क्या कुत्तों की याद आती है?

क्या कुत्तों की याद आती है?

iquest- हम अपने कुत्ते को कितनी बार नहीं देखते हैं और खुद से पूछते हैं वह क्या सोच रहा होगा ?, iquest- अगर आपको उस दिन को याद किया गया है जिसे आपने दूसरे दिन सही किया है?, या Iquest- उस छोटे से सिर के अंदर क्या हो रहा है कि आखिरकार, आपके विचारों और भावनाओं को मुखर नहीं करता है? सच्चाई यह है कि के बारे में है कि क्या कुत्तों हम मनुष्य मानसिक रूप से समय और अंतरिक्ष में यात्रा करते हैं, इतना शक्तिशाली और जादुई है कि हम फोन "स्मृति" के माध्यम से अद्भुत क्षमता है ज्यादा आश्वासन नहीं है।

iquest- क्या आपके पास एक कुत्ता है, क्या आप इसकी मनोवैज्ञानिक प्रकृति के बारे में अधिक जानना चाहते हैं और क्या आप जानना चाहेंगे कि क्या यह क्षणों, अनुभवों और अनुभवों को याद रख सकता है जो आपके साथ साझा करते हैं और फिर उन्हें अपने मानसिक सुरक्षित में स्टोर करते हैं? ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और अंत में, यदि आप जान जाएंगे कुत्तों की स्मृति है या नहीं.

आपको भी रुचि हो सकती है: क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?
सूची

कुत्ते की याददाश्त

हम उसे जानते हैं हमारा कुत्ता हमें याद दिलाता है क्योंकि, हमेशा, जब आप काम पर लंबे दिन के बाद घर जाते हैं, या जब आप यात्रा के बाद इसे उठाते हैं, तो आप हमें स्नेह और भावना के साथ प्राप्त करते हैं, जैसे कि जब आप हमें फिर से देखते हैं तो खुशी व्यक्त करते हैं। लेकिन, iquest- अन्य चीजों, लोगों या अपने जीवन के क्षणों के साथ क्या होता है? खैर, क्या होता है कि आपका कुत्ता उन्हें भूल जाता है। हाँ, अपने कुत्ते को समुद्र तट आप रिश्ते का सबसे अच्छा क्षणों में से एक और, यकीन है, समृद्ध और स्वस्थ पकवान आप खा लिया है तुम कल तैयार याद नहीं है के रूप में संचित किए गए हैं कि पैदल दूरी पर याद नहीं कर सकता है।

हमारे प्यारे साथी स्पष्ट करते हैं कि उन्हें याद है और इसलिए, हम कह सकते हैं कि कुत्तों की स्मृति है, लेकिन उनकी तंत्र मनुष्यों से अलग है। कुत्ते कुछ चीजें याद कर सकते हैं, जबकि अन्य आते हैं और अपने सिर के अंदर जल्दी जाते हैं। अध्ययन के अनुसार, कुत्तों, मनुष्य के विपरीत, "प्रासंगिक स्मृति" है, जो अवशोषित के प्रभारी है के रूप में जाना स्मृति का एक प्रकार नहीं है, को बनाए रखने और अपनी हार्ड ड्राइव पर एपिसोड सील और हमें देने कि अनुभवी भावना बहुत महत्वपूर्ण है।

हमारे कुत्ते दोस्तों उनके पास सहयोगी स्मृति का प्रकार है जो, जैसा कि नाम से पता चलता है, उन्हें कुछ चीजों को जोड़ने और उन्हें यादों में बदलने की अनुमति देता है। असल में, कुत्तों आदत और दोहराव के आधार पर 100% कोडित जानवर हैं। उदाहरण के लिए, आपका कुत्ता आपके घर की बालकनी से गिरने से बच सकता है, लेकिन फिर आप जगह के करीब नहीं जाना चाहेंगे या ऐसा करने पर आपके पास आरक्षण होगा। वह ऐसा नहीं करेगा क्योंकि वह खुद को घातक एपिसोड याद करता है, बल्कि इसलिए कि उसने इस जगह को दर्द और भय से जोड़ा है। वही स्टैप के लिए जाता है जिसका उपयोग आप इसे चलने के लिए करते हैं। जब भी आप इसे बाहर ले जाते हैं तो आपका कुत्ता उत्साहित हो जाता है (iquest-true yes?), ऐसा इसलिए है क्योंकि यह उस वस्तु को पैरों को फैलाने के पल के साथ जोड़ता है। अच्छी बात यह है कि प्रेम और प्रशिक्षण के साथ सभी संघों को बदला जा सकता है, खासतौर पर नकारात्मक।

कुत्ते की याददाश्त

कुत्ते इस पल जीते हैं




तो विशेषज्ञों का कहना है ..., कि कुत्ते एक तरह से बेहतर काम करते हैं अल्पकालिक स्मृति लंबी अवधि की स्मृति के मुकाबले। वर्तमान की यादें, और वहां रहना, एक क्रिया, प्रतिक्रिया या तत्काल व्यवहार विकसित करने में कार्य करता है, जो आवश्यक रूप से उस जानकारी का प्रतिनिधित्व नहीं करता है जिसे लंबे समय तक संग्रहीत किया जाना चाहिए। हालांकि, किसी अन्य जानवर की तरह, जीवित रहने के लिए बाद में आवश्यक सभी ज्ञान रिकॉर्ड किए जा सकते हैं।

यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कि यदि आप अपने कुत्ते को कुछ झुकाव या सिखाने जा रहे हैं, तो शरारत करने के बाद इसे 10 या 20 सेकंड करें। अन्यथा, यह 10 मिनट हो गया है कि क्या करता है, तो 3 घंटे बीत चुके हैं, कुत्ते याद नहीं रख सकते और समझ में नहीं आता क्यों वे सज़ा मिली है और इसलिए एक हारी हुई लड़ाई हो। इस अर्थ में, दुर्व्यवहार करने के बजाय, विशेषज्ञों के लिए हम अच्छे लोगों को पुरस्कृत करने की सलाह देते हैं, क्योंकि उन्हें करने के दौरान उन्हें पहचानना आसान होता है। इस तरह से, और के बाद से कुत्तों साहचर्य स्मृति है, तो आप सकारात्मक कुछ (एक का इलाज, असंयत बधाई, आदि) के साथ अच्छा कार्य से संबंधित कर सकते हैं और सभी संभावना में अंत में क्या सही है और क्या गलत है सीखना होगा। यह जानने के लिए कि इस प्रकार के प्रशिक्षण को कैसे पूरा किया जाए, हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम आपको कुत्तों में सकारात्मक सुदृढीकरण के बारे में सब कुछ बताते हैं।

कुत्ते इस पल जीते हैं

तो, कुत्तों की याददाश्त है?

हां, जैसा कि हमने पिछले खंडों में चर्चा की थी, कुत्तों में स्मृति है अल्प अवधि में, लेकिन सबसे ऊपर, वे सहयोगी स्मृति के माध्यम से काम करते हैं। वे सह-अस्तित्व और बुनियादी प्रशिक्षण आदेशों के नियमों को सीखते हैं, जो उन्हें शब्दों और संकेतों से जोड़ते हैं, और हमें अपने शरीर की गंध और आवाज की आवाज याद दिलाने में सक्षम हैं। इस तरह, हालांकि वे लोगों, अन्य जानवरों, वस्तुओं या कार्यों को एसोसिएशन के माध्यम से याद कर सकते हैं, कुत्तों की लंबी अवधि की स्मृति नहीं है। जैसा कि हम कहते हैं, वे क्षण या पिछले अनुभवों को बरकरार नहीं रखते हैं, लेकिन वे किसी निश्चित स्थान को सकारात्मक या नकारात्मक मानते हुए किसी विशेष स्थान को जोड़ने के लिए क्या महसूस करते हैं।

तो, कुत्तों की याददाश्त है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्तों की याद आती है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
कुत्ते वाक्यांशकुत्ते वाक्यांश
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
कुत्ते की स्मृति कैसे काम करती हैकुत्ते की स्मृति कैसे काम करती है
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?
» » क्या कुत्तों की याद आती है?
© 2022 TonMobis.com