स्कीजोरिंग यह क्या है?

सर्दियों के आगमन के साथ पहले लोग भी ऐसा करते हैं, और इससे हमें अपने कुत्ते के साथ कई खेलों का अभ्यास करने का मौका मिलता है। उनमें से एक है skijoring, के बीच एक संयोजन mushing और क्रॉस-कंट्री स्कीइंग।

सबसे पहले हमें यह जानने की जरूरत है कि अभ्यास करना है skijoring, कुत्ते को कुत्ते को खींचने वाले कुत्तों द्वारा उपयोग की जाने वाली समानता से लैस होना चाहिए। एक रस्सी या गाइड दोहन से जुड़ा हुआ है, जो एक विशेष बेल्ट द्वारा स्कीयर से जुड़ा हुआ है, या उसके कमर के चारों ओर बंधे हैं। इस गतिविधि में, जो सर्किट या क्रॉस कंट्री में किया जा सकता है, टीम 40 किमी / घंटा तक पहुंच सकती है। हम एक या एक से अधिक कुत्तों के साथ ट्रेन कर सकते हैं।

अभ्यास करने के लिए आपको एक विशेषज्ञ स्कीयर नहीं होना चाहिए skijoring, न ही एक निश्चित नॉर्डिक दौड़ के हमारे कुत्ते, यह एक विशेष रूप से बड़ा कुत्ता भी नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह छड़ी के साथ स्कीयर की मदद से आवश्यक कुछ शक्तियों के साथ प्रदान किया जाता है।

skijoring

हमारे कुत्ते को केवल स्वस्थ, ऊर्जा से भरा होना चाहिए, और दौड़ने की सरल खुशी के लिए दौड़ने के लिए प्रेरित होना चाहिए। किसी भी खेल या उच्च ऊर्जा गतिविधि के रूप में, हमें पहले इसे पशु चिकित्सा जांच में जमा करना होगा और धीरे-धीरे प्रशिक्षण शुरू करना होगा।

यह एक मध्यम आकार के कुत्ते, एथलेटिक और इस खेल का अभ्यास करने के लिए लंबी दूरी के लिए अनुकूल होना वांछनीय है। इसमें ठंड के प्रतिरोध की गारंटी के लिए बालों का एक आवरण होना चाहिए और पर्याप्त मोटा होना चाहिए।




जिन दौड़ों को इस खेल में अधिक संख्या में भाग लेने के लिए सबसे अधिक भाग में देखा जाता है, वे उत्तरी दौड़ हैं, भारी फर कोट वाले हैं, या अलास्केन्स नामक क्रॉस हैं।

हमारे कुत्ते को सही ढंग से प्रशिक्षित किया जाना चाहिए और अन्य कुत्तों को अनदेखा करना है ताकि उन्हें या हमारे मार्ग पर हस्तक्षेप न किया जाए। वास्तव में, प्रतिस्पर्धा में, अन्य कुत्तों के साथ व्याकुलता या बातचीत दंडनीय है।

  • हमें किस उपकरण की आवश्यकता है?

हमें अपने कुत्ते के लिए दोहन, हमारे लिए बेल्ट और क्रॉस-कंट्री स्कीइंग के लिए बुनियादी उपकरण की आवश्यकता होगी। दोनों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए, आइए सुनिश्चित करें कि सभी उपकरणों को उपयोग के लिए अनुमोदित किया गया है skijoring विशेष रूप से, कुत्तों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए।

  • उचित प्रगति

हम धीरे-धीरे और छोटी दौड़ के साथ शुरू करेंगे। लंबे समय तक दौड़ने से पहले हमारे कुत्ते को पहले से ही दोहन के उपयोग से परिचित होना चाहिए, और हम कुत्ते के विकास के आधार पर दूरी और गति में आगे बढ़ेंगे। स्की के साथ पहली बार फेंकने से पहले हमें कुत्ते को कैनक्रॉस या बाइकजोरिंग या स्केटिंग करने से कुत्ते को अच्छी तरह से फेंकना होगा।

  • आइए अपने पैड का ख्याल रखें

हमें आपके पैड की देखभाल को नहीं भूलना चाहिए, जिसके लिए हम आवश्यक उत्पादों के अलावा, कुछ उपयोग करेंगे booties जैसा कि हमने पिछले पोस्ट में उल्लेख किया था, नेओप्रिन का।

इस तरह, हम अपने कुत्ते के साथ एक आदर्श टीम बना सकते हैं, और चलने वाली लोकप्रियता को देखते हुए, दोनों सैर और क्रॉस-कंट्री स्कीइंग के साथ-साथ सर्दियों में आयोजित कई प्रतियोगिताओं का आनंद ले सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Malamute कुत्तों की नस्लMalamute कुत्तों की नस्ल
कुत्ते प्रशिक्षण: कॉलरकुत्ते प्रशिक्षण: कॉलर
एक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता हैएक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता है
अपने कुत्ते के साथ खेल का अभ्यास करेंअपने कुत्ते के साथ खेल का अभ्यास करें
वयस्क कुत्तों के लिए व्यायामवयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम
हमारे कुत्ते के साथ शीतकालीन खेलहमारे कुत्ते के साथ शीतकालीन खेल
मेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाया जाए
बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?
कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?
कुत्ते थके हुए .. खुश लोगकुत्ते थके हुए .. खुश लोग
» » स्कीजोरिंग यह क्या है?
© 2022 TonMobis.com