अपने कुत्ते की मौखिक स्वच्छता का ख्याल रखने के लिए 5 कदम

NEWS160516_ENCABEZADO वर्डप्रेस

कुत्तों के जीवन में मौखिक स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण है। अच्छी मौखिक स्वच्छता के बिना, जीवाणु प्लेक आपके कुत्ते की उम्र के रूप में प्रकट होता है। बुरी सांस (हलिटोसिस), सूजन और मसूड़ों के दर्द या खाने की कठिनाइयों की समस्याओं से बचने के लिए आपके बालों की उचित सफाई आवश्यक है। इसी तरह की देखभाल न होने से अधिक गंभीर बीमारियां हो सकती हैं जो गुर्दे, दिल या यकृत जैसे अंगों को प्रभावित कर सकती हैं।

स्वस्थ दांतों और मसूड़ों के साथ वृद्धावस्था तक पहुंचने के लिए अपने कुत्ते के लिए रोकथाम सबसे अच्छा हथियार है। इन 5 कदम आपके बालों के लिए एक अच्छी मौखिक स्वच्छता दिनचर्या आपकी मदद करेगा।

dental1
1.- दांत ब्रशिंग:
अपने कुत्ते को पिल्ला से शिक्षित करना सबसे अच्छा है, ताकि आपके दांतों को ब्रश करना आपके द्वारा प्राप्त किए जाने वाले खेलों और प्रेम का हिस्सा हो। जब आपका पिल्ला पहले से ही सामान्य रूप से मौखिक सफाई की आदत का अनुभव करता है, तो इसे सप्ताह में कम से कम एक बार किया जाना चाहिए। चूंकि हम इसे प्राप्त करते हैं, इसलिए हमें पूरे जीवन में दांतों के ब्रशिंग के निरंतर बनाए रखना चाहिए। अपने बालों के दाँत को ब्रश करने के लिए उपयोग करना शुरू करने के लिए, आप पेस्ट के बिना ब्रश का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं, या अपने बालों को तब तक अपनी अंगुली से रगड़ना शुरू कर सकते हैं जब तक कि आपकी बालों को स्वीकार नहीं किया जाता है और इसका आनंद लेना शुरू हो जाता है। कुत्तों के लिए विशेष उत्पादों का उपयोग करने की कोशिश करें।
dental2

यह वीडियो दिखाता है कि अपने कुत्ते के दांतों को सही ढंग से कैसे साफ किया जाए।

2.- उसे एक मुंहवाट या मुंहवाट दें:
स्प्रे और मुंह के पंख प्लाक, बैक्टीरिया के निर्माण को रोकने में मदद करेंगे और इस प्रकार बुरी सांस को रोक देंगे। उन्हें लागू करने का तरीका दोनों गालों पर मुंह में एक छोटी सी धारा फेंकना या कुत्तों के लिए विशेष टकसाल गोलियां देना है जो उन्हें चबा सकते हैं। ताजा सनसनी आपके बालों को खुश करेगी और आपके दांतों और मसूड़ों की रक्षा करेगी। मनुष्यों के लिए टकसालों का उपयोग न करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ तत्व आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

dental6

3.- भोजन के माध्यम से सफाई:
आपके मौखिक स्वच्छता के लिए आपके प्यारे का भोजन बहुत महत्वपूर्ण है। अपने दांतों को साफ रखने में मदद के लिए गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन देने का प्रयास करें। क्रोक्वेट आमतौर पर बेहतर होते हैं क्योंकि दांतों के साथ उन्हें रगड़ने से टारटर और बैक्टीरियल प्लेक के गठन को रोकने में मदद मिलती है।
हम अपने फरी को कुछ हड्डी के आकार के कार्नेशन (विभिन्न स्वाद और बनावट के साथ) भी प्रदान कर सकते हैं जो आपके दांतों को साफ करने में मदद करते हैं और साथ ही, अपने मसूड़ों को मालिश करते हैं।




dental3

4.- अपने कुत्ते के दांतों को सुदृढ़ करें:

क्या आपका कुत्ता लगातार चीजों को काटना चाहता है? यह सामान्य है, चिंता मत करो। महत्वपूर्ण बात यह है कि प्राकृतिक कुत्ते या हार्ड उत्पादों को अपने कुत्ते को चबाने से बचें क्योंकि ये उत्पाद आपके दांत तोड़ सकते हैं और यहां तक ​​कि आपके मसूड़ों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। कुत्तों के दांतों और मसूड़ों को मजबूत करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए विभिन्न प्रकार के खिलौने और हड्डियां हैं क्योंकि उनके कुत्ते के आकार, बनावट और यहां तक ​​कि सुखद स्वाद भी हैं। उनका उपयोग करें क्योंकि आपका कुत्ता दांतों से बाहर निकलने का जोखिम नहीं चलाएगा।

dental4

5.- अपने कुत्ते के दांतों की जांच के लिए अपने पशुचिकित्सा के साथ जाओ:
यह अनुशंसा की जाती है कि एक पशुचिकित्सक अक्सर आपके प्यारे के दांतों को जांचें (एक वर्ष में कम से कम) भले ही आप मानते हैं कि आपके दांत सही हैं। यद्यपि कोई इस पर विश्वास नहीं करता है, 80% कुत्ते दांत की समस्याओं से पीड़ित हैं जैसे बुरी सांस, ढीले दांत, दर्द और मसूड़ों के संक्रमण और सड़े हुए दांतों के सॉकेट। पशुचिकित्सक आपको यह सुनिश्चित करने के लिए बता सकता है कि क्या आपके कुत्ते को कोई समस्या है और यदि ऐसा है, तो अगर आपके प्यारे को विशेष उपचार की आवश्यकता है।

dental5

NEWS160516_PUBLICIDAD_02

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछकुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछ
मेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ेंमेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ें
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
कुत्ते को तैयार करनाकुत्ते को तैयार करना
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में हैलिटोसिस - इसे रोकने के लिए युक्तियाँकुत्तों में हैलिटोसिस - इसे रोकने के लिए युक्तियाँ
मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
» » अपने कुत्ते की मौखिक स्वच्छता का ख्याल रखने के लिए 5 कदम
© 2022 TonMobis.com