कुत्तों में लिफ्टिंग और rhinoplasty, पालतू जानवरों के स्वास्थ्य में योगदान?

कुत्तों में लिफ्टिंग और rhinoplasty, पालतू जानवरों के स्वास्थ्य में योगदान?

पालतू जानवरों में सर्जरी आमतौर पर बीमारियों, सीज़ेरियन वर्गों या संदिग्ध "सौंदर्य विच्छेदन" के इलाज के लिए होती है, लेकिन पलकें, rhinoplasties और सिलिकॉन प्रत्यारोपण पर लिफ्ट करते हैं? यह पहले से ही एक गंभीर गलती लगता है।

और यद्यपि आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, वे मौजूद हैं और वास्तव में, वे बढ़ रहे हैं। पेटप्लान और अमेरिकन पेट प्रोडक्ट्स एसोसिएशन की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2011 में इस प्रकार के हस्तक्षेप ने 50 मिलियन डॉलर का लाभ पार कर लिया था।

हालांकि, यह प्रवृत्ति नई नहीं है। 80 के दशक के मध्य में पहले ही उन्होंने आविष्कार किया था जाली कुत्तों के लिए टेस्टिकुलर प्रत्यारोपण और 90 के दशक की शुरुआत में, ठोड़ी को बढ़ाने और अत्यधिक drooling को रोकने के लिए संचालन एक राष्ट्रीय भौगोलिक प्रकाशन के अनुसार, वे काफी लोकप्रिय थे।

नस्लों के कुछ स्पष्ट उदाहरण जो इस प्रकार के हस्तक्षेप के अधीन हैं, उनके ज्ञात संबंधित बीमारियों के कारण, बुलडॉग, मास्टिफ़्स और हाउंड्स हैं, जिन्हें वे आम तौर पर करते हैं पलक लिफ्ट , जबकि एक फ्लैट नाक वाले, जैसे बुलडॉग, पग्स और बोस्टन टेरियर, राइनोप्लास्टी का अभ्यास करते हैं।

पेटप्लान में पशु चिकित्सा दवा के निदेशक जुल्स बेन्सन ने समझाया कि "आंखों की लिफ्ट कुछ कुत्तों को राहत देती है, क्योंकि उनके पास आंखों में संक्रमण या कॉर्नियल परेशानियों की अधिक प्रवृत्ति होती है"।




उन्होंने यह भी कहा कि "बुलडॉग आमतौर पर इन उपचारों के अधीन होते हैं। आपके मामले में, नाक हस्तक्षेप किया जाता है, क्योंकि कई बार उनके कुचल माउल्स कुत्ते को सामान्य रूप से सांस लेने से रोकते हैं"।

यद्यपि ये प्रथा पालतू जानवरों की सहायता के लिए प्रतीत होती है, लेकिन अमेरिकी अधिकार पशु अधिकारों के पक्ष में, ह्यूमेन सोसाइटी इन प्रक्रियाओं के खिलाफ है, दावा करते हुए कि ये "पूरी तरह से सौंदर्य कारण हैं।"

जानवरों में इस प्रकार की सर्जरी के बारे में आप क्या सोचते हैं?

स्रोत: 24 घंटे

सीसी संयुक्त गृहनगर छवि

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दक्षिण कोरिया में, कुत्तों के लिए सौंदर्य सर्जरी फैशनेबल हैंदक्षिण कोरिया में, कुत्तों के लिए सौंदर्य सर्जरी फैशनेबल हैं
होंठ संवर्धन के लिए होंठ में कमी सर्जरी के 4 कारणहोंठ संवर्धन के लिए होंठ में कमी सर्जरी के 4 कारण
बुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएंबुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएं
भारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागतभारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागत
एफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपणएफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपण
सिलिकॉन जेल स्तन प्रत्यारोपण के साथ अपनी सफल सर्जरी के लिए योजना बनाएंसिलिकॉन जेल स्तन प्रत्यारोपण के साथ अपनी सफल सर्जरी के लिए योजना बनाएं
फेसबुक से बच्चों को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए?फेसबुक से बच्चों को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए?
इनमेड सिलिकॉन स्तन प्रत्यारोपण एफडीए द्वारा अनुमोदित हैं।इनमेड सिलिकॉन स्तन प्रत्यारोपण एफडीए द्वारा अनुमोदित हैं।
एशियाई मरीजों में राइनोप्लास्टी रुझानएशियाई मरीजों में राइनोप्लास्टी रुझान
`मेरा गधा इस तरह कैसा दिखता है? ब्राजीलियाई बट लिफ्ट 101`मेरा गधा इस तरह कैसा दिखता है? ब्राजीलियाई बट लिफ्ट 101
» » कुत्तों में लिफ्टिंग और rhinoplasty, पालतू जानवरों के स्वास्थ्य में योगदान?
© 2022 TonMobis.com