"हम जीवन बचाते हैं"





सिविल एसोसिएशन प्रोजेक्ट 4 पैरों के अध्यक्ष कैरोलिना मार्टिन के साथ, हम अपने संबंधित कार्यालयों के पास एक कैफे में हैं, ताकि हमें सड़क के कुत्तों के साथ विकसित होने वाले काम के बारे में बताने के लिए कहा जा सके।
प्रोजेक्ट 4 पट्स बहुत सकारात्मक अनुभव में हैं और हम इसे आपके साथ साझा करना चाहते हैं, तो इस साक्षात्कार का पहला भाग जाता है। जल्द ही हम दूसरे भाग से संपर्क करेंगे।

वीसी: परियोजना 4 पैरों को बनाने का विचार कैसे आया?
मुख्यमंत्री: यह सड़क पर इतने सारे जानवरों को देखने के तथ्य से उत्पन्न होता है, मुख्य रूप से उस स्थान पर जहां हम रहते हैं, मेलो पार्टी। हमारे लिए यह संवेदनशीलता और इस के साथ कुछ करने की आवश्यकता के बीच एक संयोजन था जिसे हमने हर दिन देखा था।
हमने 2006 में शुरू किया, उस समय हम लूसियानो कार्बन, वर्तमान खजांची थे और मैं एसोसिएशन के अध्यक्ष हूं।

वीसी: एसोसिएशन में कितने लोग काम करते हैं?
मुख्यमंत्री: लगभग 8 से 12 स्थायी स्वयंसेवक। प्रत्येक के पास एक विशिष्ट कार्य होता है - कुछ गोद लेने के अभियानों में भाग लेते हैं, अन्य लोग जाति अभियानों में भाग लेते हैं, अन्य दवाओं के ग्रिड का ख्याल रखते हैं और आश्रय में रहने वाले जानवरों को खिलाते हैं।
फिर ऐसे स्वयंसेवक हैं जो कुछ कार्यवाही में शामिल होते हैं या जो कुछ समय पर आते हैं।

वीसी: आप स्वयंसेवकों का चयन कैसे करते हैं?
मुख्यमंत्री:
हम चयन नहीं करते हैं, वे तय करते हैं कि वे काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं या नहीं। हमारे पास न्यूनतम आवश्यकताएं हैं और हम जानवरों के साथ उनके संबंधों के अनुसार उनका मूल्यांकन करते हैं। सच्चाई यह है कि हम स्वयंसेवकों द्वारा सेवा नहीं करते हैं जो एक दिन आते हैं और अगला अब और नहीं आते हैं। असल में हम प्रतिबद्धता, स्थायित्व और संचार के लिए पूछते हैं।

वीसी: दिन-प्रतिदिन आप कैसे काम करते हैं?
मुख्यमंत्री:
दवा और फ़ीड करने के लिए ग्रिड के 2 बदलाव होते हैं। ऐसा समय कभी नहीं था जब एक कुत्ते को उस पशु चिकित्सक द्वारा स्थापित किया गया था जो उसके द्वारा भाग लिया गया था। कुत्तों के साथ जोखिम में काम करते समय हम हमेशा इलाज में होते हैं, जिसमें हर 12 घंटे में दवा लेना शामिल होता है।
चूंकि शेड्यूल दवा सख्त है, हम पिल्ले के मामले में छोड़कर हर 12 घंटे भी खिलाते हैं, जिसे हम 3 शिफ्ट में रखने का प्रयास करते हैं।
समूह का हिस्सा सुबह में जाता है और दूसरा रात में जाता है।
सप्ताह के मध्य में आमतौर पर बचाव होता है या पशु चिकित्सक के पास जाना जरूरी होता है क्योंकि आपको कुत्ते को संचालित करना होता है। प्रत्येक मंगलवार में हमारे पास मेरो ज़ूनोज़ सेंटर में जाति अभियान होते हैं।
कुछ कार्य अधिक नियमित हैं और अन्य मामलों की गंभीरता के आधार पर उत्पन्न होते हैं।
सप्ताहांत पर हम गोद लेने के अभियान चलाते हैं।

वीसी: क्या आपके पास पशुचिकित्सा है?
मुख्यमंत्री:
नहीं, कुछ पशु चिकित्सक हैं जो हम निकटता के मामले में भाग लेते हैं और अस्पताल में सबसे गंभीर मामलों का इलाज किया जाता है - पशु चिकित्सा संकाय स्कूल। लेकिन हमारे पास कोई पशुचिकित्सा नहीं है जो इसे सम्मानित करता है या परियोजना कर्मचारियों को निश्चित करता है ... यह एक लंबित कार्य है।

वीसी: क्या संकाय आपको परामर्श के लिए सदस्यता लेता है?
मुख्यमंत्री:
हमारे पास उनके साथ क्या एक समझौता है और वे परामर्श या सेवाओं के मूल्य का 50% चार्ज करते हैं।
संकाय में बहुत कम शुल्क है और 50% का लाभ है, हम आभारी से अधिक हैं - यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इसका ध्यान उत्कृष्ट स्तर है।

वीसी: विटालकन और यूबीए अस्पताल-स्कूल से प्राप्त सहायता के अलावा, क्या आपको किसी अन्य प्रकार के सहयोग प्राप्त होते हैं?
मुख्यमंत्री:
Vitalcan के दान और संकाय के साथ समझौते के अलावा, दान समाज के उस हिस्से से संबंधित हैं जो संवेदनशील है और हमें दवाओं और यहां तक ​​कि पैसे के साथ मदद करता है।
अब हमारे पास ओपन यूनिवर्सिटी इंटरमेरिकाना के साथ एक समझौता है, जिसके माध्यम से डिजाइन छात्रों का एक समूह एसोसिएशन के लिए ब्रोशर एकत्र कर रहा है।
यह लोगों की मदद से बनाए रखा जाता है।

वीसी: समय-समय पर, उनके पास अन्य ज़रूरतें क्या हैं?
मुख्यमंत्री:
हमें स्वयंसेवकों, पशु चिकित्सकों, डिजाइनरों, दवाइयों, सफाई की आपूर्ति और स्वच्छता की आवश्यकता है। हमारे पास एक बैंक खाता है जिसमें से हमारे द्वारा किए जाने वाले उपचारों के लिए धनराशि का भुगतान किया जाता है।

वीसी: 4-पायदान वाले प्रोजेक्ट कुत्तों के विकास के बाद से वे विटालकेन उत्पादों के साथ भोजन करना शुरू कर दिया था?
मुख्यमंत्री:
परिवर्तन अविश्वसनीय था, यह बाल की चमक में दिखाता है। भौतिक वसूली बहुत तेज है। जानवरों को अपमानजनक परिस्थितियों में रखने से जो उन्होंने सड़क पर क्या खाया - और उन्हें एक सुपर प्रीमियम भोजन देने के लिए आगे बढ़कर वे बहुत जल्दी ठीक हो गए। यह वास्तव में अपने जीवन को बदल दिया, वे खुश दिखते हैं, वे चाहते हैं, वे खेलते हैं और वे पहले के रूप में खाने के लिए बेताब नहीं हैं क्योंकि वे वास्तव में तृप्त हैं।

वीसी: व्यक्तिगत रूप से, यह गतिविधि आपको क्या छोड़ती है?
मुख्यमंत्री:
निजी तौर पर, पी 4 पी ने कई मुद्दों पर अपनी आंखें खोली। इससे मुझे शामिल होने और अपने जीवन को समझने में मदद मिली, मैं जानवरों और समुदाय दोनों को कुछ योगदान देता हूं।
इसने मुझे बहुत संतुष्टि दी लेकिन इसमें एक बहुत बड़ा प्रयास भी शामिल था जो शायद मुझे अपने मुद्दों जैसे निजी मुद्दों से देरी हो।
इसके लिए हमें बहुत सारे पंच रखना चाहिए, क्योंकि वे चीजें नहीं हैं ... वे जीवन हैं। हम जीवन बचाते हैं।

वीसी: गोद लेने या मदद करने के लिए आप उनसे कैसे संपर्क कर सकते हैं?
मुख्यमंत्री:
हमारी वेबसाइट के माध्यम से: https://proyecto4patas.org/ और मेल द्वारा: [email protected]

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेन में वे भटक कुत्तों के खाद बनाना चाहते हैंस्पेन में वे भटक कुत्तों के खाद बनाना चाहते हैं
अर्जेंटीना संगठन आग की भूमि में त्याग किए गए कुत्तों को मारने से बचने के लिए हस्ताक्षर का अनुरोध…अर्जेंटीना संगठन आग की भूमि में त्याग किए गए कुत्तों को मारने से बचने के लिए हस्ताक्षर का अनुरोध…
"हम सभी कुत्तों की मदद करना पसंद करेंगे""हम सभी कुत्तों की मदद करना पसंद करेंगे"
कैस्कोट, एक मैकनूडो कुत्ताकैस्कोट, एक मैकनूडो कुत्ता
ज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना हैज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना है
मां का दिलमां का दिल
"यह ठेठ पालतू पत्रिका नहीं है""यह ठेठ पालतू पत्रिका नहीं है"
कैनिन प्रशिक्षण: शिक्षित करने का एक विकल्पकैनिन प्रशिक्षण: शिक्षित करने का एक विकल्प
वैज्ञानिक अनुसंधान और पशु देखभालवैज्ञानिक अनुसंधान और पशु देखभाल
खतरनाक नस्लों: प्रजनकों को क्या लगता है?खतरनाक नस्लों: प्रजनकों को क्या लगता है?
» » "हम जीवन बचाते हैं"
© 2022 TonMobis.com