बिल्ली की ठंड के लिए घरेलू उपचार

बिल्ली की ठंड के लिए घरेलू उपचार

Iquest- क्या आप जानते थे कि वहाँ हैं बिल्ली ठंड के लिए घरेलू उपचार? फेलिन श्वसन रोगों से ग्रस्त हैं, सबसे आम ठंडा है।

iquest- क्या आपने अपने बिल्ली का बच्चा सामान्य से कम सक्रिय देखा है, गर्मी, पानी और छींकने की तलाश में? निश्चित रूप से, एक ठंडा है।

यह एक मामूली समस्या है लेकिन कम से कम महत्वपूर्ण नहीं है। फिर ExpertoAnimal से हम आपको बिल्लियों में ठंड और घर पर पेश किए जाने वाले उपचारों के बारे में सूचित करते हैं, पशु चिकित्सक जाने से पहले।

आपको भी रुचि हो सकती है: ठंड पिल्लों के लिए घरेलू उपचार
सूची

बिल्लियों में ठंडा

यह श्वसन रोग सरल और अस्थायी हो सकता है, लेकिन अगर हम अपने साथी को लक्षणों का इलाज करके इसे दूर करने में मदद नहीं करते हैं जटिलता हो सकती है और अंततः श्वसन पथ के माध्यमिक रोग। ठंड के लिए कोई सीधी इलाज, यानी ठीक वायरस दे इसकी प्रक्रिया बनाता है और लक्षण अधिक आम तौर पर लगभग 10 दिनों में संभव के रूप में सहने रोग समाप्त होने तक, पीड़ित हैं। एक हल्की बीमारी होने के नाते हम एक का पालन करने की कोशिश कर सकते हैं घर से लक्षण उपचार, लेकिन हमेशा यह ध्यान में रखते हुए कि अगर हमारे पालतू जानवर तुरंत खराब हो जाते हैं तो हमें पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

बिल्लियों में इस बीमारी के मनुष्यों में जो कुछ होता है उसके साथ कुछ लेना देना नहीं है, इसलिए हम एक-दूसरे को संक्रमित नहीं कर सकते हैं।

सर्दी आमतौर पर कम तापमान के कारण सर्दियों के महीनों में होती है, लेकिन यह ड्राफ्ट और अचानक तापमान में बदलाव के कारण गर्म महीनों के दौरान भी बहुत आम है। बिल्लियों में होने वाली अधिकांश श्वसन रोगों की तरह, ठंड, साथ ही साथ फ्लू वायरस बिल्ली का बच्चा बीमारियां हैं उनमें से अत्यधिक संक्रामक. इस वजह से अगर हम पाते हैं कि हमारे घरेलू felines के एक ठंड की प्रक्रिया में है और अधिक के साथ coexists, हम इसे जितना संभव हो उतना वायरल प्रक्रिया के दौरान अलग और विशेष रूप से अच्छी तरह से पहले और उसके साथ रहने के बाद हाथ धोने।

वयस्क और स्वस्थ बिल्लियों में प्रक्रिया यह लगभग 10 दिनों तक चलेगा, लेकिन छोटे बिल्ली के बच्चे, नर्सिंग माताओं, बीमार व्यक्तियों और पुराने नमूनों में, एक साधारण ठंड जटिल हो सकती है और निमोनिया जैसी गंभीर समस्याएं पैदा होती हैं। इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि यदि आपकी बिल्ली ठंड से पहले सबसे कमजोर नमूनों में से एक की प्रोफाइल को पूरा करती है, तो इसे सीधे अपने विश्वसनीय पशुचिकित्सा में ले जाएं। लेकिन अगर हमारे बिल्ली सामान्य रूप से अच्छे स्वास्थ्य और वयस्क भी आनंद मिलता है, हम घर शांत और आर्थिक रूप से मदद कर सकते हैं, मदद कर सकते हैं 10 दिन के औसत से जो आम तौर पर प्रक्रिया तब तक चलती से पहले ठंड से उबरने।




तथ्य यह है कि हमारे दोस्त सर्दी हमें बताती है कि वह सबसे अधिक संभावना है कम रक्षा भोजन की कमी के कारण . इसलिए हमें प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करना होगा और जांच करनी चाहिए कि आपके पास कोई अन्य समस्या या बीमारी नहीं है जो रक्षा को कम करने के कारण हो सकती है।

सबसे अच्छा रोकथाम टीकाकरण कार्यक्रम का पालन करना है जो हमारे पशुचिकित्सक हमारे पालतू जानवरों के लिए इंगित करता है। इसके अलावा हमें हमेशा ड्राफ्ट और अचानक तापमान परिवर्तनों से सावधान रहना चाहिए।

बिल्लियों में ठंडा

बिल्लियों में ठंडा लक्षण

को पता लगाएं कि हमारी बिल्ली को ठंडा है या नहीं हमें उन लक्षणों को देखना चाहिए, जो सौभाग्य से स्पष्ट और स्पष्ट हैं:

  • मुश्किल सांस लेना
  • नाक और ओकुलर निर्वहन
  • हल्का बुखार
  • छींकने
  • थोड़ा सुस्ती
  • भूख की थोड़ी कमी
  • थोड़ा संयुग्मशोथ और तीसरी पलक की सूजन
  • गले की जलन
  • खांसी
बिल्लियों में ठंडा लक्षण

मेरी बिल्ली को ठंड से उबरने में कैसे मदद करें?

हम एक श्रृंखला की व्याख्या करने के लिए चला गया लक्षणों का इलाज करने के लिए उपचार और बुनियादी चीजें हमारे बीमार साथी की ठंड इतनी परेशान है। लेकिन मन में है, तो आप दवा के कुछ प्रकार प्रदान करने के लिए है कि अत्यंत महत्वपूर्ण है कि विहित और खुराक पशु चिकित्सक से संकेत मिलता है, और याद रखें कि बिल्लियों दवा के प्रति बहुत संवेदनशील हैं और हम intoxicarlos जोखिम अगर वे दवाओं subministramos मानव और / या जिस तरह से हमारे लिए सही लग सकता है, इसलिए हमें हमेशा इन मामलों में पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।

देखभाल और उपचार आप अपने बिल्ली का बच्चा ठंड से बीमार क्या कर सकते हैं:

  • हमें करना है उसे खाने में मदद करें, चूंकि वायरल प्रक्रिया के कारण होने वाली अनिच्छा के कारण स्वयं ही बहुत कम या कुछ भी नहीं खाएगा। चूंकि यह महत्वपूर्ण है कि जानवर खुद को पोषण जारी रखे ताकि उसकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत किया जा सके, हमें इसकी भूख को उत्तेजित करके या इसे स्वयं भोजन देकर इसकी मदद करनी चाहिए। जैसे ही ठंड लगती है, आपको गंध और स्वाद की सूचना मिलती है, गर्म भोजन दें जो अधिक गंध या अच्छा छोड़ देता है, भोजन की पेशकश करता है कि यहां तक ​​कि ठंड में भी मजबूत गंध होती है, जैसे डिब्बाबंद ट्यूना। आप अपनी सामान्य फ़ीड को एक चिकन शोरबा के साथ भंग कर सकते हैं जो दानेदार को नरम कर देगा और इस बिल्ली को खाने के लिए इसे आसान बनाने के लिए और अधिक स्वाद देगा। यदि आप देखते हैं कि गले की जलन के कारण निगलना मुश्किल है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप भोजन को कुचल दें और इसे निगलना और पचाना बहुत आसान होगा। यदि वह फिर भी खुद को खाने के लिए नहीं है, हम इसे मुंह और नाक और यहां तक ​​कि थोड़ा खुले मुंह को भोजन के दृष्टिकोण और आप एक छोटे से स्वाद शायद कि थोड़ा उसके भूख खुल जाएगा बनाना चाहिए। एक और तरीका है कि भोजन को सामने के पैर पर फैलाएं, क्योंकि इससे इसे साफ करने के लिए चाटना होगा और आप कुछ खाना शुरू करना चाहेंगे।
  • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप प्रदान करते हैं परिवेश के तापमान और कंबल के साथ दोनों गर्मी जहां आप घूम सकते हैं और सो सकते हैं।
  • हमें आपको प्रदान करना होगा ताजा पानी प्रचुर चूंकि यह वायरल प्रक्रिया आसानी से निर्जलीकरण पैदा करती है।
  • सभी संभव से बचें हवा धाराओं कि घर पर हो सकता है। हवा धाराएं पूरी तरह से अवांछनीय हैं क्योंकि वे केवल अपनी स्थिति खराब कर देंगे।
  • उसे खुद को साफ करने में मदद करें आंखें और नाक अक्सर आप कष्टप्रद आंसुओं और स्नोटल्स को जमा नहीं करते हैं जो स्वच्छता की समस्याएं देते हैं। एक बाँझ गौज और शारीरिक खारा के साथ आप अपनी आंखों के लिए एक अलग धुंध और नाक के लिए एक अलग धुंध का उपयोग करके, अपनी बिल्ली की नाक और आंखों को साफ कर सकते हैं, इस प्रकार संभावित संक्रमण से परहेज कर सकते हैं। तो हमारे बीमार बालों को सांस लेंगे और बेहतर देखेंगे। इसके अलावा, अगर संयुग्मशोथ होता है तो हमें आंखों को पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित एक नेत्र समाधान के साथ साफ करना चाहिए। अगर हम देखते हैं कि उसकी नाक बहुत भरी है, तो उसे अपनी नाक के अंदर लवण को अपनी सफाई और अनजान करने के पक्ष में प्रशासित करना चाहिए।
  • पर्यावरण की आर्द्रता बढ़ाता है एक humidifier के साथ आप ह्यूमिडीफ़ायर नहीं है, तो या vaporizer, भाप प्रदान करें उदाहरण के लिए, यह बहुत गर्म नल का पानी रखते हुए दरवाजा और बाथरूम विंडो बंद हो रही है और भाप जमा आपके लिए बेहतर कंपनी चलाने के लिए और अपनी बिल्ली है चलो, चलो भाप को सांस लेने में कुछ मिनट (अधिकतम 15 मिनट)। यह आपको श्लेष्म को स्थानांतरित करने और निकालने में मदद करेगा।
  • उसे छोड़ दो बहुत आराम करो और शांति से सो जाओ। उसे खेलने या बाहर जाने के लिए मजबूर मत करो, क्योंकि उसे अपनी ताकत हासिल करने की जरूरत है।
  • एक बार प्रक्रिया पारित करने के बाद, संभावित राहत को रोकने में आपकी मदद करने के लिए अच्छा होगा। हम इसके साथ कर सकते हैं प्राकृतिक खुराक बिल्लियों के लिए होम्योपैथी की तरह जो उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करते हैं, उदाहरण के लिए बीटा-ग्लुकन।
  • विशेष रूप से, यदि वायरल प्रक्रिया के लगभग 4 या 5 दिनों के बाद पहले उल्लेख किया गया सब कुछ करना महत्वपूर्ण है अगर हमारी बिल्ली में सुधार नहीं होता है, तो हमें तुरंत पशुचिकित्सा में जाना चाहिए , निश्चित रूप से यह जटिल होगा और जितनी जल्दी हो सके इलाज किया जाना चाहिए।
मेरी बिल्ली को ठंड से उबरने में कैसे मदद करें?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली की ठंड के लिए घरेलू उपचार , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचारकुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचारबिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचारबिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचार
मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?
बिल्लियों में कोंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षणबिल्लियों में कोंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षण
बिल्लियों में स्टेमाइटिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में स्टेमाइटिस - लक्षण और उपचार
बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को ठंडा है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को ठंडा है या नहीं?
बिल्ली का बच्चा श्वसन परिसरबिल्ली का बच्चा श्वसन परिसर
बिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचारबिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचार
» » बिल्ली की ठंड के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com