अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों के बारे में सब कुछ




अरोमाथेरेपी में नींबू आवश्यक तेल का उपयोग असाधारण विविधता है। नींबू ताजगी और सफाई और सूर्य और नींबू पानी की छवियों को उजागर करता है। आवश्यक तेलों का भंडारण महत्वपूर्ण है। तेल एक काले रंग (पीला, नीला या हरा) में कांच की बोतलों में उपलब्ध हैं और सूरज की रोशनी और गर्मी से दूर रखा जाना चाहिए। पेट में दर्द या मतली से छुटकारा पाएं। कुछ वाहक तेल के लिए पुदीना आवश्यक तेल की कुछ बूंदें जोड़ें और इसे पेट में घुमाएं। आवश्यक तेलों संयंत्र चयापचय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है: कुछ हार्मोनल गतिविधि है और दूसरों को किसी भी प्रक्रिया में एक चरण में होते हैं, उदाहरण के लिए, तेल जो नारंगी के छिलके में है विटामिन के संश्लेषण में एक कदम है ए कार्बनिक आवश्यक तेल पौधों और जड़ी बूटियों से उत्पादित होते हैं जिन्हें कीटनाशकों के बिना उगाया जाता है। प्राकृतिक तंत्र के साथ लाइव पारिस्थितिक कृषि उन्हें प्रभुत्व के बजाय। आवश्यक तेल विभिन्न तरीकों से उत्पादित होते हैं। अधिकांश आसवन (भाप आसवन) द्वारा उत्पादित होते हैं। आसवन विभिन्न वाष्प दबाव से तरल पदार्थ को अलग करने की प्रक्रिया है।

हमारे पास कम तेलों हम आवश्यक तेलों के तीन, चार, पांच और छह मिश्रणों परीक्षण किया और पाया कि पांच तेलों कि सबसे बड़ा लचीलापन और अपने पैसे के लिए सबसे अच्छा मूल्य देने के साथ व्यंजनों बनाने का फैसला किया है। हालांकि तेल के रूप में जाना जाता है, अरोमाथेरेपी में आवश्यक तेल उस तेल शुल्क को नहीं देते हैं। पैचौली, नारंगी और नींबू जैसे कुछ तेलों के अपवाद के साथ, अधिकांश तेल स्पष्ट होते हैं और देखते हैं। Saponieri के लिए, विशेष रूप से एक ज्यादा अनुभव है कि नहीं है, कभी कभी खुशबू तेलों थोड़ा "सैपोनिफिकेशन प्रक्रिया में एक आवश्यक तेल के अधिक उत्तेजक हो सकता है। आवश्यक तेलों लगभग पौधे के सभी भागों से हुआ है। पत्ते, तने, फूल, जड़ें, आदि भाप या आवश्यक तेलों उपज के लिए पानी से आसुत कर रहे हैं। कभी त्वचा पर एक शुद्ध आवश्यक तेल जगह जब तक आप पूरी तरह से यकीन है कि यह ऐसा करने के लिए सुरक्षित है। उदाहरण के लिए, लैवेंडर (लैवेनड्युला अन्गुस्तिफोलिया) आवश्यक तेल और चाय के पेड़ (Melaleuca alternifolia) आवश्यक तेल। प्राकृतिक अरोमा थेरेपी के आवश्यक तेलों वाष्पीकरण या फूल, फल, बीज, जड़, छाल या गोले की निकासी के द्वारा प्राप्त पौधों के अर्क की एक उच्च एकाग्रता का प्रतिनिधित्व सूखे नींबू का।

आवश्यक तेल विभिन्न पौधों और पौधों के कुछ हिस्सों से आ सकते हैं। संयंत्र निकाले आवश्यक तेलों का आम भागों हैं: पैडल फूल, बीज, तनों, पत्तियों, जड़ों और भी आवश्यक तेलों bark.Different ऐसे स्फूर्तिदायक, सुखदायक, शांत रूप में तंत्रिका तंत्र पर अलग अलग प्रभाव का उत्पादन, सिरदर्द, संतुलन, अनिद्रा, आदि की राहत आजकल, कार्बनिक आवश्यक तेल अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं। जैविक आवश्यक तेल कार्बनिक रूप से उगाए जाने वाले पौधों से उत्पादित होते हैं। सुगंधित सुगंध तेल भी मस्तिष्क की विद्युत आवृत्तियों को संतुलित करता है और इसलिए, बीमारियों को रोकता है। अस्थिर तेलों की पहचान और विश्लेषण के लिए जीसी / एमएस सबसे महत्वपूर्ण उपकरण है। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि तेल उच्च गुणवत्ता मानकों को पूरा करते हैं और एक सौ प्रतिशत शुद्ध होते हैं। तेलों के घटकों का विश्लेषण करने के लिए परीक्षण किए जाने चाहिए। प्रत्येक आवश्यक तेल का एक अलग प्रभाव पड़ता है और वांछित प्रभाव उत्पन्न करने के लिए अकेले या संयोजन में उपयोग किया जा सकता है। अलग-अलग लोगों की एक ही सुगंध के लिए अलग-अलग प्रतिक्रियाएं होती हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करेंआवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करें
अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?
इतिहास में अरोमाथेरेपीइतिहास में अरोमाथेरेपी
आवश्यक तेलआवश्यक तेल
आध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपीआध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपी
आभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोगआभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोग
अरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्तिअरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्ति
अरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता हैअरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता है
प्रकृति से सीधे आने वाले कार्बनिक आवश्यक तेलप्रकृति से सीधे आने वाले कार्बनिक आवश्यक तेल
धुंध अरोमाथेरेपी के उपयोग क्या हैं?धुंध अरोमाथेरेपी के उपयोग क्या हैं?
» » अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों के बारे में सब कुछ
© 2022 TonMobis.com