परिवार में कुत्ते का पदानुक्रम: खाने का समय!

परिवार में कुत्ते का पदानुक्रम: खाने का समय!
पिछले लेख में हमने परिवार में कुत्ते के पदानुक्रम की स्थापना के महत्व को देखा, ताकि उसे सिखाया जा सके कि उसका नेता कौन है और उसे किसके पालन करना चाहिए।

इस लेख में हम अपने पालतू जानवर के भोजन कार्यक्रमों को नियंत्रित करने के महत्व को देखेंगे, इससे न केवल हमें पता चलेगा कि हमारा कुत्ता स्वस्थ है, क्योंकि कुत्ते की असुविधा का पहला संकेत भूख की कमी है और हम उसे नहीं जानते अगर हम प्लेट भरते हैं और हम पूरे दिन भोजन छोड़ देते हैं।

इसके अलावा, अगर हम खाने के समय को नियंत्रित करते हैं तो हमारे पास एक बेहतर पाचन और उत्कृष्ट जैविक घड़ी होगी जो कुत्ते को अपनी शारीरिक आवश्यकताओं को सही तरीके से करेगी, जो दिन में दो बार होती है।




इस मामले में हमें सबसे ज्यादा रूचि है कि यह आदत हमें प्रदाता बनाती है, क्योंकि एक पैक में एक नेता होगा, और कुत्ते से मानव तक अनुलग्नक और निर्भरता का बंधन भी बनायेगा। अन्यथा, जब कुत्ते के पास पूरे दिन भोजन होता है तो उसे एहसास नहीं होता कि यह अपने मालिक पर निर्भर करता है, जीवन में सबसे प्रारंभिक चीज अस्तित्व में है और इसलिए वह एक स्वतंत्र और अलग कुत्ता बन जाता है।

प्रमुख कुत्तों में यह सलाह दी जाती है कि आप अपने भोजन की सेवा करने से पहले बदले में कुछ मांगें। उदाहरण के लिए, वह प्लेट को फर्श पर रखने से पहले महसूस करता है और इंतजार करता है, यह बहुत तेज़ सीखता है, हमें क्या करना है प्लेट को ऊंचाई तक बढ़ाएं जहां वह उस तक नहीं पहुंचता है और बाद में कूदता है और कताई शुरू करता है एक बिंदु पर आप को विचलित कर दिया जाएगा और यह देखने के लिए बैठेगा कि क्या हो रहा है, यह आपको खाने का सही समय है, समय के साथ हम अधिक प्रतीक्षा अवधि मांगेंगे, और इससे हमें हमारे कुत्ते के बारे में अधिक पदानुक्रम मिलेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सोसायपाथ मैन-कुत्ते: हाइरोग्लिफ़िक सम्मिलनसोसायपाथ मैन-कुत्ते: हाइरोग्लिफ़िक सम्मिलन
घर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करें
अपने कुत्ते का सम्मान प्राप्त करेंअपने कुत्ते का सम्मान प्राप्त करें
घर पर पदानुक्रम जब एक से अधिक कुत्ते हैंघर पर पदानुक्रम जब एक से अधिक कुत्ते हैं
अपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानेंअपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानें
मेरा कुत्ता प्रभावशाली हैमेरा कुत्ता प्रभावशाली है
परिवार में कुत्ते का पदानुक्रमपरिवार में कुत्ते का पदानुक्रम
मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…
घर पर एक और कुत्ते का आगमनघर पर एक और कुत्ते का आगमन
सबमिसिव कुत्ते बनाम प्रमुख कुत्तासबमिसिव कुत्ते बनाम प्रमुख कुत्ता
» » परिवार में कुत्ते का पदानुक्रम: खाने का समय!
© 2022 TonMobis.com