कुत्तों को डिकॉन्टेनर बनाना क्यों महत्वपूर्ण है?

कुत्तों को डिकॉन्टेनर बनाना क्यों महत्वपूर्ण है?
सीसी छवि: एंड्रयू_निल्सन

कई सालों तक, पालतू मालिकों ने पुरानी मिथक पर विश्वास किया कि कुत्तों के पास टारटर नहीं था। विज्ञान की प्रगति ने इस मिथक को ध्वस्त कर दिया है। कुत्ते टारटर जमा करते हैं और अक्सर अगर उनके पास उचित मौखिक स्वच्छता नहीं होती है . और इसलिए कि आप टारटर और descartraje के महत्व के बारे में सब कुछ जानते हैं, नीचे हम आपको बताते हैं कि आपको क्या जानने की जरूरत है।

बैक्टीरियल प्लेक टारटर की शुरुआत है। उस क्षेत्र में भोजन, बैक्टीरिया और स्वच्छता की कमी के अवशेष, कुत्ते के दांतों में टारटर की परतें बना रहे हैं। जब आपको बुरी सांस महसूस होती है, तो यह सबसे अच्छा संकेत है कि कुछ बुरा हो रहा है और आपको इसे छोटा करना चाहिए। यह विषय एक यात्री नहीं है, क्योंकि यदि समय पर इसका इलाज नहीं किया जाता है, तो कुत्ता कई दांत खो सकता है। यहां तक ​​कि जब कम उम्र में भी . गम भी प्रभावित होता है, लाल और सूजन हो जाता है, जिसे हम गिंगिवाइटिस के रूप में जानते हैं। इस तरह, सबसे व्यवहार्य विकल्प है एक descartraje अभ्यास करें।

Descartraje या prophylaxis एक गहरी दंत सफाई है जिसके लिए संज्ञाहरण कुत्ते को सोना और इस तरह किसी भी असुविधा से बचने की आवश्यकता है। आपको पता होना चाहिए कि यह एक जटिल प्रक्रिया है, क्योंकि उद्देश्य सभी संचित टारटर को हटाने के लिए है, यहां तक ​​कि सबसे कठिन स्थानों में भी, विशेष उपकरणों के साथ। पशु चिकित्सक प्रक्रिया और नियमित परीक्षा से पहले एंटीबायोटिक उपचार का संकेत दे सकता है उत्पन्न होने वाली किसी भी समस्या के बारे में सुनिश्चित करने के लिए। किसी भी मामले में, डॉक्टर सब कुछ के ब्योरे का जिक्र करने का प्रभारी होगा।




टारटर को कैसे रोकें और मेरे कुत्ते में किसी दंत रोग से बचें ? मुख्य बात उचित स्वच्छता बनाए रखना है। ब्रशिंग आवश्यक है और बेहतर अगर आप पिल्ला से इसका इस्तेमाल करते हैं। कुत्तों के लिए अलग टूथब्रश हैं, आप उन्हें विशेष स्टोर में पा सकते हैं। रोकथाम में खाद्य भी मौलिक है, क्योंकि संसाधित और असंतुलित खाद्य पदार्थ , वे टारटर गठन के प्रमुख कारणों में से एक हैं। सॉस, डिब्बे या घर के बने भोजन के साथ अपने कुत्ते को खिलाने की कोशिश न करें।

अंत में, एक जबरदस्त सिफारिश मजा लेने के अलावा खिलौनों को खरीदने के लिए, वे अपने दांत साफ करते हैं। अपने पशुचिकित्सा से सबसे अच्छे और सबसे उपयुक्त एक की सिफारिश करने के लिए कहें। दूसरी ओर, वह नियमित रूप से डॉक्टर में जाता है ताकि वह गहराई से इसकी समीक्षा कर सके और सर्वोत्तम प्रक्रियाओं को इंगित कर सके ताकि उसके पास सही मौखिक स्वच्छता।

क्या आप अपने कुत्ते के दांतों की सफाई करने की चिंता करते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछकुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछ
मेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ेंमेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ें
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छताकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?
मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?
कुत्ते के दांतों को साफ करने के विभिन्न तरीकेकुत्ते के दांतों को साफ करने के विभिन्न तरीके
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
» » कुत्तों को डिकॉन्टेनर बनाना क्यों महत्वपूर्ण है?
© 2022 TonMobis.com