मालिश के लिए उपकरण




प्रत्येक प्रकार के व्यवसाय को आसानी से चलाने के लिए कुछ औजारों और उपकरणों की आवश्यकता होती है। मालिश के साथ यह वही है। जबकि शौकिया मालिश अपने फर्नीचर और तेलों का उपयोग उनके हाथों में कर सकता है, व्यापारी के पास अन्य ज़रूरतें हैं। चूंकि विभिन्न प्रकार के मालिश उपकरण हैं जो आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले उत्पादों का चयन करना बेहतर होता है।

आपका कार्य अनुभव कैसे फैलता है और आपके क्लाइंट यह महसूस करना शुरू करते हैं कि वे अन्य मालिश तकनीकों को चाहते हैं जिन्हें आप कई प्रकार के मालिश उपकरण खरीदना शुरू कर सकते हैं। इस पल आने तक आप एक मालिश उपकरण में निवेश करना चाह सकते हैं जिसकी आवश्यकता अधिक है और जो आपके ग्राहकों को स्वीकार्य हैं।

चूंकि अधिकांश मालिश किए जाते हैं जबकि ग्राहक पूरी लंबाई या बैठे हुए हैं, आप मालिश टेबल खरीदते समय देख सकते हैं। आप मालिश कुर्सियां ​​खरीद सकते हैं और यदि आपको लगता है कि यह आपके ग्राहकों के लिए फायदेमंद होगा। मालिश उपकरण के इस टुकड़े को चुनने से पहले आपको एक प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित कंपनी की तलाश करनी होगी।

चूंकि मालिश टेबल मालिश चिकित्सा हैं, इसलिए मालिश उच्च गुणवत्ता की स्थिति में सबसे अच्छा मालिश उपकरण सबसे अच्छा है। कुछ मालिश तालिकाओं में ऊपरी और निचली स्थितियों में तालिका के विभिन्न वर्गों को स्थानांतरित करने की क्षमता होती है। इन मालिश बिस्तरों में से कुछ, जिन्हें वे कहते हैं, यहां तक ​​कि एक फ्रंटल रिंग भी है जहां ग्राहक मालिश से अपना चेहरा दूर रख सकते हैं।

एक मालिश कुर्सी एक और प्रकार का मालिश उपकरण है जिसे खरीदा जा सकता है यदि आपके पास ऐसे ग्राहक हैं जिन्होंने इस कुर्सी की आवश्यकता व्यक्त की है। कुर्सी में जहां आप देखेंगे कि अंगूठी का चेहरा वह जगह है जहां हेडरेस्ट कुर्सियां ​​बड़ी होनी चाहिए। ग्राहक कुर्सी के सामने बैठता है ताकि उसके पास ग्राहक की गर्दन, पीठ और कंधे तक पहुंच हो।

जबकि ये मालिश उपकरणों के मुख्य घटक हैं जिन्हें आपको चाहिए, आपको विभिन्न आकारों के तौलिए में निवेश करना चाहिए। ये तौलिए कई उद्देश्यों के लिए हो सकते हैं। संदेश के दौरान आपके ग्राहकों को अपने शरीर को कवर करने के लिए मुख्य उपयोग होना चाहिए।

स्वच्छता के लिए कितने ग्राहक चिंता व्यक्त कर सकते हैं आप मालिश टेबल शीट खरीद सकते हैं। धोने योग्य मालिश टेबल शीट्स का स्टॉक रखने से आपको उच्च स्तर की स्वच्छता बनाए रखने की अनुमति मिल जाएगी।

इन सभी विभिन्न प्रकार के मालिश उपकरण के साथ आप अपने मालिश चिकित्सा सत्र शुरू करने के लिए लगभग तैयार हैं। अंतिम तत्व जिन्हें आप अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों में निवेश करना चाहते हैं। इन तेलों में उपचार और उपचारात्मक क्षमताएं हैं जो मालिश चिकित्सा के संयोजन के लिए उत्कृष्ट हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं कि ये केवल कुछ बुनियादी मालिश उत्पाद हैं जिन्हें आप खरीद सकते हैं। आपके व्यवसाय का विस्तार शुरू होने के बाद कई अन्य उत्पाद हैं जिनकी आपको जांच करनी चाहिए। इस तरह आप अपने मालिश के लिए ग्राहकों की जरूरतों को समझने के लिए मिलता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा 3 साल का बिल्ली का बच्चा आंत्र आंदोलन नहीं चाहता हैमेरा 3 साल का बिल्ली का बच्चा आंत्र आंदोलन नहीं चाहता है
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
मांसपेशियों में दर्द की जानकारी राहतमांसपेशियों में दर्द की जानकारी राहत
मालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना हैमालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना है
मुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती हैमुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती है
आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?
एक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारणएक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारण
मालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाएमालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाए
» » मालिश के लिए उपकरण
© 2022 TonMobis.com