एंडोपेरासाइट्स और एक्टोपैरासाइट्स

वर्णन और रोग जो उत्पादन करते हैं

दुर्भाग्यवश, कुत्ता अपवाद नहीं है, और उनमें से सभी कशेरुकाओं के साथ, आंतरिक और बाहरी दोनों परजीवी मेजबान बनने के लिए अतिसंवेदनशील है, जो एक श्रृंखला के संचरण के लिए जिम्मेदार हैं कम या ज्यादा गंभीर बीमारियों का। इसलिए यह propГіsito के साथ विभिन्न सावधानी बरतने की ऐसी अवांछनीय huГ © speВdes अपने शरीर और acaВben में स्थापित किया जा आपके स्वास्थ्य में सेंध बनाने के लिए रोकने के लिए आवश्यक है।

एक सही आंतरिक deworming के लिए गाइड

DГa आज बाजार पर एक अच्छा nГєmero सिरप या गोलियों vermГfugos fГіrmulas विशेष रूप से आंतों tiemВpo parГЎsitos एक ही है, जो बहुत सरल और उपचार के administraciГіn Г © सफलता सुनिश्चित करता है के विभिन्न प्रकार के उन्मूलन के लिए संयुक्त। चूंकि सभी कुत्तों को उसी तरह से उपद्रव के संपर्क में नहीं आते हैं, उनके निवास और जीवन के तरीके के आधार पर, पशुचिकित्सा द्वारा सलाह दी जानी आवश्यक है, जो पूरी तरह से उस उत्पाद को जान लेगा जो प्रत्येक विशिष्ट और विशिष्ट स्थिति के अनुरूप सर्वोत्तम है।

यह caВnina फाइलेरिया, नोट पहले से ही समग्र दक्षता का एक निवारक उपचार, जो मच्छर वैक्टर की Г © कुछ गतिविधि के दौरान मौखिक vГa मासिक carГЎcter द्वारा प्रशासित किया जाना चाहिए है, को ध्यान में रखकर का संबंध है इलाज के लिए जानवर के वजन और आकार पर विचार। हालांकि, इस उपचार है कि पशु microfiВlarias या फाइलेरिया की अब मेजबान है अगर एक diagnГіstica परीक्षण की पुष्टि करके exВtracciГіn खून से पहले किया जाता है लागू नहीं किया जाना चाहिए वयस्कों, दिया कि अगर गोलियों को पहले जांचने के बिना प्रशासित किया, परिणाम कर सकते हैं होना आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत खतरनाक है।




ऊपर वर्णित प्रोटोज़ोन जीवों में से अधिकांश का इलाज और निपटान किया जा सकता है, बशर्ते कि सही निदान किया जाए और पशु चिकित्सा पर्चे के तहत किया जाए।

कुत्ते लीशमनियासिस का सवाल है, todavГa कोई इलाज नहीं है और न ही एक टीका है, इसलिए यह Гєnico और क्या करना चाहिए कर सकते हैं एक बार बनाने के especГficas diagnГіsticas परीक्षण या है अधिमानतः दो बार ± वॉलपेपर या (primaveВra और otoГ ± या में ), यदि निदान सकारात्मक है, तो गंभीर स्वास्थ्य जटिलताओं से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके जानवर का इलाज करें। एक बीमार कुत्ता जिसे परिवहन किया जा रहा है वह किसी भी तरह से अन्य जानवरों या लोगों के स्वास्थ्य के लिए जोखिम नहीं है। यह जोर देना महत्वपूर्ण है कि बीमारी का एकमात्र ट्रांसमिटिंग वेक्टर रेत की फ्लाई (फ्लीबोथोमा) की मादा है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में आंतरिक परजीवी: гѓscaridesकुत्तों में आंतरिक परजीवी: гѓscarides
कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
क्या मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं अगर मैं इसे सिर्फ दूंगा?क्या मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं अगर मैं इसे सिर्फ दूंगा?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपायकुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपाय
मेरी बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना हैमेरी बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना है
बिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचारबिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचार
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिएमुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए
बिल्लियों में dewormingबिल्लियों में deworming
» » एंडोपेरासाइट्स और एक्टोपैरासाइट्स
© 2022 TonMobis.com