शोधकर्ताओं ने एक दोहन पैदा की जो कुत्तों और मनुष्यों के बीच संचार की सुविधा प्रदान करता है

शोधकर्ताओं ने एक दोहन पैदा की जो कुत्तों और मनुष्यों के बीच संचार की सुविधा प्रदान करता है
के माध्यम से छवि: ट्विटर

यह गुण है कि डिज्नी फिल्म उत्तर प्रदेश से कुत्ते खोदा था पर आधारित है, संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रौद्योगिकी के जॉर्जिया संस्थान में शोधकर्ताओं के एक समूह एक आधुनिक प्रणाली है कि जानवर और उसके मालिक के बीच संचार की सुविधा बनाया।

कुत्ता डग किसी भी कुत्ते की तरह छाल और चिल्ला सकता है, लेकिन यह क्या अंतर था कि यह मनुष्यों के साथ शब्द के साथ संवाद कर सकता है, कहने में सक्षम "मेरा नाम डग है, मैं बस तुमसे मिला और मैं तुमसे प्यार करता हूँ"

प्रोजेक्ट मेलोडी जैक्सन के निदेशक, कंप्यूटर विज्ञान में डॉक्टर होने के अलावा एक कुत्ते प्रशिक्षक है, यही कारण है कि वह इस निर्माण के लिए काम करने के लिए अधिक परिचित थी आधुनिक दोहन कुत्तों के लिए जो अक्षम लोगों के लिए एक कंपनी के रूप में काम करते हैं, विस्फोटकों का पता लगाते हैं, बचाते हैं या अलग-अलग कार्यों में मदद करते हैं।

"काम करने वाले कुत्तों ने हजारों लोगों के जीवन में सुधार किया है, लेकिन उनके और मनुष्यों के बीच संचार सीमित है" इस अभिनव आविष्कार के रचनाकारों ने अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला सीएनएन पर टिप्पणी की।




"हमने एक छोटे से कंप्यूटर और चार सेंसर से लैस एक दोहन बनाया है जो कुत्ते काटने, झटके और नाक के साथ सक्रिय हो सकते हैं" , उन्होंने प्रोजेक्ट के रचनाकारों के समूह से व्यवसायों के साथ कुत्तों के लिए इंटरैक्शन की सुविधा प्रदान की।

जानवरों सेंसर सक्रिय करते हैं, वे अपने स्वामी की चेतावनी दे सकता है कि कुछ हो रहा है, उदाहरण के लिए, फोन कर रहे हैं या घंटी है, जो सीमाओं पशु इस दोहन किया जाता है इस बात का सपना है कि पर निर्भर करता है बज रहे हैं। अलर्ट एक स्पीकर के माध्यम से एक ऑडियो संदेश हो सकता है या एक टेक्स्ट संदेश फोन तक पहुंच सकता है।

कुत्ते अपने खिलौनों को देखकर अपनी भावनाओं को प्रदर्शित कर सकते हैं, जो इस दोहन में सेंसर द्वारा भी पता लगाया जाता है। "यह भेदभाव का एक कार्य है जिसे अधिक महत्वपूर्ण कार्यों में अनुवादित किया जा सकता है, जैसे कि बम का पता लगाने में चेतावनी, यह किस प्रकार का विस्फोटक है" जैक्सन टिप्पणी की।

यह आधुनिक आविष्कार संचार के बीच की सुविधा प्रदान कर सकता है कुत्ते और उनके स्वामी, विशेष रूप से जब वे नजदीकी से जुड़े फोन के माध्यम से नहीं होते हैं, तो आपको पता चलेगा कि आप क्या महसूस करते हैं या घर पर क्या हो रहा है जब आपका प्यारा दोस्त अकेला रहता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आप जानते थे कि आपका कुत्ता आपको क्यों लाता हैक्या आप जानते थे कि आपका कुत्ता आपको क्यों लाता है
एक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंकएक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंक
कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैंकुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं
कुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं हैकुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं है
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।
संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी हैसंयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी है
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
कुत्ते स्मार्ट हैंकुत्ते स्मार्ट हैं
» » शोधकर्ताओं ने एक दोहन पैदा की जो कुत्तों और मनुष्यों के बीच संचार की सुविधा प्रदान करता है
© 2022 TonMobis.com