फिटनेस के लाभ जो आपके जीवन को बदलते हैं




शारीरिक फिटनेस के लाभ शारीरिक से परे, साथ ही भावनात्मक कल्याण की भावना देने में सक्षम हैं। ये लाभ आपके मस्तिष्क को अधिक ऑक्सीजन देने, दिमाग और भावनाओं के कामकाज में सुधार कर सकते हैं। उनमें से एक सामान्य दृष्टिकोण में सामान्य दृष्टिकोण के साथ "" करना है। यह ऐसा कुछ है जिसे आपको समझने के लिए वास्तव में अनुभव करने की आवश्यकता है।

ई `शायद भौतिक कारकों का संयोजन, जैसे एंडोर्फिन की रिहाई और उपलब्धि की भावना अभ्यास द्वारा हासिल की जाती है। लेकिन ज्यादातर लोगों के लिए सबसे कठिन हिस्सा शुरुआत में है। इस कारण से, वास्तव में आवश्यक क्या है कि यह किसी भी तरह से शुरू होता है। आपको बहुत दूर योजना बनाने की ज़रूरत नहीं है, केवल एक ही समय में एक ही लक्ष्य पर काम करें। शारीरिक फिटनेस के लाभ लेने से बाद में दिमाग में देखा जाएगा, आपके पास फिटनेस प्लान के साथ शुरू करने और चिपकने के कई कारण होंगे।

व्यायाम कार्यक्रम के लिए आप जो चुनते हैं वह फिटनेस के भौतिक लाभ निर्धारित करेगा। यदि आप भार उठाते हैं, उदाहरण के लिए, तो आपके पास क्रॉस-कंट्री स्कीयर या धावक द्वारा अनुभव किए जाने वाले समान लाभ नहीं होंगे। सही प्रकार के अभ्यास के साथ आप धीरज और समग्र लचीलापन बढ़ा सकते हैं। जब आप खींचने के लिए उचित दृष्टिकोण के साथ लचीलापन पर काम करते हैं, तो यह टेंडन और अस्थिबंधन के साथ-साथ जोड़ों को भी मजबूत करेगा। चोटों की घटनाओं को कम करने के लिए ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें।

व्यायाम आपके यौन स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा हो सकता है, जैसा कि कुछ "शोध" द्वारा सुझाया गया है। शारीरिक स्थिति में सुधार से लिंग के आनंद में सुधार हो सकता है, और आपको अधिक बार भाग लेने की ऊर्जा मिलती है। आपके शरीर में कुल रक्त, जो पुरुषों के लिए विशेष महत्व है।

लंबे परिसंचरण में इस वृद्धि के कारण समय के लिए एक निर्माण बनाए रखना संभव है। महिलाओं के लिए इस क्षेत्र में भी फायदे हैं, क्योंकि यह दिखाया गया है कि नियमित कार्य उत्साह के उच्च स्तर तक पहुंच सकता है।

हकीकत यह है कि यदि आपके पास ऊर्जा के बिना दिन हैं, लेकिन नियमित रूप से व्यायाम करें तो आपके पास कम दिन होंगे। नियमित व्यायाम औसत ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है और उन्हें वहां और अधिक रखता है। बढ़ी हुई परिसंचरण आपके कोशिकाओं को ऑक्सीजन से अधिक और बेहतर रखेगी। अभ्यास और ऊर्जा की बात आती है जब सबकुछ अच्छा होता है, लेकिन लोगों को व्यायाम करने की ऊर्जा न होने के बारे में बात करना बहुत दिलचस्प लगता है। यदि आप उच्च स्तर की ऊर्जा चाहते हैं तो आपको नियमित रूप से व्यायाम करना होगा और वहां पहुंचने के लिए पहले प्रारंभिक टक्कर को पार करना होगा।

आप फिटनेस के कई लाभों का आनंद ले सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि शुरू करना है। यदि यह थोड़ा सा था "आपने अभ्यास नहीं किया है, तो आपको पहले अपने डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए। थोड़ा सा शुरू करें और धीरे-धीरे निर्माण करें, एक बार जब आपका डॉक्टर आपको ठीक कर देता है। पहला दिन आपको लाभ का एहसास होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खेलखेल
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
पोषण लेख - भौतिक रूप की देखभाल के लिए गाइडपोषण लेख - भौतिक रूप की देखभाल के लिए गाइड
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
स्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनी याददाश्त बेहतर करेंस्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनी याददाश्त बेहतर करें
कैनक्रॉस के साथ आपका पहला संपर्क: 3 सुनहरे नियमकैनक्रॉस के साथ आपका पहला संपर्क: 3 सुनहरे नियम
आध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपीआध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपी
स्वास्थ्य और कल्याण और फिटनेस के साथ खुशीस्वास्थ्य और कल्याण और फिटनेस के साथ खुशी
कड़ी मेहनत करते समय प्रतिरक्षा प्रणाली को अपने स्वास्थ्य तक पहुंचने के लिए मजबूती प्रदान करनाकड़ी मेहनत करते समय प्रतिरक्षा प्रणाली को अपने स्वास्थ्य तक पहुंचने के लिए मजबूती प्रदान करना
न्यू यॉर्क में एकल के लिए गतिविधियांन्यू यॉर्क में एकल के लिए गतिविधियां
» » फिटनेस के लाभ जो आपके जीवन को बदलते हैं
© 2022 TonMobis.com