फेसबुक से बच्चों को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए?

भेद्यता

राज्य में एक बच्चे का मस्तिष्क कमजोर है, क्योंकि यह अभी भी विकासशील है। जीवन के अनुभव की कमी के साथ, बच्चों को ऑनलाइन हैकर और स्टैकर से हमलों के लिए अतिसंवेदनशील हैं। फिशिंग डौग Fodeman और Marje मुनरो स्वतंत्र स्कूलों के राष्ट्रीय संघ से रिपोर्टों के अनुसार, अश्लील साइटों के लिए बच्चों या व्यर्थ में धोखा खरीद रिकॉर्ड करने के लिए आकर्षित करते हैं। धोखाधड़ी करने वाले के बारे में जानकारी बच्चों महत्वपूर्ण जानकारी के लिए उपयोग क्रेडिट कार्ड नंबर से यह शुक्राणुओं मूर्ख प्राप्त उपयोग करें, और मुनरो Fodeman गयी।

स्वास्थ्य समस्याएं

फेसबुक का उपयोग करने वाले बच्चे स्वास्थ्य समस्याओं की अधिक संभावना रखते हैं। अमेरिकन साइकोलॉजिकल एसोसिएशन की वेबसाइट पर 2011 की रिपोर्ट के अनुसार, बच्चों को जो दिन का सबसे अच्छा हिस्सा के लिए फेसबुक का उपयोग अधिक अवसाद, चिंता से ग्रस्त हैं या जो कम मात्रा में फेसबुक का उपयोग से बीमार हो जाने की संभावना है। रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक गरीब खाने की आदतों और बच्चों के लिए कम शारीरिक व्यायाम भी बढ़ावा दे सकता है।


लेखन कौशल


बच्चों ऑनलाइन शब्द को छोटा संवाद जब गति और सामाजिक मीडिया, जिनमें से फेसबुक महत्वपूर्ण उपस्थिति है के सबसे उपयोगकर्ताओं के बीच प्रवृत्ति के लिए अनुकूल करने के लिए। बच्चे संक्षेप में शब्दों को संक्षिप्त या संक्षिप्त करते हैं, "महान के लिए जीआर 8" और "धन्यवाद" के लिए धन्यवाद। "युवा बच्चों को भी, महत्वपूर्ण सोच की शुरुआत की, जबकि फेसबुक का उपयोग करते हैं, क्योंकि उनकी स्थिति अद्यतन के सबसे वास्तविक घटनाओं पर आधारित हैं, प्यू इंटरनेट के अनुसार। इसके अलावा, बच्चों ज्यादातर भाषा का प्रयोग फेसबुक पर अनौपचारिक यह औपचारिक भाषा में प्रवीणता में कमी का कारण बन सकता है।

आत्म प्यार

खोज आत्म चेतना के सिद्धांत, देखने और फेसबुक पर व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल का संपादन के आधार पर PsychologyToday.com में अनुच्छेद 2012 के अनुसार, अधिक आत्म सम्मान में वृद्धि की संभावना है। इसके विपरीत, शोधकर्ताओं और जोआन अमांडा फॉरेस्ट लकड़ी, पाया हालांकि कम आत्मसम्मान के साथ लोगों को सुरक्षा फेसबुक पर प्रकाशन से उत्पन्न होने वाले समझ सकता है, जगह अच्छे से अधिक नुकसान कर सकता है कि अनुच्छेद PsychologyToday.com के अनुसार। उदाहरण के लिए, लोग संदेश भेजकर स्वयं आलोचना और नकारात्मकता को मजबूत कर सकते हैं, यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उन्हें प्रतिक्रियाएं न मिलें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?
बच्चों के दांतों के स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करेंबच्चों के दांतों के स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें
बच्चों पर आधुनिक तकनीक का प्रभावबच्चों पर आधुनिक तकनीक का प्रभाव
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
सीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधनसीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधन
क्योंकि बच्चे आक्रामक व्यवहार विकसित करते हैं?क्योंकि बच्चे आक्रामक व्यवहार विकसित करते हैं?
एक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता हैएक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता है
रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?
» » फेसबुक से बच्चों को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com