एक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारण




1. मालिश चिकित्सक लाइसेंस प्राप्त पेशेवर हैं।

अमेरिका में लगभग सभी राज्यों उन्हें लाइसेंस प्राप्त करने के लिए मालिश चिकित्सक की आवश्यकता होती है। एक मालिश चिकित्सक बनने के लिए, आपको मालिश चिकित्सा स्कूल में प्रमाणन या डिग्री पूरी करनी होगी, और कुछ सौ से हजारों घंटे अभ्यास के लिए कहीं भी। हालांकि यह बहुत काम की तरह प्रतीत हो सकता है, यह वास्तव में क्षेत्र के लोगों के लिए एक बड़ी मान्यता है। मालिश थेरेपी एक सम्मानित पेशे बन गई है, और हर कोई फिर से एक दुकान स्थापित नहीं कर सकता है।

2. मालिश चिकित्सक तुरंत काम करने के लिए सभी आवश्यक कौशल के साथ स्नातक।

मालिश थेरेपी स्कूल व्यावहारिक है। छात्रों को मांसपेशियों, शरीर रचना और विभिन्न मालिश तकनीकों में प्रशिक्षित किया जाता है। जब तक आप स्नातक हो गए, तब तक आपके पास स्वास्थ्य केंद्रों, अस्पतालों, क्लीनिकों, या यहां तक ​​कि अपने घरों से भी काम शुरू करने के लिए पर्याप्त व्यावहारिक अनुभव था।

3. मालिश चिकित्सक एक उद्यमी बन सकते हैं।

एफ श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार, 57% मालिश चिकित्सक स्व-नियोजित हैं। इनमें से कई लोग अपने घर के बाहर या ग्राहकों के लिए यात्रा करते हैं। समृद्ध प्रथाओं वाले अन्य लोग अभी भी अपने कार्यालय खोलते हैं और ग्राहकों को विभिन्न प्रकार की सेवाओं और तकनीकों की पेशकश करने के लिए भी दूसरों को रोजगार देते हैं।

4. मालिश चिकित्सक अपने स्वयं के कार्यक्रम निर्धारित कर सकते हैं।

अपना खुद का कार्यक्रम बनाने में सक्षम होने के नाते स्वयं काम करने का सबसे बड़ा लाभ है। यदि आपके बच्चे हैं, सुबह से नफरत करते हैं, या यहां तक ​​कि दूसरे कैरियर का पीछा करते हैं, तो खुद के लिए काम करने वाले मालिश करने वाले अपने जीवन को पूरा करने के लिए नियुक्तियों को निर्धारित कर सकते हैं।

5. मालिश चिकित्सक काम के लिए विदेशी स्थानों की यात्रा कर सकते हैं।

क्यों स्पा, होटल और परिभ्रमण कई मालिश चिकित्सक को रोजगार, रोमांच प्रेमियों के द्वीप पर उष्णकटिबंधीय स्थलों के लिए पहाड़ स्की रिसॉर्ट में कहीं भी काम ढूँढने में सक्षम हो सकता है।

6. मालिश चिकित्सक लोगों की मदद करते हैं।

मालिश चिकित्सक दर्द में हैं, चोटों से ठीक होने के लिए, या जो गंभीर तनाव का अनुभव करते हैं, उनके लिए एक मूल्यवान सेवा प्रदान करते हैं। वे जो काम करते हैं वह उपचार प्रक्रिया को तेज करता है, परिसंचरण में सुधार करता है और अपने ग्राहकों के जीवन के भावनात्मक संतुलन को पुनर्स्थापित करता है।

7. ग्राहक अपने मालिश करने वालों को देखने के लिए उत्सुक हैं।

चाहे कारण औषधीय, चिकित्सीय, या सिर्फ एक विशेष अवसर है, लोग वास्तव में मालिश प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं। जबकि अधिक लोग डॉक्टर या दंत चिकित्सक के पास जाने से डरते हैं, मालिश चिकित्सक अच्छा महसूस करने के साथ एक सकारात्मक अनुभव है।

8. मालिश चिकित्सक आराम से वातावरण में काम करते हैं।

क्यों एक मालिश चिकित्सक सुगंधित मोमबत्ती, शराबी तौलिए, और संगीत के साथ माहौल बनाने, आप अपने स्वयं के एक शांत जगह में अपनी काम के घंटे खर्च करने के लिए मिलता है।

9. मालिश उपकरण शारीरिक रूप से सक्रिय रहते हैं।

मालिश चिकित्सक अपने पैरों पर काम करते हैं और मालिश करते समय पूरे शरीर को शामिल करते हैं। काम की प्रकृति शारीरिक रूप से मांग कर रही है और इसके परिणामस्वरूप, मालिशकर्ता अक्सर बड़े आकार में होते हैं।

10. लाइसेंस प्राप्त मालिश चिकित्सक के लिए नौकरी की संभावनाएं बहुत अच्छी हैं।

क्योंकि चिकित्सा समुदाय मालिश चिकित्सा का मूल्य पहचान करने के लिए शुरुआत है, अगले दशक में नौकरियों की वृद्धि 19% है, जो औसत से ऊपर है होने का अनुमान है। कार्यालय भवनों और नर्सिंग होम जैसे स्थानों में नई मालिश चिकित्सा नौकरियां भी बनाई गई हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को मालिश कैसे करेंकुत्ते को मालिश कैसे करें
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
मांसपेशियों में दर्द की जानकारी राहतमांसपेशियों में दर्द की जानकारी राहत
मालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना हैमालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना है
मुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती हैमुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती है
आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?
मालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाएमालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाए
मालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टामालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टा
एक मालिश चिकित्सक कैसे बनेंएक मालिश चिकित्सक कैसे बनें
» » एक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारण
© 2022 TonMobis.com