घास पर आपका कुत्ता क्यों घूमना पसंद करता है?

ब्लॉग कवर

क्या आपने कभी देखा है कि आपका कुत्ता घास पर चलता है और आप खुद से पूछते हैं - क्यों? ज्यादातर विशेषज्ञों का मानना ​​है कि घास पर कुत्तों को रोल करने के कई कारण हैं।

उनमें से कुछ यहाँ

अवांछित गंध को हटा दें

461265991_8261484a7a_o

क्या यह परिचित लगता है? स्नान के ठीक बाद, आपका कुत्ता तुरंत दरवाजा चलाता है और रोल करने के लिए एक जगह की तलाश करता है। यदि आप घास पर रोल करते हैं, तो आप भाग्यशाली हैं। यदि आप इसे मिट्टी के साथ एक जगह की तरह कुछ गंदे जगह में करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से इसे फिर से स्नान करना होगा। सिर्फ इसलिए कि आपको लगता है कि कुछ गंध गंध करता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपका कुत्ता सहमत होगा। प्रत्येक कुत्ता अलग होता है, इसलिए हम कई सौंदर्य उत्पादों (शैम्पू, डिओडोरेंट्स इत्यादि) की कोशिश करने की सलाह देते हैं जब तक कि आपको सुगंध न मिले, जो दोनों को प्रसन्न करता है। यदि कुछ भी काम नहीं करता है, तो आपको गंध के बिना और इत्र के बिना शैम्पू प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है।

समाचार-02 समाचार-03 समाचार-11

खुजली से छुटकारा पाएं

7491245678_54ca6ef109_k

घास पर रोल करने के लिए आपके कुत्ते की जरूरत कुछ स्वास्थ्य समस्या का संकेत भी हो सकती है जो खुजली पैदा कर रही है। इसमें त्वचा एलर्जी, पिस्सू या टिक जैसे मुद्दों को शामिल किया जा सकता है। अगर अचानक आपका कुत्ता घास पर बहुत रोल करना शुरू कर देता है और इसे पहले नहीं करता है, तो उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। चाहे वह शैम्पू या पिस्सू के लिए एलर्जी हो, यह महत्वपूर्ण है कि यदि यह आम नहीं है, तो पशुचिकित्सा कारण निर्धारित करेगा।

समाचार-05 समाचार-06 समाचार-12

भेड़ियों के विरासत




15407948368_d93a1c6925_o

एक सिद्धांत यह है कि कुत्तों को घास (या कुछ में रोल करने की जरूरत है सुगंधित,) भेड़िया अपने दूर के चचेरे भाई से विरासत से। "जब भेड़िया एक नई गंध का सामना करता है, तो यह पहले स्नीफ करता है और फिर इसमें घुमाता है, जिससे शरीर को गंध प्राप्त करने की मांग होती है, खासकर चेहरे और गर्दन के आसपास।" एक बार ऐसा करने के बाद, वे झुंड के साथ लौटते हैं और बाद में, उसे गंध करते हैं, वे उस स्थान की जांच करने के लिए वापस लौटते हैं जहां गंध आती है।

प्रेरक व्यवहार

14215636854_512c76e3b6_k

यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते को घास में रोल करने की लगातार आवश्यकता है तो यह एक जुनूनी-बाध्यकारी विकार का संकेत हो सकता है। समाधान? अपनी आंखों को उन चीजों के लिए खोलें जो आपके कुत्ते की नाक को जगाते हैं और रोल करने से पहले, उसे अपनी तरफ से बुलाओ। उसके बाद, उसके साथ खेलें और पुरस्कारों का उपयोग करें ताकि आपका कुत्ता ऐसा करने की ज़रूरत से थोड़ा कम हो जाए। विशेष रूप से यदि आप गीले या गंदे क्षेत्रों में रोल करना पसंद करते हैं। मेरा विश्वास करो, हालांकि यह थकाऊ लगता है, आप बाथरूम में बहुत समय बचाएंगे।

घास में खतरनाक बदल रहा है?

2353584408_472c0f4fe2_o

यह घास या घास नहीं है जो खतरनाक है - लेकिन इसमें छिपे जोखिम। कुछ बगीचों को उर्वरकों, कीटनाशकों और जड़ी-बूटियों के साथ इलाज किया जाता है जिनमें सक्रिय तत्व हो सकते हैं जो कुत्तों के लिए जहरीले हो सकते हैं। इसके अलावा, जीवाणु, वायरस और परजीवी घास या जमीन पर हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता पिस्सू के नीचे है और उपचार पर टिकटें।

और फिर, अगर आपको लगता है कि कुछ सही नहीं है तो संकोच न करें, अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?
सूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदमसूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदम
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
घर पर अपने कुत्ते को स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को स्नान करें
कुत्तों के लिए इत्र:कुत्तों के लिए इत्र:
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
क्या आप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैं?क्या आप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैं?
अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदमअपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम
घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
आप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैंआप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैं
» » घास पर आपका कुत्ता क्यों घूमना पसंद करता है?
© 2022 TonMobis.com