प्रोफाइल: कैवेलियर

प्रोफाइल: कैवेलियर
सीसी छवि: सिल्वियाएप्टसी

यूरोप में सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक "कैवेलियर" है। इस कुत्ते की छवि ने सोलहवीं शताब्दी के बाद पेंटिंग्स, फोटोग्राफ और कढ़ाई छीन ली है और लाइफ पार्टनर के रूप में अंग्रेजी रॉयल्टी द्वारा अपनाया गया था। यह पूर्वगामी के लिए था कि इस नस्ल का पूरा नाम विस्तारित होता है कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल , अपने उत्कृष्ट मालिक कार्लोस द्वितीय के बारे में बताते हुए।

यह कुत्ता उन लोगों में से एक है जिसे आप बिना पट्टा के बाहर ले जा सकते हैं। कोई भी आंदोलन आपका ध्यान खींचता है, और आप ब्लॉक और ब्लॉक द्वारा वाहन का पीछा कर सकते हैं। वे लगभग सभी जानवरों और मनुष्यों को दोस्तों के रूप में देखते हैं, इसलिए वे बहुत अच्छे अभिभावक नहीं हैं लेकिन वे बच्चों और छोटे बच्चों के लिए एक महान साथी हैं। हालांकि, उनकी शिकार वृत्ति उन्हें कृन्तकों और पक्षियों पर हमला करने के लिए प्रेरित कर सकती है, जब तक कि उन्हें उन प्रजातियों के सम्मान के बंधन उत्पन्न करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया जाता है। यह रोगियों या कम गतिशीलता वाले लोगों के लिए भी एक उत्कृष्ट साथी है।




पूरे दिन आलसी होने के लिए उनका छोटा आकार और महान "जुनून", उन्हें एक आदर्श कुत्ते बनाता है विभागों या छोटी जगहों के लिए, लेकिन यदि आप लापरवाह हैं और ध्यान नहीं देते हैं, तो आप विरोध करने के लिए जो कुछ भी पाते हैं उसे तोड़ने में संकोच नहीं करेंगे।

अपने स्वास्थ्य के बारे में, आपको उलझन या परजीवी पकड़ने से बचने के लिए प्रतिदिन कैवेलियर के कोट को जोड़ना चाहिए। अपनी आंखें बहुत सावधानी से साफ करना भी महत्वपूर्ण है। वे अक्सर मोतियाबिंद और सुनवाई विकार जैसे वंशानुगत बीमारियों के पीड़ित होते हैं। यह एक कुत्ता है जिसके लिए निरंतर ध्यान और पशु चिकित्सा अवलोकन की आवश्यकता होती है, चूंकि वह सिरिंजोमाइलिया से पीड़ित है (रीढ़ की हड्डी में छाती), हिप डिस्प्लेसिया और दिल की विफलता (उनकी मृत्यु का 42%)।

इसकी नाजुक चिकित्सा स्थिति के बावजूद, यह 5 किलोग्राम से अधिक नहीं हो सकता है, शांत लोगों के लिए एक आदर्श साथी है। वे बेहद स्नेही हैं और मानव कंपनी से प्यार करते हैं। एक घर के भीतर खुशी और प्यार लाने के लिए एक आदर्श पिल्ला.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्तेदुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्ते
शिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंशिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
अपार्टमेंट के लिए सबसे अच्छे कुत्ते क्या हैंअपार्टमेंट के लिए सबसे अच्छे कुत्ते क्या हैं
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
दादा दादी के लिए 8 कुत्ते नस्लों आदर्शदादा दादी के लिए 8 कुत्ते नस्लों आदर्श
10 सबसे महंगा कुत्ते नस्लों10 सबसे महंगा कुत्ते नस्लों
प्रोफाइल: फॉक्सहाउंडप्रोफाइल: फॉक्सहाउंड
राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
» » प्रोफाइल: कैवेलियर
© 2022 TonMobis.com