आध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपी




विभिन्न धर्म या आध्यात्मिक भावनाएं हैं। एक गलतफहमी यह है कि आध्यात्मिक मान्यताओं को धर्म से जोड़ा जाता है। कई बार यह सच है, लेकिन कभी-कभी यह मामला नहीं है। समय की शुरुआत के बाद से, आध्यात्मिक स्वास्थ्य कुछ लोगों के शरीर के स्वास्थ्य के रूप में महत्वपूर्ण है। बहुत से लोग मानते हैं कि स्वस्थ आध्यात्मिक स्वास्थ्य सामान्य रूप से स्वस्थ जीवन का कारण बन जाएगा। ऐसा लगता है कि शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक कल्याण दृढ़ता से सहसंबंधित हैं और सीधे एक-दूसरे को प्रभावित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अवसाद एक मानसिक बीमारी है, लेकिन यह व्यक्तियों को प्रभावित कर सकता है। अवसाद वाले बहुत से लोग खाने और अन्य लोगों के साथ बातचीत करना बंद कर सकते हैं। पोषक तत्वों और अन्य महत्वपूर्ण खुराक में यह कमी कमजोरी और थकान का कारण बन जाएगी, और आम तौर पर जो लोग उदास हैं, वे महसूस करते हैं कि वे अकेले हैं। अपने आध्यात्मिक स्वास्थ्य के साथ महसूस न करें और महसूस करें कि उन्हें जीवन की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा? अकेला। एक बार जब आप सुरंग के अंत में एक प्रकाश देखते हैं और अपने आध्यात्मिक मार्गदर्शन में विश्वास करना शुरू करते हैं, तो सामान्य रूप से आपका मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। इनकार करना मुश्किल है कि आध्यात्मिक स्वास्थ्य में कम से कम अधिकांश लोगों का हिस्सा है? एस जीवन

अरोमाथेरेपी के आवश्यक तेल और आध्यात्मिक स्वास्थ्य की बात आती है। आवश्यक तेल सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने और लोगों को कल्याण की भावना देने में मदद करते हैं। यह आपके दिमाग को दूर करने और आध्यात्मिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आवश्यक तेलों का उपयोग करने के लिए उपयोगी हो सकता है। कभी-कभी लोग रोजमर्रा की जिंदगी में इतने परेशान हो जाते हैं कि वे आपके लिए समय नहीं लेते हैं और मन, शरीर और आत्मा को आराम देते हैं। अरोमाथेरेपी एक नई प्रथा नहीं है और प्राचीन सभ्यताओं द्वारा इसका अभ्यास किया गया है। ऐसे स्थान हैं जहां लोग जा सकते हैं जहां लोगों को अपने पूरे शरीर, दिमाग और आत्मा को संतुलित करने में मदद के लिए कुछ आवश्यक तेलों के साथ मालिश को संशोधित या अनुकूलित करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।

कुछ आध्यात्मिक प्रथाओं में आवश्यक तेल कुछ लोग हैं? एस दैनिक आहार और स्वस्थ आध्यात्मिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद के लिए उनका उपयोग करें। आवश्यक तेल आपके आध्यात्मिक स्वास्थ्य के लिए उत्कृष्ट हैं, क्योंकि वे दिमाग को आराम करने में मदद करते हैं और लोगों को एक खुश जगह पर रिटायर होने की अनुमति देते हैं। बहुत से लोग इस तथ्य से भी प्यार करते हैं कि जब आवश्यक तेलों का उपयोग बेहतर आराम करने में मदद करता है और सामान्य रूप से अधिक उत्पादक होता है। आध्यात्मिक स्वास्थ्य व्यक्ति से दृढ़ता से जुड़ा हुआ है? एस मूड और आवश्यक तेल एक सिद्ध मनोदशा उत्तेजक हैं। कुछ लोग दिन का एक निश्चित समय लेना चाहते हैं कि वे आध्यात्मिक स्वास्थ्य को समर्पित करना चाहते हैं। आप कठिन दिन के काम के बाद आराम करने का फैसला कर सकते हैं? काम आप दिन के साथ वृद्धि शुरू करने के लिए चुन सकते हैं।

बहुत से लोग आध्यात्मिक, शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के बीच वास्तव में संबंध की व्याख्या नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह उन सभी क्षेत्रों में सहमत था कि प्रत्येक बहुत महत्वपूर्ण है और यह कि बिना किसी अन्य के संभव है। ऑस्ट्रेलियाई अरोमाथेरेपी नामक एक कंपनी द्वारा नया उपचार बनाया जाना चाहिए और अपने चक्रथैरेपी अभिषेक तेलों को अभिषेक करना चाहिए जो शरीर को संतुलन और सामंजस्य में मदद करते हैं? एस चक्र या ऊर्जा प्रणाली।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकीचिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकी
समग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लेंसमग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लें
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
इतिहास में अरोमाथेरेपीइतिहास में अरोमाथेरेपी
स्व-देखभाल स्वास्थ्य देखभाल हैस्व-देखभाल स्वास्थ्य देखभाल है
अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?
पालतू जानवरों की आध्यात्मिकतापालतू जानवरों की आध्यात्मिकता
स्वास्थ्य के मार्ग पर नेविगेट करनास्वास्थ्य के मार्ग पर नेविगेट करना
अरोमाथेरेपी के स्वास्थ्य के लिए लाभअरोमाथेरेपी के स्वास्थ्य के लिए लाभ
आभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोगआभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोग
» » आध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपी
© 2022 TonMobis.com