7 कुत्ते नस्लों जो बच्चों के लिए नहीं हैं

7 कुत्ते नस्लों जो बच्चों के लिए नहीं हैं
के माध्यम से छवि: Pitbull टीआर

कुत्ते नस्लों नहीं हैं कि प्रकृति द्वारा बहुत हिंसक या यहां तक ​​कि हत्याकांड भी हैं। यह एक मिथक है मनुष्य के रूप में, कुत्ते का व्यवहार शिक्षा और प्यार से बड़ी मात्रा में निर्धारित होता है जो इसे पोषण में प्राप्त करता है। फिर आनुवंशिकी और स्वभाव से संबंधित अन्य कारक आते हैं। लेकिन कहने के लिए कि ऐसी दौड़ क्रूर, क्रूर और चोट पहुंचाने का आनंद शुद्ध भेदभाव है।

अगर वहाँ है तो क्या होगा शक्तिशाली दौड़, दुनिया के कुछ हिस्सों में संभावित खतरनाक के रूप में माना जाता है. अपने क्षेत्रीय स्वभाव के कारण, रक्षा और हमले, ताकत, आकार और घातक जबड़े के लिए स्वभाव हैं कुत्ते जो बच्चों के लिए नहीं हैं।

उसका आक्रामक घातक हो सकता है या एक साधारण खेल में गंभीर चोट लग सकती है, ज्यादातर समय अनजाने में। इसकी विनाशकारी शक्ति को देखते हुए कई हैं वे देश जहां कानून उनके कार्यकाल को नियंत्रित करता है, मानदंडों के साथ जो निषेध से जाते हैं कि नाबालिग उन्हें रखने के पूर्ण प्रतिबंध में ले जाते हैं। कई हैं। लेकिन सात सबसे उत्कृष्ट निम्नलिखित हैं।

1. Pitbull

के माध्यम से छवि: Pitbull टीआर

नेशनल ज्योग्राफिक के बैरी बाइट द्वारा किए गए टेस्ट से पता चला कि उनका काटने आसानी से प्रति वर्ग इंच 235 पाउंड दबाव तक पहुंचता है। एक अध्ययन में मेरिट क्लिफ्टन, अमेरिकी प्रकाशन पशु लोग समाचार के संपादक, पता चला है कि पिटबुल सितम्बर, 1982 से क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में कुत्ते हमलों के लोगों की मौत के 46% के लिए जिम्मेदार 22 दिसम्बर तक 200 9। 27 साल के लिए कम निम्न औसत, लेकिन यह दर्शाता है कि उनका हमला घातक है।

2. बुल टेरियर


यह पार नस्लों और पुराने बुलडॉग इन्ग्लेस इन्ग्लेस वर्ष सफेद टेरियर, अब विलुप्त की अठारहवीं सदी में जेम्स हिंक्स द्वारा बनाई गई हैं, लेकिन बैल और यहां तक ​​कि जंगली जानवरों के साथ लड़ने के लिए अपने समय इस्तेमाल किया गया था। उनका लक्ष्य कुत्ते को लाने के लिए एक प्रतिलिपि बनाना था कि लड़ाई के लिए कुशल और प्रतिस्पर्धी होने के अलावा सुंदर था। जल्द ही बुल टेरियर मुकाबला, परिभाषित मांसपेशियों, मजबूत चरित्र और अपने जबड़े की शक्ति पैरवी करने के लिए अपनी शक्ति के लिए प्रसिद्ध हो गया।

3. डोबर्मन

इसकी उत्पत्ति उन्नीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध से हुई है और जर्मन कार्ल फ्रेडरिक लुई डोबर्मन के कारण है। वह एक कर संग्रहकर्ता था और उसे संभावित हमलावरों से बचाने के लिए बनाया था। वे ऊर्जावान, लंबा और मांसपेशी हैं। क्योंकि वह एक रक्षा दौड़ है, वह किसी भी उत्तेजना के लिए जल्दी से प्रतिक्रिया करता है कि वह उसे या उसके मालिक को खतरा मानता है।

4. Rottweiler




उनका काटने का दबाव पिटबुल से काफी दूर है: प्रति वर्ग इंच 328 पाउंड। हालांकि मूल रूप से चराई और उसके बाद जर्मनी में कसाई की गाड़ियां खींचने के लिए के लिए इस्तेमाल किया गया था, बेईमान लोगों dogfighting शरीर में लाभ के लिए अपने एथलेटिक और चपलता का फायदा उठाया।

5. अर्जेंटीना डोगो

छवि के माध्यम से: अर्जेंटीना डोगो

यह जंगली सूअर, peccaries, प्यूमा और लोमड़ी जैसे बड़े जानवरों के लिए एक शिकार दौड़ के रूप में बनाया गया था। वह जल्दी से रक्षा और हमले का कुत्ता बन गया। वे युद्ध क्षेत्र में भी प्रसिद्ध थे, जहां उन्हें शरीर के सभी हिस्सों में उनकी मजबूती, ठोस संरचना और प्रतिरोध के कारण शायद ही कभी पराजित किया गया था। इसके अलावा, इसके अवतल स्नाउट और पतले होंठों के लिए धन्यवाद, यह अपने शिकार को काट सकता है और इसे जारी किए बिना सांस लेना जारी रख सकता है।

6. ब्राजील की पंक्ति

के माध्यम से छवि: Fila brasilero

यह उच्च शरीर द्रव्यमान और ताकत है जो इसे और अधिक खतरनाक बनाता है। यद्यपि वह अपने गुरु की रक्षा करने की इच्छा और परिस्थितियों पर प्रतिक्रिया करने की उनकी क्षमता को खतरनाक मानता है, लेकिन उन्होंने उन्हें दौड़ की इस सूची में रखा है कुत्ते जो बच्चों के लिए नहीं हैं . उसके या एक साधारण थप्पड़ का काटने से गंभीर नुकसान हो सकता है।

7. स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर

के माध्यम से छवि: Staffordshire बुल टेरियर अपाचे

यह एक शक्तिशाली और तेज़ कुत्ता है। इससे अन्य कुत्तों, बैजर और भालू के साथ झगड़े के बराबर बिना दृढ़ता दिखाई दी। उन्होंने टेरियर, जो एक निडर स्वभाव, और पुराने बुलडॉग, बैल काटने और न जाने जाना हत्या करने में सक्षम था का वंशज है।

ये हैं कुत्ते नस्लों जो बच्चों के लिए नहीं हैं , अपने भौतिक विशेषताओं और उनकी उत्पत्ति को ध्यान में रखते हुए। लेकिन, जैसा कि पहले से ही कहा गया है, प्रजनन और समाजीकरण के जानवर के व्यवहार पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है। मेरे पास पूरे जीवन में रोट्टवेइलर है और मैंने कभी भी बुरे अनुभव नहीं किए हैं, हमेशा मेरे बच्चों और पोते-बच्चों के साथ बहुत स्नेही और सावधान रहना पड़ता है। निम्नलिखित वीडियो में, सीज़र मिलन, शक्तिशाली दौड़ के प्रेमी औरडैडी द्वारा एक असाधारण Pitbull Noddled, वह इनमें से कुछ और दूसरों को काम करता है।

यह कहा जाना चाहिए कि मैं उन अनगिनत दौड़ों का भी उल्लेख कर सकता हूं जो बच्चों के लिए सलाह नहीं दे रहे हैं, अब शक्तिशाली लेकिन छोटे और रक्षाहीन नहीं हैं। कभी-कभी बच्चे शरारती होते हैं या उनकी ताकत को मापते हैं और उन्हें चोट पहुंचाते हैं। उस स्थिति में कोई भी जानवर हिंसक प्रतिक्रिया दे सकता है। और, जाहिर है, यह एक पिटबुल काटने जैसा नहीं होगा जो एक फ्रेंच पूडल है। किसी भी मामले में, पहले एक बच्चे के लिए आदर्श कुत्ता चुनें उस स्थान को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है जो गिना जाता है, समय की उपलब्धता और हमारी ऊर्जा और चरित्र को महत्व देता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?
कुत्तों के लिए बीमाकुत्तों के लिए बीमा
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
कुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता हैकुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता है
क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?
मेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करेंमेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करें
बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
» » 7 कुत्ते नस्लों जो बच्चों के लिए नहीं हैं
© 2022 TonMobis.com