अकेले मॉल में एक बच्चा कितना पुराना होना चाहिए?

अपने बेटे को जानो

पैसे, विपणन, चोरी और विदेशियों के बारे में अपने बच्चे से बात करें। इस बारे में एक विचार है कि आपका बच्चा प्रत्येक विषय के बारे में क्या समझता है। अगर बच्चा अभी भी पैसे के मूल्य को नहीं समझता है, तो विक्रेता कैसे किशोरों को लक्षित कर रहे हैं, चोरी के विनाशकारी परिणाम हैं या विदेशियों को भरोसा नहीं किया जाना चाहिए, अकेले मॉल में नहीं छोड़ा जाना चाहिए। किशोर अलग-अलग दरों पर परिपक्व होते हैं, लिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता, और कुछ लड़के अकेले यात्रा के साथ ठीक हैं, दूसरों को इस कदम से पहले परिपक्व होने के लिए और अधिक समय चाहिए।

व्यापार नीति की समीक्षा करें

शॉपिंग मॉल सख्त किशोरावस्था नीतियों को लागू करने, बच्चों के बाहर होने के खिलाफ मजबूत कार्रवाई करना शुरू कर रहे हैं। कुछ क्षेत्रों की आवश्यकता है कि एक व्यक्ति 18 साल तक मॉल में अकेला नहीं हो सकता है। अन्य स्थानों ने तय किया है कि एक माता-पिता को जगह में होना चाहिए, लेकिन बच्चे के साथ जरूरी नहीं है। अपने बच्चे को छोड़ने से पहले मॉल की नीतियों की समीक्षा करना हमेशा अच्छा विचार है। अक्सर, मॉल कार्यालय बलपूर्वक नीतियों की व्याख्या करेंगे।


सामाजिक मानदंड

जबकि कुछ बच्चे अकेले मॉल को संभालने के लिए काफी परिपक्व हैं, कई लोग मानते हैं कि पूर्व किशोरों को अभी भी माता-पिता की देखरेख की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, 2007 में, एक मोंटाना महिला को अपनी 13 वर्षीय बेटी को अकेले मॉल जाने के लिए आपराधिक आरोपों का सामना करना पड़ता है। जबकि उसने सोचा कि वह ठीक है, दूसरों ने उसका विरोध किया और उसने बताया। अपने बच्चे को मॉल में ढीला छोड़ने से पहले असुरक्षित बच्चों के बारे में स्थानीय कानूनों की जांच करें। मोंटाना कानून गंभीर हैं, और मां पर बाल उपेक्षा का आरोप लगाया गया था।

अपने बेटे के साथ जाओ


अगर आपका बच्चा आपको अकेला छोड़ने के लिए कहता है, तो उसे देखने के लिए पहले कुछ बार उसके साथ जाने का आग्रह करें कि उसका व्यवहार क्या है। उसके साथ दो बार खरीदारी करें और फिर उसे अकेले घूमने दें, जबकि आप अपनी उंगलियों पर इंतजार कर रहे हैं। आप अपने बच्चे का न्याय करने में सक्षम होंगे और देखेंगे कि क्या वह परिपक्वता से क्षेत्र का प्रबंधन करने के लिए पर्याप्त है या नहीं। यदि आप अभी भी जानना चाहते हैं कि आपका बच्चा अपने आप मॉल का प्रबंधन कर सकता है, तो थोड़े समय के लिए अकेले रहें। आपका आत्मविश्वास प्राप्त होने पर समय सीमा बढ़ा दी जा सकती है।

दोस्तों से मिलें

किशोर किशोरों पर बहुत मजबूत प्रभाव डालते हैं। यदि आपका बच्चा मॉल में दोस्तों से मिलता है, तो पूछें कि वहां कौन होगा। पूछें कि क्या अन्य माता-पिता मौजूद होंगे। उन मित्रों से मिलें जो वहां होंगे और उन्हें जान लेंगे। जबकि आपके बच्चे ने आपका विश्वास अर्जित किया है, आपको पता होना चाहिए कि आपके बच्चे के आस-पास के लोग भी विश्वसनीय हैं। इसके अलावा, अपने बच्चे के साथ सहकर्मी दबाव और स्थिति को संभालने के बारे में बात करें। अपने विचारों को खतरनाक परिस्थितियों में न कहने के लिए देना और यदि आपसे कुछ गलत करने के लिए कहा जाता है तो आपको बचने की योजना मिलती है। एक सेल फोन हाथ पर रखें ताकि यदि आवश्यक हो तो आप तुरंत इसकी तलाश कर सकते हैं।

सुरक्षा चिंताओं की समीक्षा

अपने किशोरी के साथ सुरक्षा नियमों की समीक्षा करें। प्रवृत्तियों में संचार प्रणालियों, दोस्तों और विश्वास जैसे नियम शामिल करें। संचार का अर्थ है कि वे आपको बताते हैं कि वे वहां होंगे, वे किस स्टोर पर जाते हैं, और जब वे जाने के लिए तैयार होते हैं। वे इसे कुछ समय पर कहते हैं या इसे पाठ करते हैं। Compañero Sistemas का मतलब है कि वे अपने दोस्तों के साथ रहते हैं और कभी नहीं, खुद को कभी अकेला नहीं पाते हैं। भरोसेमंद किशोरों की प्रवृत्ति का मतलब किसी भी परिस्थिति से दूर होना है जो उनके लिए सही नहीं लगता है। यदि एक किशोरी एक मॉल में अकेले रहने के लिए पुराना है, तो पुरानी स्थितियों के बारे में उनकी भावनाओं पर भरोसा करना पर्याप्त है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चे और कुत्तोंबच्चे और कुत्तों
बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
घर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्टघर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्ट
बच्चों के बारे मेंबच्चों के बारे में
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
किशोरों की गोपनीयता पढ़ेंकिशोरों की गोपनीयता पढ़ें
नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
» » अकेले मॉल में एक बच्चा कितना पुराना होना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com