टट्टू की संक्रामक बीमारियां

TГ © tanos

यह भयानक बीमारी जो टट्टू और उसके अनजान मालिक को बड़ी पीड़ा का कारण बनती है, जिसने उसे टीकाकरण न करने के पश्चाताप से भ्रष्ट किया, उसे नपुंसक मदद करता है। यह रोग क्लॉस्ट्रिडियम टेटानी द्वारा त्वचा के घाव के संक्रमण या कभी-कभी श्लेष्म के संक्रमण के कारण होता है।

फोल्स में, पेट बटन के माध्यम से संक्रमण अभी भी अनहेल्ड होता है। ऊष्मायन अवधि लंबी हो सकती है, यह 6 से 40 दिनों के बीच रह सकती है, इसलिए घाव बंद होने के बाद रोग प्रकट हो सकता है। पहले लक्षण में च्यूइंग मांसपेशियों के स्पैम संकुचन होते हैं। तब मालिक गर्दन और कान की कठोरता, और पूंछ जो नली की तरह उगता है। मुंह खोलने के लिए टट्टू के प्रयास व्यर्थ में हैं या जबड़े के फ्रैक्चर का कारण बनता है। यह संभव है कि स्पैम से पहले बेचैनी और दर्द की अवधि हो, जो पैर के घबराहट आंदोलनों से खुद को प्रकट करता है।

आप ले जाना, विशेष रूप से पशुओं के सिर उठाने की कोशिश करते हैं, तो तीसरे pГЎrpado cГіrnea के ज्यादा शामिल किया गया और बाद में इस mГЎs fenГіmeno Гіrbita में नेत्रगोलक retracciГіn के कारण espontГЎneamente दिया जाता है और बनाए रखा है। विद्यार्थियों को फैला हुआ दिखाई देता है और जानवर का स्वरूप एक भयंकर पहलू मानता है। सबसे पहले उसे लार निगलने में कठिनाई होती है - तो यह असंभव है और इसके लिए वह मुंह से फैलता है। नाक का विस्तार होता है। गर्दन कठोर बनी हुई है, साथ ही साथ एक ट्रंक और चरमपंथियों की कुछ मांसपेशियां भी हैं जिनकी गतिविधियों को पकड़ लिया गया है और कड़ी मेहनत हो रही है। चलना महंगा है। संवेदी इंप्रेशन अक्सर अतिरंजित प्रतिबिंब को उत्तेजित करते हैं। रेटिना तक पहुंचने वाली रोशनी, एक झटका, शोर, दर्दनाक सनसनी का उत्साह झटके और पेशी संकुचन का कारण बनता है जब ऐसा लगता है कि टैंटलम का उपयोग खत्म हो गया था।

जानवर लंबे समय तक खड़े रहते हैं और अंगों और विस्तारों के साथ विस्तारित रहता है, और केवल मुश्किल से ही, वह शायद ही कभी झूठ बोलता है . जैसे-जैसे बीमारी बढ़ती है, कई मांसपेशियां कड़ी हो जाती हैं, सांस लेने में मुश्किल हो जाती है, पहले धीरे-धीरे और बाद में तेज़ हो जाता है, और कमर वापस ले जाते हैं। नाड़ी, जो सामान्य है, तेज और तेज लगता है। फिर दिल की धड़कन एक अनियमित लय का पालन करता है। मल और मूत्र का निकास मुश्किल और छिड़काव हो जाता है। गंभीर मामलों में, मृत्यु के दृष्टिकोण के रूप में तापमान क्रमशः बढ़ता है। यह 4344 डिग्री तक पहुंच सकता है और मृत्यु के बाद कई घंटे तक बढ़ सकता है या बढ़ा सकता है।

आंकड़े मृत्यु के बहुत अधिक प्रतिशत दिखाते हैं, जो 55 और 9 0% के बीच है। पशुचिकित्सक टट्टू को बचाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा, लेकिन आपको यह जानना होगा कि सफलता की संभावनाएं पतली हैं। और फिर भी, टेटनस एक ऐसी बीमारी है जिसे टीके या सेरोप्रोफिलेक्सिस से बचा जा सकता है। दो मूल टीकों के साथ (वर्तमान में एक ही समय में टेटनस और फ्लू के खिलाफ एक ही इंजेक्शन टीकाकरण के साथ) और एक वर्ष के बाद एक दोहराव, आपकी टट्टू सुरक्षित रहेगी। फिर यह हर तीन या चार साल में अन्य दोहराव बनाने के लिए उपयोगी है। टट्टू टीका मत भूलना।

फ्लू

क्योंकि difusiГіn असाधारण खेल की घटनाओं, प्रदर्शनियों और मेलों से की, व्यापार और आंदोलनों की intensificaciГіn दौरान Г © संभोग, यानी की छोटी, अवसरों की nГєmero बढ़ रही है कि टट्टू के बीच पालक संपर्क, एक स्वास्थ्य प्रकृति की समस्याएं, विशेष रूप से संक्रामक रोगों के संचरण में दिखाई देती हैं। सबसे डरावनी बीमारी Equine इन्फ्लूएंजा है।

प्रेरणा का एजेंट myxoviruses है, जो विभिन्न सीरमप्रकारों, श्वसन तंत्र को प्रभावित करने में जाना जाता है। इन्फ्लूएंजा टीका के उपयोग antГgenos इक्वाइन इन्फ्लूएंजा के दोनों सीरमप्रकारों युक्त शर्त के तहत साथ vГЎlido है, और कहा कि संबंधित संभावित inmunogenГ © estГ © Ticos में n ± मैं वॉलपेपर hidrГіxido एल्यूमीनियम का adido (ackermanntiefenbach, 1978 के लिए coadyuvados )। पहले इंट्रामस्क्युलर vГa द्वारा टीका लगाया सभी जानवरों है कि उम्र के तीन महीने बीत चुके हैं टीका दोहराने सप्ताह seisdiez छह महीने के बाद फिर से टीका लगाया के बाद: यह एक कार्यक्रम उपयुक्त vacunaciГіn का सही aplicaciГіn बहुत महत्वपूर्ण है। एक ही टीका जानवर की प्रतिरक्षा सुरक्षा की गारंटी नहीं देती है। आठ महीने के गर्भ के बाद मार्स को टीका न करें, और आपको स्टड के सभी टट्टूओं के टीकाकरण के बाद पंद्रह दिनों के बाकी हिस्सों की गारंटी देनी होगी।

Equine इन्फ्लूएंजा के गंभीर epizootic के मामले में चार-पांच महीने में एक और पुनरावृत्ति करने के लिए सलाह दी जाती है।

Fei (अंतरराष्ट्रीय घुड़सवार संघ) टीकाकरण की विधि का पालन करने के लिए सख्त दायित्व लगाता है जिसे हमने पहले समझाया है, और यह टट्टू की घोड़े की पहचान पुस्तक में पशुचिकित्सा द्वारा पंजीकृत है। यदि समय सीमा को पत्र का सम्मान नहीं किया जाता है तो मालिक भारी जुर्माना के अधीन है, जो कि किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता में स्थायी बहिष्कार के दंड के तहत नहीं बच सकता है।

आजकल बहुत विश्वसनीय टीकाएं हैं जो फ्लू जैसे प्रेम और टेटनस के खिलाफ टट्टू को टीका देती हैं। इसे रोकने के लिए बेहतर है ...

संक्रामक एनीमिया

इस बीमारी से निपटने वाली टट्टू में कोई संभावित भाग नहीं है, और इसे अनिवार्य रूप से त्याग दिया जाना चाहिए और इसके अवशेष नष्ट हो गए हैं। यह रोग एक वायरस के कारण होता है और यह एक अस्थायी बुखार से विशेषता है। मृत्यु जल्दी से हो सकती है, या बीमारी एक पुरानी स्थिति में गुजर सकती है जो एक मजबूत एनीमिया और महत्वपूर्ण ताकतों का गंभीर नुकसान है। यह बीमारी पुरुषों और सूअरों को भी प्रभावित कर सकती है। यह वायरस सभी अंगों में, लार में, रक्त में, मूत्र में और दूध में पाया जाता है, इसलिए यह समझना आसान है कि कीट काटने और भोजन और पानी का प्रदूषण ट्रांसमिशन के मुख्य वाहन हैं.

लक्षणों की उपस्थिति तेज है, और कमजोरी, सामान्यीकृत अवसाद और बुखार से चिह्नित है जो 42 डिग्री से ऊपर पहुंच सकता है।

खूनी दस्त भी हो सकता है। मूत्र में एल्बमिनिन होता है। नाड़ी, कमजोर और कमजोर, प्रति मिनट 100 धड़कन तक पहुंच सकती है, एक ऐसी घटना जो इसे मैक्सिलरी धमनी में ले कर साबित होती है। चूंकि दिल की क्रिया अनियमित होती है, इसलिए अक्सर चरम सीमाओं और श्वसन कठिनाइयों में एडीमा होती है। जौंडिस श्लेष्म झिल्ली पर दिखाई देता है। पंद्रह दिनों में मौत आती है।

दुर्भाग्य से मियादी बुखार और एनीमिया उल्लेखनीय की विशेषता रोग का एक crГіnica विविधता है, लेकिन अगर पशु efectГєa किसी भी काम जूड़ी किसी का ध्यान नहीं जा सकते हैं। यह बीमारी बीमारी है, और यदि मौके से एक जानवर ठीक हो जाता है तो यह प्रतिरक्षा प्राप्त नहीं करता है। निदान मुश्किल है, और इसे करने का एकमात्र तरीका कोगिन परीक्षण के माध्यम से होता है, जो रक्त प्रयोगशाला के नमूनों के साथ विशेष प्रयोगशालाओं में किया जाता है।

टट्टू आयात नहीं किए जा सकते हैं, मेलों, बाजारों या प्रतियोगिताओं में भाग नहीं ले सकते हैं, कवरिंग के लिए लगातार जगहें, आदि, अगर उन्हें कोगिन परीक्षण के अधीन नहीं किया गया है, जो ज़ूप्रोफिलैक्टिक केंद्रों में होता है। रक्त नमूना पशुचिकित्सा द्वारा लिया जाना चाहिए और परीक्षण का नतीजा केवल 30 दिनों की अवधि के लिए मान्य है। पशु चिकित्सा सेवा के अनुरोध को निर्देशित करते हुए संक्रामक एनीमिया मुक्त स्थिर स्टाल प्रमाण पत्र प्राप्त करना संभव है।

Equine rhinopneumonitis

यह एक हर्पीस वायरस के कारण एक बीमारी है, जिसमें से तीन सीरोटाइप की पहचान की गई है। यह वायरस श्वसन, जननांग (खरगोश का गर्भपात) और तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करता है।

सबसे ज्ञात टीका मेयर (1 9 68) का लाइव क्षीणित वायरस है, जिसे स्पेनिश स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त है, और इसलिए मुक्त व्यावसायीकरण।

वर्तमान में हमारे तकनीशियनों और प्रजनकों के लिए उपलब्ध टीका, जो जीवित क्षीणित वायरस द्वारा गठित है, प्रभावकारिता और सहनशीलता की व्यापक गारंटी प्रदान करती है।




SegГєn प्रोफेसर REDAELLI, सामान्य lГneas में प्रतिक्रिया acciГіn immunizing को foals नाबालिग हो सकता है, और दूसरा टीका जरूरी वृद्धि हुई एंटीबॉडी का उत्पादन नहीं करता। इसके बजाय, घोड़ी, (, प्रकार निष्क्रिय प्राप्त एंटीबॉडी पहले inoculaciГіn, काफी उच्च स्तर है कि छह से आठ महीने के लिए जारी रहती है mГЎs से 40 dГas के बाद) mГЎs तीव्रता के साथ प्रतिक्रिया करते हुए एक संभव दूसरी टीका prolongs महत्वपूर्ण स्तरों में लगभग एक वर्ष तक इसकी उपस्थिति। वैसे भी, हम ± alar कि सबसे अच्छा परिणाम sistemГЎtica aplicaciГіn द्वारा संवर्धन खेतों, mГЎs कि उपचार के माध्यम से (आपातकालीन टीकाकरण) की जरूरत है की ГЎmbito में एक वास्तविक कार्यक्रम vacunaciГіn प्राप्त कर रहे हैं seГ चाहिए।

aplicaciГіn tГ © prГЎctica के संदर्भ में, टीका एक inoculaciГіn एक दूसरे के बाद के बाद trescuatro महीने (खच्चरों और गदहे सहित) संवर्धन के सभी Г © तरल पदार्थ का अभ्यास किया जा करने के लिए ,, foals के रूप में asГ के होते हैं तीन महीने की आयु से अधिक हो गया है। हालांकि, मायर (1970), सुझाव है कि विशेष रूप से infecciГіn साथ घोड़ी या ज्ञात जोखिम infecciГіn, पहले inoculaciГіn foals अभ्यास किया और उम्र के छह सप्ताह में, है क्योंकि वे जो, एक की वजह से पशु mГЎs jГіvenes हैं disminuciГіn प्रगतिशील colostral प्रतिरक्षा, गर्भवती घोड़ी के लिए infecciГіn का मुख्य स्रोत का प्रतिनिधित्व करते हैं। टट्टू अन्य हैचरी से serГЎn sГіlo अगर उनकी प्रतिरक्षा स्थिति सभी वार्षिक पुनरावृत्ति के साथ की गारंटी है, और नहीं तो estГЎ deberГЎn लगातार दो बार के लिए फिर से टीका लगाया जाना स्वीकार कर लिया।

एक्वाइन एडेनाइटिस

यह jГіvenes कि जानवरों कि अपक्षय के संपर्क में आए महान प्रयासों, climatolГіgicos परिवर्तन, एक कदम rГЎpido frГo गर्मी या स्थायी denticiГіn दौरान बना दिया है में विशेष रूप से स्पष्ट है। यह रोग है, जो बहुत ही आम, संक्रामक है, एक तीव्र infecciГіn जिसका sГntomas तेज बुखार (40 से 41 डिग्री), भूख और अवसाद का नुकसान हो रहा है। द्वारा नाक एक सफेद lГquido मिल अवअधोहनुज glГЎndulas सूजन हो जाते हैं, दर्द पैदा, गर्म हमारी और, 1012 dГas के बाद, है supuraciГіn में मौजूदा। एक जबरदस्त और लगातार खांसी दिखाई देती है।

चूंकि यह एक संक्रामक बीमारी है, इसलिए सलाह दी जाती है कि जानवर को अच्छी तरह से ढके हुए और गर्म बॉक्स में अलग करें और इसे आसान पचाने योग्य भोजन प्रदान करें। आप सूजन के हिस्से, या बस मक्खन नूडल्स के ऊपर मॉलो या फ्लेक्स कमजोर पोल्टिटिस भी लागू करेंगे। पशुचिकित्सक एंटीबायोटिक और सल्फालाड इंजेक्शन का प्रदर्शन करेगा, और चीरा से, खाली होगा जो फोड़े खुद को नहीं करते हैं।

Equine piroplasmosis या babesiosis

एक उष्णकटिबंधीय invasiГіn के कारण होता एक प्रोटोजोआ कि parГЎsito गहरी alteraciГіn रक्त का कारण बनता है, परिणामस्वरूप, बुखार और गंभीर घातक पीलिया के sГntomas द्वारा लाल glГіbulos कहा जाता है। संचरण का प्राकृतिक तरीका टिक का डंक है। इस कारण से आमतौर पर बीमारी गर्म मौसम के दौरान होती है। साथ में उच्च तापमान और एक अमीर © श्लैष्मिक ictГ राज्य के साथ पता चलता है कि मूत्र estГЎ teГ तरह से पित्त वर्णक है, जो एक गहरे पीले रंग देता है द्वारा तीव्रता से ±। यद्यपि यह लक्षण स्थिर नहीं है, जब यह प्रकट होता है तो यह बहुत संकेतक होता है। यदि अधिकांश मामलों में पशुचिकित्सा तत्काल आता है तो इसका इलाज हो सकता है, लेकिन यदि उपचार उचित नहीं है तो गंभीर जटिलताओं का परिणाम होता है जिसके परिणामस्वरूप जानवर की मृत्यु हो जाती है।

टट्टू क्षेत्रों में नस्ल जहां babesiosis endГ © अभ्रक है (उदाहरण के लिए, मरेम्मा के क्षेत्र) ज्यादा mГЎs प्रतिरोधी और क्षेत्रों से उन जहां रोग है कि दुर्लभ है की तुलना में आसानी से mГЎs के साथ ठीक कर रहे हैं वे संक्रमण के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं और अक्सर उपचार के लिए अपवर्तक होते हैं।

घातक कोयला संक्रमण

यह एक संक्रामक संक्रामक बीमारी है, जो ट्राइपानोसोमा (ट्राइपानोसोमा इक्विपरडम) के कारण होती है, जो संभोग से संचरित होती है। पहले लक्षण लिंग या भेड़ के माध्यम से घाटे के साथ जननांग अंगों की सूजन होते हैं, और त्वचा के विभिन्न हिस्सों पर चकत्ते की लगातार उपस्थिति होती है। फिर एक प्रगतिशील और गंभीर गिरावट है जो पक्षाघात के साथ समाप्त होती है और अंत में, मृत्यु के साथ। यह रोग जर्मनी में पहली बार मनाया गया था, फिर ऑस्ट्रिया, रूस, इटली, फ्रांस और अमेरिका में फैल गया। पहली विश्व संघर्ष के बाद इटली में गंभीर क्षति हुई।

यह रोग केवल घोड़ों और गधे को प्रभावित करता है, और उनमें से केवल उन लोगों को ही प्रजनन के लिए नियत किया जाता है। चूंकि trypanosome वीर्य में पाया, emanations घोड़े के लिंग में, और महिला की योनि के म्यूकोसा में, प्राकृतिक मोड infecciГіn संभोग है। यह स्पष्ट है कि स्टैलियन स्टॉप के लिए ज़िम्मेदार लोगों के लिए एक स्वच्छ रणनीति तैयार करना बहुत महत्वपूर्ण है। सभी घोड़ी घोड़े से शामिल किए जाने वाले ध्यान से जांच की जानी चाहिए, और rechazarГЎn जो भग की म्यूकोसा कि उत्साह, या किसी अन्य tumefacciГіn गुप्तांग Гіrganos दिखा के सामान्य अभिव्यक्तियों के अनुरूप नहीं है के कुछ alteraciГіn पेश ।

दूसरी तरफ, स्टैलियन के लिंग की अक्सर जांच की जानी चाहिए, और न्यूनतम चोट के मामले में, जानवरों को कवर से बाहर रखा जाएगा जब तक कि चोटों की प्रकृति के बारे में सभी संदेह साफ नहीं हो जाते हैं।

क्रोध

कारक एजेंट rhabdovirus है। यह केंद्रीय तंत्रिका तंत्र में स्थित है और न्यूरॉन्स में घावों का कारण बनता है। इस बीमारी के अनुबंध के जोखिम हमेशा घोड़ों में मौजूद होते हैं जो अल्पाइन चरागाहों पर भोजन करते हैं, क्योंकि इस बीमारी के जंगली रूप की लंबी अवधि होती है। एंटी-रेबीज टीकाकरण निष्क्रिय टीकों के साथ किया जाता है जो जीवन के चौथे महीने के बाद फॉल्स में लगाए जाते हैं। जानवरों के टीकाकरण के साथ आगे बढ़ने का सबसे अच्छा समय चरागाह में ले जाने से कम से कम 20 दिन पहले होता है।

दूसरी तरफ, घोड़ों को पर्वत क्षेत्रों में ले जाने में सक्षम होने के लिए, यह एक अनिवार्य शर्त है कि जानवरों को इसी नियमों के बाद टीका लगाया गया है।

Equine प्लेग

अफ्रीकी महाद्वीप में Endmà © मीका, यह बीमारी, जो आमतौर पर गर्म और आर्द्र महीनों में दिखाई देती है, द्वारा प्रसारित नहीं किया जाता है
घोड़े से घोड़े तक का संक्रमण, लेकिन कुछ कीड़ों के काटने के माध्यम से, जिनमें मच्छरों हैं। यह समझना आसान है कि घोड़ों को सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले लोग हैं जो रात को खुले में बिताते हैं, घोड़ा इस बीमारी के सबसे संवेदनशील ठोस पदार्थों में से एक है, जबकि गधे और ज़ेबरा का एक निश्चित प्रतिरोध होता है। हाथी के साथ, ज़ेबरा, उन जानवरों के रूप में माना जाता है जो वायरस लेते हैं।

रोग तीन रूपों में होता है: एक मामूली, सौम्य माना जाता है क्योंकि यह कुछ dГas में ठीक हो जाता है, आहार, बुखार mГЎs 40 डिग्री के साथ प्रस्तुत किया, कठिनाइयों और नेत्रश्लेष्मलाशोथ साँस लेने में थोड़ा एक घातक तीव्र mГЎs है लगातार और है कि ने कहा sГntomas ademГЎs की एक खाँसी करता है कि घोड़ों फेफड़े के edema पाँच dГas दौरान खासी की वजह से दम घुटने से मर जाते हैं प्रस्तुत करता है। इसे सिर और गर्दन में एडीमा द्वारा वर्णित एक पुरानी रूप का वर्णन किया गया है, और हृदय संबंधी परिवर्तनों से, जिसे आमतौर पर ठीक किया जा सकता है। अफ्रीकी घोड़े की बीमारी के तीव्र रूप से पीड़ित घोड़ों की मृत्यु दर प्रभावित लोगों में से 9 0% से अधिक हो सकती है। कुत्तों और बकरियां जो स्थिरता के आसपास के इलाकों में रहते हैं, भी प्रभावित हो सकते हैं। दूसरी तरफ, ऐसा लगता है कि आदमी खतरे में नहीं है।

अफ्रीकी घोड़े की बीमारी को प्रतिरक्षा टीका से रोका जा सकता है लेकिन इसका कोई स्थायी प्रभाव नहीं है। घोड़ों को संक्रमण से अवगत कराया जा सकता है हर साल टीकाकरण किया जाना चाहिए। प्रतिरक्षित मारे कोलोस्ट्रम के माध्यम से, छह महीने की प्रतिरक्षा के माध्यम से कोल्ट में स्थानांतरित किया जाता है। यदि कोई जोखिम है कि यह रोग एक ब्लॉक को प्रभावित करता है, मच्छरों के खिलाफ लड़ाई और परिसर की कीटाणुशोधन औपचारिक रूप से पतला 1 प्रति 1000 है, जो 48 घंटों के भीतर वायरस को खत्म कर देती है, सबसे महत्वपूर्ण है।

Glanders या distemper

यह एक संक्रामक और संक्रामक बीमारी है, जो मनुष्यों को भी ट्रांसमिसिबल है, और जो ग्लैक्स बैसिलस या लोफ्लर बैसिलस नामक बैसिलस के कारण होता है।

इस रोग की difusiГіn के मुख्य कारणों की स्थिति में ब्लॉक higiГ © गरीब Nicaraguans, खराब हालत में बेड, गरीब alimentaciГіn और सब से ऊपर, में concentraciГіn अत्यधिक घोड़े हैं संकीर्ण स्थानीय और कम हवादार और पशुओं के बीच संपर्क आम पेय के माध्यम से। यह सबसे कम उम्र के जानवरों, कमजोर संविधान, कुपोषित लोगों के लिए वरीयता के साथ हमला करता है, जैसा कि हमने पहले ही कहा है, बुरी देखभाल।

उल्लेखनीय sГntomas mГЎs नाक secreciГіn fГ © Tida, चिपचिपा, हरा, पीला, या दोनों नाक हैं, mГЎs अक्सर बाईं ओर sГіlo, छालों के किनारे पर पालन ऊधर्व हनु के नीचे ग्रंथियों फाड़ साथ mandГbula- एक चिकनाई और साफ किनारों के साथ, नाक, गोल के श्लेष्म झिल्ली में।

इन लक्षणों में से एक को संदेह है कि घोड़ा ग्रंथियों से पीड़ित है। संक्रमण का कोर्स महीने और वर्षों के लिए एक गुप्त राज्य में रह सकता है। संदेह से छुटकारा पाने के लिए, मालिने के परीक्षण या पूरक के निर्धारण के माध्यम से निदान किया जाता है, जो ग्रंथियों के मामले में प्रतिक्रिया करता है और अन्य सभी बीमारियों के साथ कोई प्रतिक्रिया नहीं देता है। इस बीमारी के लिए कोई उपचार नहीं है, इसलिए प्रभावित जानवरों को नष्ट किया जाना चाहिए और जल्दी नष्ट कर दिया जाना चाहिए। उन देशों में या उन इलाकों में खरीदे गए सभी घोड़े जहां बीमारी को संदिग्ध होने का संदेह है, उन्हें तारों या स्टड में प्रवेश करने से पहले मादा का परीक्षण पास करना होगा। विदेश से आने वाले सभी टट्टू या स्टैलियन स्टॉप पर स्टैलियंस के रूप में कार्यरत महिला ने मादा के लिए नकारात्मक परीक्षण किया होगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में रेबीज के लक्षणकुत्तों में रेबीज के लक्षण
एक बीमार बिल्ली की जांच करें?एक बीमार बिल्ली की जांच करें?
क्या मेरे पास पालतू पालतू टट्टू हो सकती है?क्या मेरे पास पालतू पालतू टट्टू हो सकती है?
दर्द प्रबंधनदर्द प्रबंधन
होम्स्टर में पाचन विकारहोम्स्टर में पाचन विकार
टट्टू की गैर संक्रामक बीमारियांटट्टू की गैर संक्रामक बीमारियां
कुत्तों के रोग: परेशानीकुत्तों के रोग: परेशानी
टट्टू के पैर के रोगटट्टू के पैर के रोग
घोड़ा अस्थमाघोड़ा अस्थमा
Asturcones टट्टूAsturcones टट्टू
» » टट्टू की संक्रामक बीमारियां
© 2022 TonMobis.com