कुत्तों में आर्थ्रोसिस

कुत्तों में आर्थ्रोसिस

इंसान की तरह, कुत्ते को अपने पूरे जीवन में बीमारियों की एक लंबी सूची का सामना करना पड़ता है, जिसमें एट्रोफी, एक ऐसी बीमारी है जिसके लिए घर के अंदर और बाहर विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है।

इस कारण से ExpertoAnimal हम आपको इसके बारे में सभी संभावित जानकारी देकर आपकी मदद करते हैं कुत्तों में आर्थ्रोसिस और जितनी ज्यादा हो सके जीवन की अपनी गुणवत्ता में सुधार करने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स। पढ़ना जारी रखें और खुद को सूचित करना सुनिश्चित करें कि क्या यह समस्या है जो आपके सबसे अच्छे दोस्त को प्रभावित करती है।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है
सूची

कैनिन ऑस्टियोआर्थराइटिस क्या है?

कुत्ते या कुत्ते ऑस्टियोआर्थराइटिस में ऑस्टियोआर्थराइटिस मूल रूप से होता है संयुक्त वस्त्र.

उपास्थि जो संपर्क में डालकर दो हड्डी के सिरों को अलग करता है और कुशन करता है, इसके परिणामस्वरूप संयुक्त बीमार होने लगती है। प्रभावित संयुक्त एक, सबसे अच्छा, या कई, यानी, ऑस्टियोआर्थराइटिस हो सकता है सामान्यीकृत या स्थानीयकृत.

ऐसे कई लक्षण हैं जो आपके कुत्ते को अनुभव करते हैं जब वह ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित होते हैं: लापरवाही, धीमापन, उनकी गतिविधियों में कठिनाई , सीढ़ियों, थकान और दर्द पर चढ़ने में कठिनाई। इसके अलावा, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि इस लक्षण की तस्वीर अत्यधिक तापमान जैसे ठंड, नमी या उच्च गर्मी से खराब होती है।

कैनिन ऑस्टियोआर्थराइटिस क्या है?

कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस के कारण




ऐसे कई कारण हैं जो कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस का कारण बन सकते हैं, जिनमें से कुछ हम कार्य नहीं कर सकते हैं।

  • शुरू करने के लिए हम मामलों के बारे में बात करेंगे विरासत में मिला , सबसे आम और ज्ञात हिप डिस्प्लेसिया है जो बड़े कुत्ते नस्लों में मौजूद है: एक बड़े नस्ल पिल्ला की त्वरित वृद्धि कुत्ते को आर्थ्रोसिस के लिए पूर्ववत करती है।
  • जीवन शैली यह एक प्रभावशाली कारक भी है, मोटापे और आसन्न जीवनशैली के साथ-साथ कम शारीरिक गतिविधि हमारे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस का कारण बन सकती है।
  • अंत में हम शामिल करेंगे दौड़ और उम्र एक कारक के रूप में जो ऑस्टियोआर्थराइटिस के विकास में हस्तक्षेप कर सकता है, बड़े या बुजुर्ग जाति के कुत्तों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया जाता है।
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस के कारण

ऑस्टियोआर्थराइटिस का उपचार

ऑस्टियोआर्थराइटिस में कोई उपचारात्मक उपचार नहीं होता है क्योंकि यह एक पुरानी और degenerative बीमारी है, हालांकि, हम एक आवेदन कर सकते हैं कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के उद्देश्य से उपचार.

  • शुरू करने के लिए हम दर्द को शांत करने के हमारे प्रयासों को समर्पित करेंगे प्राकृतिक उपचार जैसे खनिज, विटामिन या कोलेजन का योगदान।
  • दवाएं विरोधी भड़काऊ वे सबसे आम विकल्प हैं और पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित हैं हालांकि इनका दुष्प्रभाव हो सकता है।

iquest- मैं और क्या कर सकता हूँ? ?

  • चरम तापमान से इसे सुरक्षित रखें।
  • सोने के लिए एक आरामदायक और गर्म जगह प्रक्रिया।
  • यहां तक ​​कि यदि आपका कुत्ता अपनी कम गतिशीलता को देखता है, तो आपको उसे आगे बढ़ने और शारीरिक व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि वह हमेशा अपनी संभावनाओं को ध्यान में रखे और उसे टायर न करने की कोशिश कर सके।
  • इसे एक विविध और स्वस्थ आहार के साथ फ़ीड करें।
  • उसे बहुत प्यार दो ताकि वह घर के अंदर उपयोगी महसूस कर सके।
ऑस्टियोआर्थराइटिस का उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में आर्थ्रोसिस , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपरिवर्तनीय बीमारियों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सही कलाई में संभावित क्षति के साथ कुत्तासही कलाई में संभावित क्षति के साथ कुत्ता
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस है या नहीं
क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?
कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
कुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectorsकुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectors
खेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्वखेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्व
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी
» » कुत्तों में आर्थ्रोसिस
© 2022 TonMobis.com