किशोरावस्था में सुपरमॉडल के प्रभाव

प्रस्ताव भूमिका मॉडल

युवा लोग व्यवहार के मॉडल की तलाश करते हैं जैसे वे बढ़ते हैं। ये वे लोग हैं जो दृष्टिकोण और व्यवहार के मामले में प्रशंसा, सीखने और कभी-कभी अनुकरण कर सकते हैं। सुपरमॉडल कभी-कभी किशोरों के लिए यह भूमिका निभा सकता है, आंकड़े बनने के रूप में लड़के खुद को ऐसे व्यक्तियों के रूप में देखते हैं जिनकी सफलता और जीवनशैली वे चाहते हैं। सुपरमॉडल के मामले में, बच्चे इन मशहूर हस्तियों को नकली कपड़े खरीदने, महंगे कपड़े खरीदने या बेहतर मॉडल से मेल खाने के लिए अपनी फैशन शैली बदलकर अनुकरण करना शुरू कर सकते हैं।

डेलगाडो एक लक्ष्य है

सुपरमॉडल लगभग समान रूप से पतले होते हैं। सुपरमॉडल्स से किशोरों तक मीडिया के माध्यम से प्रस्तुत किया जाता है, इतना सुंदर और सफल, बच्चे जीवन में सफलता के साथ मॉडल के शरीर के आकार से संबंधित हैं। असल में, कई किशोरों का मानना ​​है कि बहुत पतला होने का लक्ष्य हासिल करना एक लक्ष्य है, और अंततः, पतलीपन का आदर्श है, और यह कि एक मानव शरीर आकर्षक होना चाहिए। अमेरिकी एकेडमी ऑफ पेडियाट्रिक्स के मुताबिक, 69 प्रतिशत लड़कियां पत्रिकाओं में सुपरमॉडल्स के उद्भव से प्रभावित होती हैं जब आदर्श शरीर के आकार के बारे में उनके विचार की बात आती है। इसलिए लड़कियों को अपने वांछित शरीर के आकार तक पहुंचने के अपने प्रयासों के माध्यम से अत्यधिक तनाव का अनुभव हो सकता है, और यदि वे दुर्लभ नहीं हैं तो दुखी हो जाते हैं।


कठोर प्रयास


कुछ लोगों के लिए, पत्रिकाओं और टेलीविज़न में देखे गए सुपरमॉडल के रूप में अनुकरण करने की आवश्यकता केवल कपड़ों की एक निश्चित शैली पहनने से परे होती है। कुछ बच्चे मॉडल के स्वरूप की नकल करना चाहते हैं ताकि ऐसा करने के उनके शारीरिक प्रयास स्वस्थ न हों। एक किशोरी, उदाहरण के लिए, पतली होने के प्रयास में एनोरेक्सिया या बुलिमिया जैसे खाने के विकार को विकसित कर सकती है, जबकि अन्य बच्चे प्लास्टिक सर्जरी पर हजारों डॉलर खर्च कर सकते हैं जो वे देख रहे हैं सबसे सुंदर

प्रारंभिक यौनकरण

कुछ सुपरमॉडल कैटवॉक और विज्ञापन में जिस तरह से कपड़े पहनते हैं, वे अत्यधिक यौन संबंध रखते हैं। वे अंडरवियर को प्रकट करने में कम-से-कम टॉप पहन सकते हैं या फोटोग्राफ किए जा सकते हैं, उदाहरण के लिए। यद्यपि इन छवियों को सीधे बच्चों को संबोधित नहीं किया जा सकता है --- भले ही वे कभी-कभी होते हैं --- प्रभाव यह है कि किशोरावस्था वयस्कता तक पहुंचने से पहले यौन छवियों से जुड़ जाती है। कुछ लोग महसूस कर सकते हैं कि एक यौन उत्तेजक तरीके से ड्रेसिंग सामान्य है, और यहां तक ​​कि जरूरी है, अगर आप अपनी सुपरमॉडल मूर्तियों की तरह बनना चाहते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक महान स्टाइलिस्ट निजी सेवाओं के साथ दीवा को बस्ट करनाएक महान स्टाइलिस्ट निजी सेवाओं के साथ दीवा को बस्ट करना
किशोरों के लिए पिट्सबर्ग में जाने के लिए गर्म जगहेंकिशोरों के लिए पिट्सबर्ग में जाने के लिए गर्म जगहें
फैशन महिलाएं कमफैशन महिलाएं कम
हाथ का मॉडल कैसे बनेंहाथ का मॉडल कैसे बनें
किशोरों के लिए सौंदर्य सुझावकिशोरों के लिए सौंदर्य सुझाव
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
किशोरों की गोपनीयता पढ़ेंकिशोरों की गोपनीयता पढ़ें
एक लड़की ग्लैमर कैसे बनेंएक लड़की ग्लैमर कैसे बनें
किशोरों के लिए मुँहासे उपचार का उपयोग करेंकिशोरों के लिए मुँहासे उपचार का उपयोग करें
क्योंकि बच्चे आक्रामक व्यवहार विकसित करते हैं?क्योंकि बच्चे आक्रामक व्यवहार विकसित करते हैं?
» » किशोरावस्था में सुपरमॉडल के प्रभाव
© 2022 TonMobis.com