अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: मुश्किल लेकिन असंभव नहीं




अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: मुश्किल लेकिन असंभव नहीं



प्रशिक्षण ऐसा कुछ है जो आम तौर पर कुत्तों की कुछ नस्लों के लिए जिम्मेदार होता है, जैसा कि होता है, उदाहरण के लिए, पुलिस कुत्तों और प्रतियोगिताओं में भाग लेने वालों के साथ। हालांकि, कि आपका पसंदीदा पालतू जानवर यह जानने के लिए सीखता है कि प्रत्येक अवसर पर कैसे कार्य करना असंभव नहीं है. क्योंकि इस चार पैर वाले दोस्त को कुछ ज्ञान प्राप्त करने के लिए कुछ समय और समर्पण के साथ मनोरंजन किया जा सकता है और साथ ही, यह उनके साथ विश्वास के संबंध बनाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। इसके लिए, आपको प्रशिक्षण के दौरान कुछ विचारों को ध्यान में रखना होगा।

आपको यह समझना होगा कि कुत्ते जड़ी-बूटियों के जानवर हैं और सहजता से वे एक नेता होने के आदी हैं। इसलिए, यदि आपकी शिक्षा सही तरीके से की जाती है तो आपकी शिक्षा ज़ोरदार नहीं होनी चाहिए। उसे समझना चाहिए कि वह व्यक्ति कौन है जिसका पालन करना चाहिए, इसलिए परिवार के केवल एक सदस्य को इसे पढ़ाना आसान हो सकता है।

प्रशिक्षण शुरू करने के लिए आदर्श बात यह है कि आपका मित्र अभी भी एक पिल्ला है, चूंकि छोटे से सीखने की क्षमता अधिक होती है। जब आप तय करते हैं कि आप किन चीजों को विशेष रूप से समझना चाहते हैं, तो एक शेड्यूल बनाएं ताकि आप आदत को याद न करें। इसके बारे में सोचें जैसे कोई कोई भाषा सीखता है, अगर आप इसे नहीं बोलते हैं तो आप अभ्यास खो देते हैं। साथ ही, जब सत्र शुरू होते हैं, तो अपने पालतू जानवरों के प्रति दयालुता दिखाएं और समझना मुश्किल हो। यदि आप लगातार उस पर चिल्लाते हैं और उसके साथ चिंतित हो जाते हैं, तो वह अधिकतर डर लेगा और व्यायाम को कुछ नकारात्मक मानेंगे।

"आओ", "बैठे" या "शांत" जैसे कार्यों को सिखाने के लिए एक शब्द का उपयोग करने की कोशिश करें और जितना संभव हो उतना स्पष्ट करें. यह एक आदेश के लिए आवाज के समान स्वर का भी उपयोग करता है और इसे दूसरों के लिए बदलता है। "हमने उन्हें हाथों और बैठे जैसे बुनियादी चीजों को सिखाया, यह बहुत अच्छा था, हमें उनके बारे में गर्व था। इसके अलावा, हमने उसे प्रशिक्षक देने का फैसला किया क्योंकि हम चाहते थे कि वह अभिभावक बन जाए। प्रशिक्षण कुत्तों के बारे में अच्छी बात यह है कि वे आपकी बात सुनते हैं, वे अधिक व्यवस्थित और शांत हैं, "फर्नांडा विलालोबोस ने अपने जर्मन चरवाहे फिरोज के बारे में कहा, जिनके पास दस साल थे।

एक जानवर मास्टर मतलब यह नहीं है या उसे अपनी स्वतंत्रता से इनकार सिखाओ लेकिन घर है जहाँ आप कर रहे हैं अनुकूलन और बुरे क्षणों से बचने के लिए एक अच्छा तरीका है। आप जैसी चीजें पता है जहाँ आप बाथरूम में जा सकते हैं, तो आप आप के साथ टहलने के लिए बाहर अगर पट्टा की जरूरत नहीं है के रूप में यह हमेशा अपने सही रहता है और आप समझते हैं कि आप क्या कर सकते हैं, तंत्र में मदद मिलेगी आप एक बेहतर जीवन है कर रहे हैं।

अपने कुत्ते को सबसे अच्छे तरीके से बढ़ाना, कुछ जटिल नहीं है, इसके विपरीत यह एक ऐसी गतिविधि है जो दोनों की मदद कर सकती है और साथ ही मनोरंजन भी कर सकती है. आपको बस सीखने के लिए उत्साह और इच्छा की आवश्यकता है।

और आप, आपने अपने कुत्ते को क्या सिखाया है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तोंप्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तों
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
डॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशेंडॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशें
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएं
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
» » अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: मुश्किल लेकिन असंभव नहीं
© 2022 TonMobis.com