कुत्ते अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों की तस्वीरें पहचानते हैं




कुत्तों को तस्वीरों में पहचाना जाता है
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कुत्ते, बहुत ही खास जानवर हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि फ्रांस में जांच शुरू की और पाया कि हमारे चार पैरों वाला दोस्तों, किसी अन्य पशु के एक कुत्ते के चेहरे भेद करने के लिए है कि क्या घरेलू या जंगली में सक्षम हैं ।

इस अध्ययन पत्रिका पशु अनुभूति में प्रकाशित हुआ था और न केवल कहा गया है कि कुत्तों को एक ही प्रजाति के एक और नमूना पहचान सकते हैं, लेकिन वे भी मानसिक श्रेणी में रखा जा सकता है "एक ही समूह से संबंधित।"

अपने आप में, इस, जानवरों की कई प्रजातियों के लिए होता है क्योंकि पशुओं में सामाजिक जीवन आम तौर पर एक ही प्रजाति से संबंधित व्यक्तियों की बैठक का हिस्सा है। और इसके लिए यह आवश्यक है कि वे समानताएं पहचान सकें जो उनके पास हैं। इसके अलावा, शोध इंगित करता है कि, सामान्य रूप से, कई प्रजातियों में आकर्षण एक ही समूह के व्यक्तियों की छवियों की ओर अधिक होता है।

लेकिन इस घरेलू कुत्तों (केनिस फेमिलेरिस) के मामले में अद्भुत लग रहा है, क्योंकि वे प्रजातियों जानवरों की दुनिया के सबसे रूपात्मक किस्म है। वहाँ न केवल के बारे में चार शुद्ध नस्लों हैं, लेकिन उनके विशेष शारीरिक विशेषताओं को mestizos प्रतियां की एक बड़ी राशि है।

ल्योन के राष्ट्रीय पशु चिकित्सा स्कूल में, डोमिनिक Autier-Derian और उनके सहयोगियों वे पता चला है कि, प्रजातियों केनिस फेमिलेरिस, घ्राण संदर्भ की कमी नहीं एक समस्या है जब में मान्यता प्राप्त है कि भौतिक सुविधाओं के इस महान विविधता से परे इस प्रजाति के व्यक्तियों के बीच तस्वीरें। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे सभी मतभेदों से परे दृश्य श्रेणी "कुत्ते के चेहरों" का निर्माण करने में सक्षम हैं।

हर दिन वे हमारी क्षमताओं के साथ हमें और अधिक आश्चर्यचकित करते हैं, है ना?

स्रोत:
बहुत दिलचस्प

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आखिरी विशाल कछुआ: अकेला जॉर्जआखिरी विशाल कछुआ: अकेला जॉर्ज
पहले कुत्तों का नया निशानपहले कुत्तों का नया निशान
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?
स्पेन में वाइल्डकैट का वितरणस्पेन में वाइल्डकैट का वितरण
विचार किया गया था कि बिल्ली फिशर विलुप्त होने में नहीं थाविचार किया गया था कि बिल्ली फिशर विलुप्त होने में नहीं था
वे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैंवे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैं
ग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती हैग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती है
मधुमक्खीमधुमक्खी
एक हम्सटर कितना रहता है?एक हम्सटर कितना रहता है?
» » कुत्ते अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों की तस्वीरें पहचानते हैं
© 2022 TonMobis.com