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रायोजकVitalcan प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रायोजक
दक्षिण अफ्रीका में हथियारों को बम का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया गयादक्षिण अफ्रीका में हथियारों को बम का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया गया
पीडीएफ में कैनाइन प्रशिक्षण मैनुअलपीडीएफ में कैनाइन प्रशिक्षण मैनुअल
» » कैनिन प्रशिक्षण: शिक्षित करने का एक विकल्प
© 2022 TonMobis.com