शरद ऋतु में अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें: 3 मूल युक्तियाँ

शरद ऋतु पहले से ही यहां है और कभी-कभी यह हमें आश्चर्यजनक और अचानक बूंदों के साथ आश्चर्यचकित करता है, खासकर दिन के शुरुआती घंटों में, हमारे कुत्ते के साथ सुबह चलते हैं। ठंड और आर्द्रता हमारे कुत्ते की प्राकृतिक सुरक्षा का वंशज बन सकती है और इसके साथ अनुबंध रोगों के लिए अधिक प्रवण होगा। हम आपको प्रस्ताव देते हैं उनकी रक्षा के लिए तीन सिफारिशें साल के इस समय।

1. ठंड और आर्द्रता के प्रभाव: जोखिम समूह
कुत्तों की एक अच्छी संख्या तापमान में बदलाव के प्रति संवेदनशील होती है और विशेष रूप से ठंड और आर्द्रता के आगमन पर आरोप लगाती है जोखिम समूह वे हैं :

-के कुत्ते छोटे बाल , भले ही वे बड़े हों!

-के कुत्ते बुढ़ापे , चूंकि कई वर्तमान असुविधाएं या संयुक्त रोग जो वर्ष के इस समय में उत्साहित हैं।

-के कुत्ते छोटा आकार , कभी-कभी अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित करने में मुश्किल होती है।

-परिस्थितियों के इतिहास के साथ कुत्तों श्वसन या दिल, खासकर यदि वे श्वसन प्रणाली के विशेष शरीर रचना विज्ञान के बाद से कारण brachycephalics उदाहरण के लिए वसूली ग्रसनीशोथ, लैरींगाइटिस, ब्रोंकाइटिस या निमोनिया में अधिक से अधिक कठिनाई, हो सकता है कर रहे हैं।

- पिल्लों , क्योंकि उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली में अभी तक वयस्क कुत्ते की परिपक्वता नहीं है, या वे अपनी टीकाकरण अवधि में हैं, और इसलिए ठंड, वायु धाराओं और नमी उनके स्वास्थ्य के लिए गंभीर जोखिम का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अगर कुत्ते को ठंडा होना पड़ता है या गीला रहता है, जिसके परिणामस्वरूप उनकी प्राकृतिक सुरक्षा कम दक्षता के साथ काम करेगी, जिससे आपके शरीर को बैक्टीरिया, वायरस और परजीवी की क्रिया से अधिक खुलासा हो जाएगा। अगर आप चाहते हैं और जानें के बारे में कुत्ते इन्फ्लूएंजा (फ्लू) इसे देखो पद.

शरद ऋतु में अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें: 3 मूल युक्तियाँ

जैसे सामान्य सिफारिशें , अगर कुत्ता सबसे कमजोर समूह के बीच है (और सामान्य रूप में सभी कुत्तों घर के अंदर रहने वाले), हमें तापमान में अचानक परिवर्तन से बचने की कोशिश, के रूप में ठंड के महीनों के दौरान घरों में सम्मान के साथ एक उच्च तापमान डालते हैं बाहर - जब भी वे आपके चलने से गीले वापस आते हैं, उन्हें अच्छी तरह से सूखते हैं और उन्हें बारिश से बचाने के लिए कोट या रेनकोट का सहारा लेने में संकोच नहीं करते हैं और उन्हें सड़क पर गर्म रखते हैं।

2. यह जांचने के लिए पशु चिकित्सक की एक यात्रा अच्छी तरह से चल रही है।
शरद ऋतु की शुरुआत में यह सलाह दी जाती है कि हमारे पशुचिकित्सा का दौरा किया जाए जांचें कि हमारे कुत्ते की हालत संतोषजनक है गर्मी और छुट्टियों के बाद- सत्यापित करें कि आप ठीक से डिवार्म किए गए हैं, कि आपके पास टीकाकरण की तारीख है, और यदि आवश्यक हो तो लाभ उठाएं, परीक्षण करने के लिए लीशमैनिया, अगर कुत्ता कहीं कहीं है जहां यह बीमारी स्थानिक है या उच्च प्रसार जोखिम है, तो हम शांत रहेंगे।




अगर हमारा कुत्ता प्रस्तुत करता है मोटापा या अधिक वजन छुट्टियों के दौरान गर्मी के दौरान कम व्यायाम या कुछ खाने के विकार के परिणामस्वरूप, यह एक आदर्श आहार के साथ अपने आदर्श वजन को पुनर्प्राप्त करने और अपनी सामान्य शारीरिक गतिविधि को फिर से शुरू करने का समय है। राय भी।

3. मौसमी मुर्गी आता है: त्वचा और बालों को मदद की ज़रूरत है
गिरना बाल बदलते मौसम की स्थिति और ठंडे समय की कठोरता के अनुकूल होने के लिए कुत्तों और अन्य स्तनधारी जानवरों में बाल एक आवश्यक प्रक्रिया है, खासकर जब कुत्तों को अभी तक पालतू जानवर नहीं बनाया गया था और जंगली में रहते थे।

अब वे अपने ग्रीष्मकालीन बालों को एक परिवर्तनीय दर पर खोना शुरू कर देते हैं, जहां कुत्ते और उसके जीवन के तरीके के आधार पर (यदि यह घर के अंदर या बाहर बहुत समय बिताता है): हम टफट्स देखेंगे वे गिरते हैं और सर्दी के सुरक्षात्मक कोट को रास्ता देते हैं।

शरद ऋतु में अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें: 3 मूल युक्तियाँ

मोटी और मोटी फर वाले कुत्तों में पिघलने की यह प्रक्रिया अधिक तीव्र होती है, लेकिन छोटे बाल वाले लोगों में भी ऐसा होता है। पूडल जैसी कुछ नस्लें, जिनके बाल लगातार बढ़ रहे हैं या यॉर्कशायर टेरियर, जिसमें अंडरकोट की कमी है, इस चरण से गुज़रें नहीं।

यह महत्वपूर्ण है कि हम आराम से आराम से `पुराने` बाल से छुटकारा पाने और परिवर्तन को तेज करने में आपकी सहायता के लिए अपने कोट पर सामान्य से अधिक समय समर्पित करें। यदि गांठों को बढ़ने की इजाजत दी जाती है, तो बालों का पुनर्जन्म मुश्किल हो जाता है और त्वचा को ठीक से वायुमंडल में अक्षमता के कारण पीड़ित होता है, जिससे खुजली और डैंड्रफ़ जैसे त्वचा विकार होते हैं।

यह देखने के लिए कि आपके कुत्ते के लिए किस प्रकार का ब्रश इष्टतम है, देखें यहां.

खिला यह आपको इस चरण में भी मदद करता है: पोषक तत्वों के योगदान के साथ एक विशिष्ट फ़ीड, जो त्वचा बाधा की अखंडता को मजबूत करने में मदद करता है (जैसे कि ओमेगा 3 फैटी एसिड ) कुत्ते को योगदान देता है स्वस्थ त्वचा , और इसके परिणामस्वरूप कम कमजोर, और ए मजबूत और चमकदार बाल.

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की श्वसन प्रणालीकुत्ते की श्वसन प्रणाली
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
अपने कुत्ते के साथ तैराकी के लिए सुरक्षा युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ तैराकी के लिए सुरक्षा युक्तियाँ
कुत्ते के पैंट क्यों 5 कारणकुत्ते के पैंट क्यों 5 कारण
अपने कुत्ते को ठंड से लड़ने में कैसे मदद करेंअपने कुत्ते को ठंड से लड़ने में कैसे मदद करें
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
श्वसन पथ में असुविधा के साथ बतखश्वसन पथ में असुविधा के साथ बतख
» » शरद ऋतु में अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें: 3 मूल युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com