वह मेकअप खनिज धब्बे इलाज?




त्वचा विशेषज्ञ किसी भी प्रकार के मेकअप का उपयोग करने के लिए मुँहासे पीड़ितों को सख्ती से सीमित करते हैं। लेकिन कभी-कभी, छिपाना मुश्किल होता है कि त्वचा अपरिहार्य हो जाती है। यदि आपको मेक-अप पर्याप्त दबाने की आवश्यकता है, तो खनिज मेकअप आपके पास सबसे अच्छा विकल्प है। खनिज मेकअप श्रृंखला की त्वचा के सौंदर्य उत्पादों को नुकसान नहीं पहुंचाता है। और और क्या? हाल के अध्ययनों के मुताबिक, खनिज मेकअप मूल रूप से मुँहासे के निशान और मुँहासे का प्रबंधन करने में मदद कर सकता है।
जैसा कि आसानी से किया जा सकता है, खनिज मेकअप प्राकृतिक खनिजों से बना है। यह मजबूत या शक्तिशाली तत्वों से बना नहीं है जो चकत्ते या त्वचा के घावों का कारण बनेंगे। संक्रमित त्वचा मुँहासे की प्रयोज्यता के लिए इसका मुख्य लाभ असंगत तथ्य से आता है कि यह त्वचा के छिद्रों को अवरुद्ध नहीं करता है। उत्पादन प्रक्रिया के दौरान इस प्रकार का मेकअप बारीक जमीन है, जो सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक कण का आकार इसके निचले छिद्रों का होता है। यही कारण है कि खनिज मेकअप एक प्रकार की त्वचा के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जो मुँहासे से ग्रस्त है।
हालांकि यह स्थापित किया गया था कि खनिज मेकअप मुँहासे में वृद्धि नहीं करता है, शोध से पता चलता है कि यह स्थिति को भी नियंत्रित कर सकता है। खनिज मेकअप कई खनिजों से बना है। हालांकि, जस्ता ऑक्साइड खनिज और प्राथमिक टाइटेनियम डाइऑक्साइड ने गुण दिखाए हैं जो मुँहासे से लड़ते हैं।
जिंक ऑक्साइड मुख्य रूप से मुँहासा उत्पादन बैक्टीरिया के विकास को धीमा करने में मदद करता है जिसे पी मुँहासे कहा जाता है। खनिजों के जीवाणुरोधी गुण इन कारण जीवों के विस्तार को सीमित करते हैं। जिंक ऑक्साइड त्वचा की उपचार को बाजार में बेचने और सेल पुनर्जन्म को उत्तेजित करने की क्षमता के लिए भी जाना जाता है। आंतरिक राज्यों की त्वचाविज्ञान पुस्तक का एक अध्ययन है कि जस्ता ऑक्साइड पी। एनेस को सामान्य सैलिसिलिक एसिड को नियंत्रित करने में अधिक प्रभावी है।
टाइटेनियम डाइऑक्साइड एक घटक है जो आमतौर पर खनिज मेकअप में पाया जाता है। जिंक ऑक्साइड के साथ, टाइटेनियम डाइऑक्साइड में गुण भी होते हैं जो सूखने वाली त्वचा की सतह से अतिरिक्त तेल के अवशोषण में मदद करते हैं, इस प्रकार मुँहासे पर किसी और हमले को रोकते हैं। दोनों अवयव त्वचा के फ्लेकिंग को प्रेरित करने और नई कोशिकाओं के विकास के लिए जगह बनाने के लिए मिलकर काम करते हैं। इसमें आइसोट्रेरिनोइन के संचालन के साथ समानताएं हैं, जो एंटीबायोटिक मुँहासे के इलाज के लिए उपयोग की जाती हैं।
इन तथ्यों के आधार पर, शोधकर्ताओं ने निष्कर्ष निकाला कि खनिज मेकअप प्रभावी रूप से मुँहासे को नियंत्रित कर सकता है। हालांकि, विशेषज्ञ अभी भी पूर्ण मुँहासा जैसे खनिज सौंदर्य प्रसाधनों के उपयोग के बारे में संदेह कर रहे हैं। वे मानते हैं कि खनिज मेकअप को मुँहासे नियंत्रण विधि के रूप में नहीं माना जा सकता है और इसके बजाय, आपको ज़ेनमेड डर्मा क्लीनसे सिस्टम जैसे मुँहासे के खिलाफ प्रभावी साबित उत्पादों की तलाश करनी चाहिए। और भी, ग्राहकों द्वारा उत्पाद की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है क्योंकि ग्राहकों की बड़ी संख्या में सकारात्मक प्रशंसापत्रों से स्पष्ट है।
अंत में, हम कह सकते हैं कि यदि खनिज मेकअप उपयोगी है, तो इसे इष्टतम मुँहासा समाधान के रूप में लेबल नहीं किया जाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे के लिए खनिजमुँहासे के लिए खनिज
प्रतिष्ठा त्वचा देखभाल: अभिनव उत्पादों के निर्माताप्रतिष्ठा त्वचा देखभाल: अभिनव उत्पादों के निर्माता
मुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करेंमुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करें
मुँहासे त्वचा टोन देखभालमुँहासे त्वचा टोन देखभाल
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
शीर्ष रेटेड फोलिका सौंदर्य उत्पादोंशीर्ष रेटेड फोलिका सौंदर्य उत्पादों
Arbonne उत्पादोंArbonne उत्पादों
मेकअप के साथ मुँहासे कवरमेकअप के साथ मुँहासे कवर
सिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँसिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँ
वसंत अपने मेकअप बैग की सफाईवसंत अपने मेकअप बैग की सफाई
» » वह मेकअप खनिज धब्बे इलाज?
© 2022 TonMobis.com