मेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाया जाए

मेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाया जाए

व्यायाम उन गतिविधियों में से एक है जो पालतू मालिकों के लिए और खुद के लिए सबसे अधिक लाभ प्रदान करता है। अगर हमारे पास कुत्ता है और हम इस पल को भी अपनी तरफ से साझा कर सकते हैं, तो यह कुछ होगा बहुत सकारात्मक दोनों के लिए कभी-कभी यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन हमारे हिस्से पर सलाह और आवश्यक प्रशिक्षण के साथ हम इसे प्राप्त कर सकते हैं।

ExpertoAnimal पर हम आपको सीखने में मदद करने जा रहे हैं मेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाएं - कदम से कदम . इस तरह हमारे पास खेल करने के लिए बाहर जाने के बहाने नहीं होंगे क्योंकि हमारे पास हमारे पक्ष में सबसे अच्छा साथी होगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते के साथ दौड़ने के 6 लाभ
सूची

शुरू करने से पहले ...

iquest- अपने कुत्ते के साथ आकार में क्यों मिलता है?

वर्तमान में, समय, ओवरवर्क या अन्य बहाने की कमी के कारण जो सामान्य रूप से वैध हैं, हमारे पास हर दिन व्यायाम करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। अगर यह हमारे साथ होता है Iquest- आपको लगता है कि आपके कुत्ते के साथ क्या होता है? वही या बदतर, क्योंकि कभी-कभी वे बाहर जाने और अभ्यास करने के लिए हमारे पर निर्भर करते हैं। यह भी हो सकता है कि भोजन सबसे उपयुक्त नहीं है, तो हम खतरनाक रूप से करीब आते हैं मोटापा . हमें अपने कुत्ते में आसन्न जीवन से बचना चाहिए, यह आपके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है।

अगर आपका कुत्ता वजन बढ़ाता है, तो पूछो ... Iquest- क्या आप व्यायाम करते हैं? Iquest- यह कितनी बार आता है? Iquest- आप क्या खाते हैं? हमें इन सभी सवालों का जवाब देना होगा और पुनर्विचार करना शुरू करना होगा कि हम अपने कुत्तों की देखभाल कैसे करते हैं और हम क्या करते हैं जीवन की अपनी गुणवत्ता में सुधार.

कुत्ते की उम्र, एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक

व्यायाम करते समय कुत्ते की उम्र का आकलन करना आवश्यक है। यह अनुशंसा की जाती है 9 से 12 महीने तक प्रतीक्षा करें उसके साथ दौड़ना शुरू करने के लिए उम्र के। अब तक, हम, आपूर्ति खरीद सकते हैं और कैसे को रोकने के लिए, बारी के बारे में शिक्षण संकेतों जाना, दोहन या कि, हम उन्हें बाद चल जाने के साथ चलना, आतंक या रोक नहीं के रूप में यह समस्याएं अधिकतर में से एक है आम प्रस्तुत किया जा सकता है।

यह छोटे से पिल्ला अभ्यस्त करने के लिए, खींच बिना ठीक से चलने के लिए क्योंकि अन्यथा, हमारे व्यायाम समय असहज हो सकता है सलाह दी जाती है, लेकिन हम हमेशा हमारे कुत्ते को पढ़ाने के बगल में चलने के लिए फिर से सिखाना।




दौड़ भी महत्वपूर्ण होगी, हमें कभी अभ्यास नहीं करना चाहिए मोलोसाइड प्रकार कुत्तों , क्योंकि यह एफसीआई के समूह II के कुछ कुत्तों के साथ होता है। यदि आपको अपने कुत्ते और उसके पूर्वाग्रह के बारे में संदेह है या अभ्यास के लिए नहीं, तो हमेशा अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

शुरू करने से पहले ...

एक कुत्ते के साथ चलाने के लिए आवश्यक सामग्री

हालांकि आप में से कई पहले से ही क्या सामग्री का उपयोग करने पता है, तथ्य यह है कि कई लोगों को सिर्फ इतना पता है कि क्या व्यायाम के समय अपने क्षेत्रों पर बेल्ट या दोहन का उपयोग करने, बहुत कम नहीं है। बाजार में वे हमें कई प्रकार की पेशकश करते हैं, कभी-कभी, हमें भ्रमित कर सकते हैं।

हमें चाहिए हार से बचें , विशेष रूप से बहुत घबराहट वाले कुत्तों में जो दौड़ने के लिए बाहर निकलते हैं, वे उचित चीज़ों से अधिक उत्साहित होते हैं। यहां तक ​​कि, और यदि आपका कुत्ता शूट नहीं करता है, तो भी इसकी अनुशंसा की जाती है एक दोहन का चयन करें , मार्च के दौरान डूबने से बचने के लिए हमेशा अपने आकार के लिए पर्याप्त है।

अधिक आराम के लिए, हम कैनक्रॉस की एक टीम चुनने की सलाह देते हैं, जिसमें हमारे लिए एक हुक वाला बेल्ट है, एक लोचदार पट्टा और हमारे साथी के लिए एक बहुत ही आरामदायक दोहन है।

एक कुत्ते के साथ चलाने के लिए आवश्यक सामग्री

कदम से कदम कैसे चलाएं आपको सिखाएं

मनुष्यों के साथ, हम अपने कुत्ते को प्रशिक्षण के पहले दिन एक किलोमीटर चलाने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। कदम से इस चरण का पालन करें:

  1. यदि आपके कुत्ते ने पहले कभी दोहन नहीं पहना है, तो आपको घर पर और पिछले यात्राओं पर इसका इस्तेमाल करना चाहिए। आपको ज्यादा आवश्यकता नहीं होगी, जब आप इसे पहनते हैं तो इसे सकारात्मक रूप से मजबूत करें, खासकर यदि आप घबराहट या बेचैन देखते हैं। दयालु शब्दों या एक इलाज के साथ पर्याप्त होगा।
  2. दौड़ने से पहले हमें अपने कुत्ते को अनुमति देना चाहिए अपनी ज़रूरतें करो . उसे 10 से 15 मिनट के बीच गोद लें और सुनिश्चित करें कि वह संतुष्ट है।
  3. अपने आप में स्थित है एक शांत जगह , जहां कुछ उत्तेजनाएं हैं, जैसे पर्वत का निशान, यह शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह है।
  4. हमारे कुत्ते के लिए धीमी या उचित गति से चलना शुरू करें। कि वह लय लगाता है शुरुआत में यह मौलिक है, हम यह पहचानने में सक्षम होना चाहिए कि यह कितना दूर जा सकता है।
  5. कुछ मिनटों के साथ पहले दिन पर्याप्त होंगे। यह एक दौड़ में हमारे साथ आने के लिए ताकत हासिल करने और मांसपेशियों को प्राप्त करने जा रहा है।
  6. प्रत्येक दिन अभ्यास का समय थोड़ा और बढ़ता है, उदाहरण के लिए, पहले दिन 5 मिनट, 10 तीसरा और 15 छठा।
  7. हम करेंगे छोटे स्टॉप आराम करने के लिए, उसे बधाई देने और पानी की थोड़ी मात्रा की पेशकश करने का मौका लेना, इतना ज्यादा नहीं क्योंकि इससे उसके पेट में समस्याएं पैदा हो सकती हैं। हम उन तहखाने या सिलिकॉन पीने वालों के साथ ले सकते हैं जो वजन नहीं करते हैं और इसलिए, हमारे साथी को कभी भी हाइड्रेशन की कमी नहीं होगी।
  8. एक बार जब आप अपने थके हुए कुत्ते को देखते हैं तो यह होगा खत्म करने के लिए समय . याद रखें कि हमें आपकी शारीरिक क्षमता का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए, खासकर गर्मी में, क्योंकि आप गर्मी के स्ट्रोक को बहुत आसानी से पीड़ित कर सकते हैं।
  9. जब भी आप उसे बधाई देते हैं और उसे एक और गतिविधि शुरू करने से पहले आराम करने की अनुमति देते हैं और यहां तक ​​कि उसे भोजन भी देते हैं।
  10. बनाने के लिए मत भूलना नियमित पशु चिकित्सा यात्राओं , पैड या मांसपेशियों में समस्याओं को रद्द करने के लिए हर 6 महीने।
कदम से कदम कैसे चलाएं आपको सिखाएं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाया जाए , हम आपको हमारे उन्नत शिक्षा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के साथ दौड़ने के 6 फायदेमेरे कुत्ते के साथ दौड़ने के 6 फायदे
मेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओमेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओ
अपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँ
मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारेंमेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें
हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करेंहमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाया जाए
बिस्तर पर उतरने के लिए मेरे कुत्ते को कैसे सिखाया जाएबिस्तर पर उतरने के लिए मेरे कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
आप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैंआप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैं
कदम से मेरे कुत्ते के लिए चावल तैयार करने के लिए कैसेकदम से मेरे कुत्ते के लिए चावल तैयार करने के लिए कैसे
» » मेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाया जाए
© 2022 TonMobis.com