बच्चों को करने के लिए गतिविधियां ताकि वे सो सकें

खेल

रात को गिरने पर, अपने पसंदीदा खेल के दौरान अपने बच्चे को सक्रिय रखने और उसे नींद बनाने के लिए पर्याप्त ऊर्जा जलाए जाने का बेहतर तरीका क्या है? अमेरिकी एकेडमी ऑफ चाइल्ड एंड एडोलसेंट मनोचिकित्सा ने नोट किया कि खेल बच्चों को उनके कौशल और व्यायाम में सुधार करने में मदद कर सकता है। एक घास के मैदान से एक फुटबॉल गेंद के पीछे अपने छोटे से की कल्पना करो, एक गेंद के खेल के लिए आधार चलाना, तैराकी गोद या टेनिस गेंद कताई। बच्चे जितना सक्रिय होगा - निश्चित रूप से, निश्चित रूप से - वह जितनी अधिक ऊर्जा का उपयोग करेगा। शारीरिक गतिविधि की अनुशंसित मात्रा में - प्रति दिन 60 मिनट, नेशनल एसोसिएशन फॉर स्पोर्ट एंड फिजिकल एजुकेशन के मुताबिक - न केवल आपके बच्चे को स्वस्थ होने में मदद मिलेगी, बल्कि पर्याप्त वस्त्र भी , पूरी रात नींद लें।

सामाजिक गतिविधियां

अकेले गतिविधियां, विशेष रूप से आसन्न या निष्क्रिय कंप्यूटर जैसे कंप्यूटर गेम या टेलीविज़न देखना, आपके छोटे से काम करने के लिए बहुत कुछ नहीं करेंगे। यदि आप अपने बच्चे को पर्याप्त रूप से सोने में मदद करने के लिए पर्याप्त सक्रिय रखना चाहते हैं, तो सामाजिक सभा का चयन करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको प्रीस्कूल में पार्टी फेंकना है या पूरे पड़ोस को अपने घर में आमंत्रित करना है। इसके बजाय, एक या दो बच्चों के साथ खेलने के लिए नियुक्ति निर्धारित करें। , कि बोरियत सेट उदाहरण के लिए कोई इंच सुनिश्चित करने के लिए अपने बेटे और उसके दोस्त पिछवाड़े में झूले पर खेल रहे हैं प्रोत्साहित करते हैं दिन की गतिविधियों की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें, टैग का एक खेल की कोशिश या अपने खुद के रेसिंग कार खिलौना बना सकते हैं।


बाहरी गतिविधियां


एथलेटिक्स, एकमात्र ऐसी गतिविधियां नहीं हैं जो बच्चे दूर होने पर थकान को दूर करती हैं। अगर आपके बच्चे को संगठित खेल पसंद नहीं हैं, तो यह सक्रिय साहसिक कार्य के लिए अपना उपयोग बाहर ले जा रहा है। हालांकि कुछ माता-पिता शारीरिक गतिविधियों जैसे फुटबॉल, बास्केटबाल या तैराकी, बच्चों के स्वास्थ्य पेशेवरों के बारे में सोच सकते हैं, ध्यान रखें कि बच्चों के व्यायाम के लिए चलना भी एक बिल्कुल व्यवहार्य तरीका है। पड़ोस के माध्यम से घूमने पर अपने बच्चे के अंदर, स्थानीय उद्यान या प्रकृति में चलना पिछवाड़े में जंगल के माध्यम से चलता है।

कल्पना खेल

ट्यूब के सामने अपना कुल बैठने के बजाय, आप कहानियों और परिदृश्यों को बनाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग कर सकते हैं। अमेरिकन एकेडमी ऑफ हेल्दी शिशु बाल चिकित्सा वेबसाइट के अनुसार, प्रीस्कूलर सिमुलेशन गेम में भाग लेने में समय व्यतीत करते हैं। अपने बच्चे को दिन के दौरान ले जाएं, कई मज़ेदार गतिविधियों की योजना बनाएं जो आपकी ऊर्जा को खराब करने के लिए जला सकें। काल्पनिक गेम रसोईघर में एक पारिवारिक दृश्य को फिर से लागू करने के लिए एक नकद रजिस्टर "खेलें और इसे फैशन के नाटक में खुदरा पेशेवर" के रूप में काम करें, या अपनी पसंदीदा पुस्तक को कार्य करने के लिए कठपुतलियों का उपयोग करें। इस तरह की नाटक गतिविधियों का बहाना बच्चे को अपनी शारीरिक और मानसिक क्षमताओं दोनों का उपयोग करने की अनुमति देता है। यह आपको विभिन्न तरीकों से लाने में मदद करेगा और अच्छी रात की नींद के लिए तैयार रहेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?
स्पर्श के एकीकरण में सुधार करने के लिए गतिविधियांस्पर्श के एकीकरण में सुधार करने के लिए गतिविधियां
खेलने के लिए बच्चों के खेलखेलने के लिए बच्चों के खेल
बाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोणबाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोण
बच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझावबच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझाव
अक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरणअक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरण
बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?
बच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्टबच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्ट
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
भावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैंभावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैं
» » बच्चों को करने के लिए गतिविधियां ताकि वे सो सकें
© 2022 TonMobis.com