विदेशी पालतू जानवर जो विलुप्त होने के खतरे में नहीं हैं

विदेशी पालतू जानवर जो विलुप्त होने के खतरे में नहीं हैं

ऐसे कई पालतू जानवर हैं जिन्हें हम यहां पर विदेशी मानते हैं और जिन्हें दुनिया के अन्य हिस्सों में आम माना जाता है। हम हमेशा उन प्रजातियों के बारे में बात करते हैं जिन्हें धमकी नहीं दी जाती है, या खेत से उगाए जाते हैं।

हालांकि, वहाँ भी अन्य संभावित पालतू जानवर (कभी खतरे में) है, जो के रूप में आम या विभिन्न कारणों के लिए लोकप्रिय नहीं हो सकता है, लेकिन विशेषज्ञ पशु अपने ज्ञान में डालता है अगर तुम कभी उत्सुक प्रजातियों कि हम नीचे चर्चा करेंगे में से एक को अपनाने का फैसला ।

पता लगाएँ कि क्या हैं विदेशी पालतू जानवर जो लुप्तप्राय नहीं हैं :

आपको इसमें रुचि भी हो सकती है: मछलीघर जो मछलीघर को साफ करते हैं
सूची

क्या हम ऑक्टोपस को पालतू जानवर के रूप में स्वीकार करते हैं?

हाँ, दोस्तों, हमें इसे स्वीकार करना होगा। फिर पशु विशेषज्ञ में हम कारण बताएंगे।

यदि आप एक चाहते हैं मूक और बुद्धिमान पालतू जानवर , रॉक ऑक्टोपस (ऑक्टोपस vulgaris) यह एक मूल और भयानक विकल्प है। इसके अलावा, हमारे घर में वास की स्थापना पर खर्च क्रमिक हो जाएगा, के रूप में हम एक जगह किशोरों के साथ और sanos- एक्वैरियम, समुद्री जल और सभी उचित खुराक के अलावा हमें प्रदान करने के लिए प्रतिष्ठित में हमारे ऑक्टोपस ले। जैसे ही हमारा दोस्त बढ़ता है हम आपके एक्वैरियम का विस्तार कर सकते हैं।

रॉक ऑक्टोपस सफेद ऑक्टोपस से दो पहलुओं में भिन्न होता है: यह बहुत बड़ा हो जाता है, और इसके तम्बू में चूसने वालों की एक डबल पंक्ति होती है। सफेद ऑक्टोपस में केवल एक पंक्ति होती है।

इसे अपनाने के दौरान ऑक्टोपस युवा होना चाहिए, लेकिन यह पहले से ही दिखाई दे रहा है और प्रबंधनीय है। ऑक्टोपस, और अन्य सेफलोपोड सामान्य रूप से, जब वे पैदा होते हैं, वे छोटे होते हैं, लेकिन वे दृढ़ता से बढ़ते हैं। जंगली में उनकी जीवन प्रत्याशा शायद ही कभी खत्म हो जाती है दो साल पुराना . कैद में वे कुछ और जीवित रह सकते हैं, लेकिन अधिक नहीं।

इस कारण से ऑक्टोपस और स्क्विड थोड़े समय में मिलीमीटर मापने से बहुत सम्मानजनक आकार दिखाते हैं। जाहिर है, इसका मतलब है कि वे कोसाक्स की तरह खाते हैं और हमें उन्हें पर्याप्त उपयुक्त भोजन सेवन करना होगा जो आपके विशेषज्ञ पशुचिकित्सा निर्धारित करेगा।

यदि आप पूछ रहे हैं: iquest- घर पर एक ऑक्टोपस क्या नाक करता है?, मैं आपको बता दूंगा कि यह सबसे बुद्धिमान और बहुत रंगीन समुद्री जानवरों में से एक है। यह एक तरह का "मोर्टाडो मारिनो" है, जो अपने पर्यावरण के किसी भी शैवाल या चट्टान की समान उपस्थिति के साथ स्वयं को छिपाने में सक्षम है।

ऑक्टोपस चिंतन आराम कर रहा है और आप एक सुंदर वातावरण में यह साथ बातचीत कर सकते के रूप में मछलीघर चट्टानों, कोरल, पौधों और स्थानों पर जहां ऑक्टोपस शरण या छलावरण कर सकते हैं होना चाहिए।

एक खेल वे पसंद करते हैं एक गिलास जार के अंदर एक मुसलमान डाल देना और इसे हमारे दोस्त को पेश करना। ऑक्टोपस जार को रद्द करने और मुसब्बर खाने का प्रबंधन करेगा। यह और अन्य गेम जो आप अपने ऑक्टोपस के साथ कर सकते हैं। वैज्ञानिकों ने ऑक्टोपस के रूप में माना सबसे बुद्धिमान invertebrate.

हालांकि, एक खतरे है जिसे मुझे आपको दृढ़ता से चेतावनी देना चाहिए: गैलिशियन सज्जन या महिला की देखभाल में अपने ऑक्टोपस को कभी न छोड़ें। iexcl- जब आप घर लौटते हैं तो आप खुद को एक रसीला घृणा के साथ पा सकते हैं!

क्या हम ऑक्टोपस को पालतू जानवर के रूप में स्वीकार करते हैं?

एक शुभंकर के रूप में Iberian जीन

आनुवंशिक एक है उत्तरी अफ्रीका में पारंपरिक शुभंकर . इबेरियन प्रायद्वीप में मुस्लिम वर्चस्व की अवधि के दौरान, उन्होंने हमारी भूमि में आनुवंशिक परिचय दिया - हालांकि यह भी कहा जाता है कि रोमनों ने उन्हें पहले से पेश किया था।

जीनों की उपयोगिता यह थी कि उन्होंने घरों को कृंतक, सांप और वाइपर से मुक्त रखा। वह एक जीवित है (जेनेटा जेनेटा) मोंगोस से संबंधित, और असाधारण चढ़ाई चपलता के पास है। बाद में प्रायद्वीपीय निवासियों की पीढ़ियों तक जीन को एक उपयोगी पालतू जानवर / पशु के रूप में बिल्ली द्वारा विस्थापित कर दिया गया।

शायद तथ्य यह है कि जेनेट उसे ग्रामीण इलाकों में रहने की जरूरत है और शहरी माहौल को अनुकूलित करना असंभव है, हमारी बिल्लियों के विपरीत, यह धीरे-धीरे घरेलू जेनेटिक्स को जंगली बनने के लिए प्रेरित करता है।

आजकल इबेरियन प्रायद्वीप जंगली जिनेटा का आनंद लेता है। हालांकि, आनुवंशिक प्रजनकों भी हैं। यदि आप एक आनुवंश को अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें चाहिए सुनिश्चित करें कि आप प्रकृति से नहीं आते हैं , तब से जानवरों के लिए स्वतंत्रता की कमी के लिए यातना के अलावा, आपको स्नेह लेने के लिए बहुत मुश्किल होगा।

जाहिर है एक जेनेट केवल यदि आप के ग्रामीण इलाकों में रहते हैं आनंद ले सकता है, उसके घर भटक, जब तक आप को देखने के लिए अपने फर्नीचर किरचें करने के लिए कम और गुस्से में चरित्र मैं स्थायी रूप से टकटकी साथ अशिष्ट होना चाहते हैं होने के बारे में भूल जाते हैं।

आनुवंशिक को एक देश की बिल्ली के समान देखभाल की आवश्यकता होती है: आपके घर में एक निश्चित स्थान जो दरवाजे में एक लेटर और एक गेटरा (एक गोल छेद) मानता है जिसके द्वारा जीन कर सकता है प्रवेश करें और अपनी मुफ्त इच्छा से बाहर निकलें.

गिनीता इसे पसंद करती है vidardquo के लिए ldquo- देखो, जैसा कि वे अश्लील कहते हैं। उसके पास एक महान शिकार वृत्ति है और उसे जीवित शिकार की जरूरत है। यह एक उत्कृष्ट पर्वतारोही है जो पक्षियों पर खिलाता है, जबकि आपके देश के घर से कृंतक को खत्म करता है।

आप सही हैं, तो आप आप शालीनता से और है कि दैनिक घर लौटने entices भोजन के कुछ प्रकार प्रदान करते हैं और आप के साथ बातचीत करने में सक्षम के साथ अपने gineta अधिनियम, एक ऐसा माहौल जहां जेल में डाल दिया महसूस नहीं करते हैं प्रदान करते हैं।

यह एक बहुत ही खूबसूरत जानवर है जिसमें काले धब्बे और एक बहुत लंबी पूंछ के साथ एक असाधारण जैतून-रंग का कोट है। गिनीटा बिल्ली की तुलना में कुछ हद तक छोटा है और अधिक स्टाइलिज्ड है। यह कुछ हद तक मोटा चरित्र है, लेकिन फेरेट के साथ होता है, जो सहस्राब्दी के लिए मनुष्य के साथ रहता है। जेनेट रात के दौरान शिकार करता है।

एक शुभंकर के रूप में Iberian जीन

एक शुभंकर के रूप में rintel




रिंटेल, जिसे बेसारीक्वी, रिंगटेल, या खनिक की बिल्ली भी कहा जाता है, (बेसिसिस्कस एस्ट्यूटस) यह एक है संयुक्त राज्य अमेरिका के केंद्र और दक्षिण में सामान्य पालतू जानवर और पूरे मेक्सिको में। यह परिवार के अंतर्गत आता है प्रोसायोनिडाए, रेकून की तरह

यह एक बहुत ही सुंदर पशु, मिलनसार और बहुत ही सटीक आर्थिक बुनियादी ढांचे अपने घर में आराम से हो रहा है: एक आउटलेट के साथ एक लकड़ी के बक्से, और अपने घर में एक गर्म स्थान में स्थित है। रिंटेल को पूरी तरह से अंधेरे में सोना पड़ता है - इसलिए, पिंजरे आदर्श स्थान नहीं है। इसमें रात्रिभोज शिकार की आदतें हैं।

स्पष्ट रूप से ग्रामीण इलाकों में रहना चाहिए , कभी भी एक अपार्टमेंट में नहीं, और जेनेट की तरह अपने शिकार का शिकार करना पसंद करता है: कृंतक, कीड़े, या बेरीज और जंगली फल खाएं। आपको कभी भी एक फ्लैट में सीमित नहीं रहना चाहिए।

उनका चरित्र आनुवंशिक से अधिक दयालु, नमनीय और प्रेमपूर्ण है। इसे और अधिक एक बिल्ली क्षेत्र, जो बगीचे या खेत के चारों ओर घूमने के लिए पसंद करती है के चरित्र के समान है, और जब आप की तरह महसूस कर आप rasquemos सिर, पेट चाहते हैं, या आप कुछ कैंडी दे। यह एक ऐसा प्राणी है जो एकांत को अच्छी तरह से स्वीकार करता है और उसे उपनिवेशवाद की आवश्यकता नहीं होती है।

इसका आकार बिल्ली की तुलना में कुछ हद तक छोटा है, और इस खूबसूरत जानवर की मुख्य विशेषता इसकी लंबी अंगूठी वाली पूंछ है जो काले रंग के रंगों को चमकदार पीले रंग के भूरे रंग के रंग में जोड़ती है। निश्चित रूप से यह अनोखा पूंछ यह है जो इसे यूएसए में अपना नाम देता है: रिंगटेल (रिंग वाली पूंछ)। इसमें कुछ सुंदर बैंगनी आंखें अनुकूलित हैं रात दृष्टि , जो कि अपने खूबसूरत चेहरे पर एक ही समय में एक बहुत ही मधुर और शरारती अभिव्यक्ति प्रदान करता है।

इसके रेशमी कोट का रंग पीठ और झुंड पर एक पीला-भूरा है जो चट्टानों के बीच खुद को छिड़कने में मदद करता है। गले से लेकर हिंदुओं तक आपके पेट के बाल छोटे और सफेद भूरे रंग के होते हैं।

के रूप में यह आसानी से वश में और rodents और कॉल के दौरान खनिकों के पुरातन खस्ताहाल झोपड़ियों से मुक्त रखा जाता है, बिल्ली खान में काम करनेवाला: यह जानवर है कि क्षेत्र है, जो भी कहा जाता है में एक पुश्तैनी पालतू है: गोल्ड रश.

रिंटेल एरिजोना राज्य का एक प्रतीक जानवर है। स्वतंत्रता में उनका औसत जीवन 7 साल है, लेकिन पालतू जानवर के रूप में वे लंबे समय तक जीवित रहते हैं।

एक शुभंकर के रूप में rintel

एक पालतू जानवर के रूप में बेनेट की wallaby

बेनेट की wallaby एक जानवर है कंगारू के समान ही , लेकिन छोटे आकार के। नर 70 सेमी तक मापते हैं। पूंछ के सिर से ऊपर तक, एक मजबूत बेलनाकार पूंछ के लगभग एक ही उपाय जोड़कर जो उन्हें स्थानांतरित करने में मदद करता है। पुरुषों का वजन 22 किलोग्राम है। महिलाएं छोटी हैं, 14 किलो हैं, और वे आक्रामक नहीं हैं।

Wallaby की अन्य प्रजातियां हैं, लेकिन कुछ को धमकी दी गई है। मैक्रोपस रूफोग्रिजस, कोई।

Wallabies herbivores हैं। उन्हें पालतू जानवर के रूप में उचित प्रजनन के लिए घास और पेड़ वाले बगीचे की आवश्यकता होती है। इस प्रजाति में अल्बिनिज्म अक्सर होता है। Wallaby का सामान्य रंग पीठ और झुंड पर एक भूरा-जैतून का स्वर है। इसका गला लाल है, और छाती और पेट मध्यम भूरे रंग के होते हैं।

वे मजबूत जानवर हैं, लेकिन उन्हें चाहिए पशु चिकित्सक द्वारा पूरी तरह से नियंत्रित , चूंकि वे विभिन्न बीमारियों से अनुबंध कर सकते हैं और दूसरों की रोकथाम के रूप में टीका लगा सकते हैं।

इसका खाना सब्जी है। हे, अल्फाल्फा और घास उनके आहार का 80% बनाते हैं। वे भी खा सकते हैं: गहरे हरी सब्जियां, गाजर, सेब और मीठे आलू। पालतू जानवरों की दुकानों में इस प्रजाति के लिए विशेष तैयारी हैं। उन्हें रोटी पसंद है, लेकिन इसे केवल इनाम के रूप में दिया जाना चाहिए, या दवा लेना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि वे क्लोरीन के बिना पानी और नींबू में कम उपभोग करें।

बगीचे जहां दीवारों के जीवन को कम से कम 1.60 सेमी प्लास्टिक जाल से फेंक दिया जाना चाहिए। ऊंचाई की खंभे से बचने के लिए ध्रुवों को बाहर स्थित होना चाहिए। आप 15 साल तक जी सकते हैं।

एक पालतू जानवर के रूप में बेनेट की wallaby

पालतू जानवर के रूप में स्कंक

स्कंक एक बिल्ली की तुलना में कुछ छोटे आकार का एक मेफिटिड है और इसके फर के स्वभाव से उत्पन्न कुछ हद तक मोटा उपस्थिति है। जो घने और उसके सिर और गर्दन में छोटा होता है - लेकिन जो लंबे समय तक शरीर के बाकी हिस्सों की यात्रा करता है, 3-4 सेमी होता है। जब आप हिंदुओं तक पहुंचते हैं। इसमें एक पूंछ है जो लगभग आधे शरीर को मापती है।

स्कंक की सबसे अच्छी तरह से ज्ञात विशेषता है एक गंध गंध पैदा करने की क्षमता . इस पदार्थ के स्राव से बचने के लिए जानवर को निर्जलित करना आवश्यक है। जो क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए या मादा गर्मी में जाने के लिए इसका उपयोग बंद कर देगा। अगर हम ऐसा करते हैं, तो स्कंक केवल अपनी गंध को निष्कासित कर देगा जब इसे धमकी दी जाती है, ऐसा कुछ ऐसा नहीं करेगा जो यह एक छिद्रित जानवर है, जो हमें भरोसा करता है।

उत्सुकता से, विभिन्न पशु प्रजातियों के civets infinitesimal मात्रा में कई उच्च अंत परफ्यूम के लिए एक एंकरिंग आधार के रूप में उपयोग किया जाता है। ये पदार्थ लंबे समय तक चलते हैं, और इन्हें महान सार कहा जाता है: साइट्रस, पुष्प, लकड़ी, इत्यादि, जो इत्र के आधार पर लगी हुई हैं और इसकी सुगंध लंबे समय तक बनी रहती है।

कई स्कंक प्रजातियां हैं, लेकिन जिसे हम आमतौर पर हैचरियों में पाते हैं वह धारीदार स्कंक होता है (मेफिटिस मेफिटिस), जिसका रंग बहुत गहरा भूरा है, व्यावहारिक रूप से काला है, और सफेद फर की एक पट्टी के साथ जो सिर पर शुरू होता है। यह पट्टी जानवर के क्रॉस से वी में विभाजित होती है। स्कंक यह सर्वव्यापी है , यह कीड़े, कृंतक, सरीसृप, जामुन, फल, शहद और मधुमक्खियों पर फ़ीड करता है।

यदि आप एक स्कंक अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह एक हैचर से आता है, और यह प्रकृति से नहीं लिया गया है।

जब स्कंक युवा होता है तो उसे बहुत परेशान किया जाना चाहिए और इसके साथ खेलना चाहिए ताकि वह हमारे प्रति स्नेह प्राप्त कर सके। वे बहुत चंचल हैं और वे वयस्कों और बच्चों को खेलों में भाग लेने की तरह पसंद करते हैं। वे परिवार का हिस्सा महसूस करना पसंद करते हैं, क्योंकि वे बहुत मिलनसार जानवर हैं।

पालतू जानवर के रूप में स्कंक

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं विदेशी पालतू जानवर जो विलुप्त होने के खतरे में नहीं हैं , हम आपको विलुप्त होने के खतरे में जानवरों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में 10 दुर्लभ पालतू जानवरदुनिया में 10 दुर्लभ पालतू जानवर
पालतू जानवर के रूप में मेंढकपालतू जानवर के रूप में मेंढक
अपने पालतू जानवर के साथ हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए?अपने पालतू जानवर के साथ हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए?
20 वैज्ञानिक अध्ययनों के आधार पर ऑक्टोपस के बारे में जिज्ञासा20 वैज्ञानिक अध्ययनों के आधार पर ऑक्टोपस के बारे में जिज्ञासा
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
एक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछलीएक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछली
मैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखामैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा
ऑक्टोपस की देखभाल कैसे करेंऑक्टोपस की देखभाल कैसे करें
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
» » विदेशी पालतू जानवर जो विलुप्त होने के खतरे में नहीं हैं
© 2022 TonMobis.com