मुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती है




यह एक अशांत वर्ष के अंत में है, और छुट्टियां हमारे ऊपर हैं। वित्तीय स्थिति के कारण बहुत से लोग अतिरिक्त तनाव का सामना कर रहे हैं और अवसाद और चिंता की भावनाओं से जूझ रहे हैं। इन मुश्किल दौरों में, शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य में हस्तक्षेप करने वाले बिंदु के निर्माण के तनाव को बनाए रखना महत्वपूर्ण है। मालिश कुर्सी तनाव से छुटकारा पाने और स्वस्थ रहने का एक प्रभावी और सुविधाजनक तरीका है।

मालिश प्राथमिकताओं की सूची में नहीं हो सकता है, क्योंकि उदासीन अर्थव्यवस्था दिन की खबर लाती है, और समय बीतने के साथ स्थिति अधिक गंभीर लगती है। अमेरिकियों को अपने बचत खाते में कमी आ रही है, जबकि जीवन की लागत बढ़ जाती है, जिससे भविष्य में नींद की रातें सोचती हैं। इन दिनों, हम सभी महीने के अंत में अपने पैसे फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, और कई लोग मानते हैं कि मालिश चिकित्सा बहुत महंगा है। यह मुफ़्त व्यय राष्ट्र एक बेल्ट राष्ट्र बन रहा है जिसमें प्रस्तुतियां अपने कड़ी मेहनत के पैसे के लिए सर्वोत्तम मूल्य मांग रही हैं। मालिश चिकित्सा को अक्सर एक विलासिता माना जाता है, और बहुत से लोग किसी ऐसे चीज़ पर पैसे खर्च करने में अनिच्छुक होते हैं जिसे आवश्यक नहीं माना जाता है।

हालांकि, चिकित्सीय मालिश के लाभ निर्विवाद हैं। मालिश तनाव कोर्टिसोल, हार्मोन की रिहाई को कम कर देता है, जो वजन बढ़ाने और अवसाद का कारक है। उपचारात्मक मालिश सेरोटोनिन की रिहाई को उत्तेजित करती है, जो कोर्टिसोल में वृद्धि के प्रभाव को जोड़ती है और भावनात्मक कल्याण की स्थिति को बनाए रखने में मदद करती है। मालिश अनिद्रा के लिए भी एक प्रभावी उपचार है, और चोट या खराब मुद्रा के कारण दर्द को कम करने में मदद कर सकता है। लिम्फैटिक तरल पदार्थ की बढ़ती जल निकासी द्वारा प्रतिरक्षा प्रणाली के फायदे, जो शरीर से विषाक्त पदार्थ लेते हैं। मालिश परिसंचरण में सुधार करता है, जो शरीर की मांसपेशियों और ऊतकों को पोषण में मदद करता है। इन लाभों का संयोजन भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।

उन लोगों के लिए जो पारंपरिक मालिश को बहुत महंगा या लंबे समय तक पसंद करते हैं, मालिश कुर्सी बैंक को तोड़ने के बिना मालिश चिकित्सा के सभी लाभ प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है। एक लाइसेंस प्राप्त चिकित्सक, जो विशेष रूप से डिज़ाइन की गई मालिश कुर्सी का उपयोग करता है, मालिश कुर्सी एक केंद्रित सत्र में किया जाता है, आमतौर पर लगभग 10-20 मिनट तक चलता है। तेल सीधे त्वचा पर उपयोग नहीं किया जाता है, जो ग्राहक को पूरी तरह से तैयार रहने की अनुमति देता है। मालिश कुर्सी सभी आकारों के ग्राहकों की मदद कर सकती है और पीठ की मांसपेशियों को फैलाने के लिए डिज़ाइन की गई है। दर्द और तनाव मुक्त करने के लिए चिकित्सक पीठ, गर्दन, कंधे, बाहों और हाथों पर केंद्रित है। मालिश कुर्सी के कायाकल्प प्रभाव में सुधार के लिए अरोमाथेरेपी जोड़ा जा सकता है। मालिश कुर्सियां ​​बहुत सस्ती होती हैं, अक्सर $ 1 प्रति मिनट की लागत से, जो सीमित बजट वाले किसी के लिए पहुंच योग्य बनाती है। दस्ताने या पिज्जा की एक जोड़ी के बराबर कीमत के लिए, आप अपने तनाव पर नियंत्रण रखने के लिए एक मालिश कुर्सी का उपयोग कर सकते हैं और अपने शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को मालिश कैसे करेंकुत्ते को मालिश कैसे करें
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
लक्जरी मालिशलक्जरी मालिश
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
वेस्ले चैपल में कुल विश्राम अनुभववेस्ले चैपल में कुल विश्राम अनुभव
मालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना हैमालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना है
आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?
एक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारणएक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारण
मालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टामालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टा
» » मुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती है
© 2022 TonMobis.com