अरोमाथेरेपी मिश्रण और मालिश की शक्ति




एक अरोमाथेरेपी मालिश दो शक्तिशाली उपचार कलाओं को एक में जोड़ती है। मालिश के साथ आवश्यक तेलों के अरोमा का मिश्रण, एक गहरी चिकित्सा और आराम का अनुभव होता है। इस लेख में, मैं अरोमाथेरेपी के कुछ उपचार गुणों की भी समीक्षा करता हूं। इसे पढ़ने के बाद, यदि आप अरोमाथेरेपी मालिश प्राप्त करने का निर्णय लेते हैं तो आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए इसका एक अच्छा विचार होगा।

अरोमा थेरेपी

यद्यपि जड़ी बूटियों और पौधों का उपयोग सदियों से पूरी दुनिया में उनके उपचार गुणों के लिए किया गया है, 1 9 20 में केवल एक ही आवश्यक तेलों की खोज की गई है।

एक वैज्ञानिक ने एक प्रयोग के दौरान गलती से अपना हाथ जला दिया और लैवेंडर आवश्यक तेल के एक जार में पहुंचा, क्योंकि यह पास था। शोधकर्ता ने पाया कि आवश्यक तेल में अविश्वसनीय उपचार गुण हैं और उनका दर्द जल्दी गायब हो गया है और जला जल्दी ठीक हो गया है। इस खोज के बाद, उन्होंने अन्य पौधे के निष्कर्षों पर और अधिक शोध करना जारी रखा।

तब से, विभिन्न प्रकार के आवश्यक तेलों की खोज की गई है और उपयोग करने योग्य रूप में रखा गया है। आवश्यक तेल मूल रूप से विभिन्न प्रकार के पौधों के आसवन होते हैं। एक बार इसके सार से आसवित हो जाने पर, इसके तेल आपको उपचार को पूरा करने के लिए इसे एक्सेस करने की अनुमति देते हैं।

अरोमाथेरेपी सिद्धांत पर आधारित है कि अरोमा और गंध मस्तिष्क और शरीर के विभिन्न क्षेत्रों को उत्तेजित कर सकते हैं, जिससे शक्तिशाली उपचार प्रभाव पैदा हो सकते हैं। अरोमाथेरेपी मालिश सत्र में, आवश्यक तेलों को बेस तेल में भी पतला किया जा सकता है और अधिक उपचार और सनसनी के लिए त्वचा पर रगड़ दिया जा सकता है।

एक अरोमाथेरेपी मालिश

एक मालिश पहले से ही एक गहरा आराम अनुभव है। अरोमाथेरेपी के संयोजन में, कई ग्राहकों ने पाया है कि वे शोर वे सत्र के बाद गायब हो जाते हैं। एक अरोमाथेरेपी मालिश शारीरिक और मानसिक दोनों विकारों के साथ-साथ मनोवैज्ञानिक विकारों (मानसिक विकारों के कारण शारीरिक विकारों) को समाप्त करने में मदद कर सकती है।

जब आप अरोमाथेरेपी मालिश के लिए स्पा में जाते हैं, तो आपका चिकित्सक आपको यह निर्धारित करने के लिए कई प्रश्न पूछेगा कि आप सत्र से बाहर निकलना चाहते हैं। स्ट्रिप जांच करें कि क्या आपके पास आपके इलाज के रास्ते में कोई शारीरिक या मानसिक विकार नहीं है। शेल यह भी देखने के लिए कहता है कि क्या ऐसे कुछ क्षेत्र हैं जिन्हें टालना चाहिए या ध्यान देना चाहिए।

एक बार जब आप के बारे में एक अच्छा विचार हो कि आप कहां हैं और आप क्या खोज रहे हैं, तो बमबारी उपचार शुरू करती है। मालिश सत्र हमेशा आपके जीवन में कहां है और आप किस तरह का अनुभव चाहते हैं, यह स्वीकार करता है।

एक अच्छा अरोमाथेरेपी मालिश चिकित्सक आपके पूरे दिमाग, शरीर और आत्मा को एक साथ रखेगा। मालिश सिर्फ एक शारीरिक अनुभव नहीं है। मालिश आपके भौतिक अस्तित्व और आपके दिमाग और आपकी आत्मा के माध्यम से प्रवेश करने के लिए है। अरोमाथेरेपी मालिश क्लाइंट अक्सर अपने तनाव और चिंताएं अपने सत्र के दौरान दूर हो जाते हैं। वे आमतौर पर बाद में ताज़ा महसूस करते हैं।

अब आप अरोमाथेरेपी मालिश के लाभों को जानते हैं और यदि आप एक होने का फैसला करते हैं तो क्या उम्मीद करनी चाहिए। एक अरोमाथेरेपी मालिश उन खुश लक्जरी रहने वाले अनुभवों में से एक है जिसे लगभग हर किसी को कम से कम एक बार कोशिश करनी चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करेंआवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करें
अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?
इतिहास में अरोमाथेरेपीइतिहास में अरोमाथेरेपी
आवश्यक तेलआवश्यक तेल
आध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपीआध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपी
अरोमाथेरेपी के स्वास्थ्य के लिए लाभअरोमाथेरेपी के स्वास्थ्य के लिए लाभ
आभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोगआभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोग
अरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्तिअरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्ति
धुंध अरोमाथेरेपी के उपयोग क्या हैं?धुंध अरोमाथेरेपी के उपयोग क्या हैं?
अत्यधिक सुगंधित सोया मोमबत्तियों का उपयोग करने के कुछ फायदेअत्यधिक सुगंधित सोया मोमबत्तियों का उपयोग करने के कुछ फायदे
» » अरोमाथेरेपी मिश्रण और मालिश की शक्ति
© 2022 TonMobis.com