अपने कुत्ते के साथ चल रहा है

यदि आप इस खेल के प्रशंसक हैं और आपके पास कुत्ता है, तो इस विशेष पल को साझा करने के लिए कौन सी बेहतर कंपनी है? सिद्धांत रूप में किसी भी कुत्ते को शारीरिक और morphological स्थितियों के साथ प्रयास करने के लिए उपयुक्त है और एक इष्टतम शारीरिक स्थिति के साथ अभ्यास कर सकते हैं दौड़ना. लेकिन आपके जूते पहनने, पट्टा पकड़ने और बाहर जाने से पहले कुछ कारक हैं। हम उन्हें यहां आपको समझाते हैं।

1. सही कुत्ता:
यदि आप अभ्यास करना चाहते हैं दौड़ना अपने कुत्ते के साथ, आमतौर पर कुत्तों के लिए सलाह नहीं दी जाती है एक वर्ष से कम अभ्यास करो पिल्ले विकास और उनके मांसपेशियों और हड्डियों के विकास के पूर्ण चरण में हैं, और यह सुविधाजनक नहीं है कि तीव्र अभ्यास हड्डी समेकन के इस चरण में हस्तक्षेप करता है।

ब्रैचिसेफैलिक एनाटॉमी कुत्तों के लिए (से शॉर्ट स्नाउट ) और चरमपंथी कोर्तिटास, बेहतर तरीके से व्यायाम करने के लिए एक और विकल्प तलाशना बेहतर होता है (जैसे चलने या खेल), क्योंकि वे इस मांग के प्रयास को और भी सहन करते हैं और श्वसन समस्याओं को पेश कर सकते हैं।

2. पशु चिकित्सा जांच
अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ करियर साझा करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप सही स्वास्थ्य में हैं: अनिवार्य, एक पशु चिकित्सा जांच के रूप में पुष्टि करेगा कि सब कुछ अंदर और बाहर क्रम में है या नहीं।

3. प्रगतिशील प्रशिक्षण: कब रुकना है
हमेशा के रूप में जब हम अपने कुत्ते के साथ किसी तरह का खेल या शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करते हैं, तो हमें थोड़ा कम प्रशिक्षण देना होगा, प्रयास को खोना होगा और पाठ्यक्रम की लंबाई में वृद्धि करना होगा। हम छोटे सत्रों से शुरू करेंगे और धीरे-धीरे कदम की दूरी या तीव्रता में वृद्धि करेंगे, और सबसे महत्वपूर्ण , समय विनियमित करना आराम चोट के जोखिम को सीमित करने और अत्यधिक परिश्रम से बचने के लिए गंभीर परिणाम हो सकते हैं। आपका कुत्ता दुनिया के अंत में आपका अनुसरण करेगा, लेकिन यह आपका है उत्तरदायित्व पता लगाएं कि आप थक गए हैं या अगर आप कुछ अजीब देखते हैं- और मार्च को फिर से शुरू करने से पहले आवश्यक आराम प्रदान करते हैं या इसे निश्चित रूप से रोकते हैं। दौड़ना यह आपके पालतू जानवर के लिए एक खेल की तरह एक सुखद गतिविधि होनी चाहिए, और आपको इसे कभी भी मजबूर नहीं करना चाहिए।

अपने कुत्ते के साथ चल रहा है

4. उच्च तापमान और इलाके पर ध्यान दें
जब गर्मी की अवधि आती है तो उस कार्यक्रम का चयन करना महत्वपूर्ण है जिसमें वह "runnear": सुबह या दोपहर के अंत में पहली चीज, इस प्रकार सबसे गर्म घंटे से परहेज करते हैं पूर्ण विस्फोट पर भागो मत! , जो व्यायाम के लिए बेहद खतरनाक हैं, लगभग 20º से अधिक सावधान रहना चाहिए। अगर हम शहर के चारों ओर दौड़ते हैं, तो ध्यान देना न भूलें प्लांटर पैड : डामर या फुटपाथ गर्म हो जाएगा और ये सतह घर्षण हो सकती है। शुष्क और कठिन जमीन या बर्फ इन क्षेत्रों को भी नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आवश्यक हो, तो बाजार में घर्षण और जलन के खिलाफ पैड की रक्षा, कठोर और देखभाल करने के लिए विशेष उत्पाद हैं।




5। हाइड्रेशन और फीडिंग : पानी और एक उपयुक्त कंटेनर आप हाइड्रेट करने के लिए ले आओ, लेकिन पूर्ण प्रयास में, बेहतर अब व्हीज़ (लगभग 20 मिनट न्यूनतम) प्रतीक्षा करने के लिए जब पानी की छोटी मात्रा प्रदान करने के लिए हाँ यह पेशकश करने के लिए नहीं। अभ्यास के बाद ठंड या प्रचुर मात्रा में पानी का सेवन करने से ड्रेस्ड जैसी पाचन समस्याओं को ट्रिगर कर सकते हैं पेट टोरसन .

कुत्ते के साथ कभी भी "नव खाने" और एक पूर्ण पेट, मानव एथलीट की तरह न चलाएं, आपको अपने आहार और फ़ीड की दैनिक खुराक को नियंत्रित करना होगा। एक नियम, प्रत्येक कुत्ते और व्यायाम के आधार पर किए जाने वाले के रूप में, भोजन का सेवन, व्यायाम के बाद से पहले कम से कम तीन घंटे या तीन घंटे प्रदर्शन किया जाना चाहिए बड़े कुत्तों में अपने पशु चिकित्सक के साथ परामर्श करने के लिए सबसे अच्छा है।

6. आपकी टीम : नहीं लगभग कुछ भी नहीं की जरूरत है चलाने के लिए और अपने कुत्ते के साथ आनंद लेने के लिए, बस एक कॉलर या आरामदायक दोहन पहनने के लिए (आमतौर पर चलता है या एक तकिया है कि खरोंच से रक्षा करता है) और के बारे में दो मीटर की बेल्ट, नियंत्रित रखने के लिए और नियमों का सम्मान करें।

इन सभी चरणों को करने के बाद आप अपने कुत्ते के साथ चलेंगे और भले ही आप नहीं जानते हैं, आप पहले ही अभ्यास कर रहे हैं canicross . यह अच्छा हो सकता है कि इस समय आप क्लब या अपने क्षेत्रीय संघ के पास आने पर विचार करें। वे, विशेषज्ञों के रूप में , वे आपको सलाह देंगे कि एक साथ चलाने का सबसे अच्छा तरीका कौन सा है, जो सामग्री सबसे उपयुक्त, दूरी, आवृत्तियों आदि है, इस तरह आप अपने और अपने कुत्ते दोनों में चोट की समस्याओं से बचेंगे। इसके अलावा, आप दो नए दोस्त बनायेंगे!

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिएकुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिए
कुत्ते प्रशिक्षण: कॉलरकुत्ते प्रशिक्षण: कॉलर
एक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता हैएक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता है
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता हैकुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता है
मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?
वयस्क कुत्तों के लिए व्यायामवयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम
हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करेंहमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?
» » अपने कुत्ते के साथ चल रहा है
© 2022 TonMobis.com