किशोरावस्था क्षमा करने के लिए खेल

रोल प्ले

कुछ बच्चों के लिए माफी की प्रक्रिया को समझना आसान होता है, जब वे इसे बाहरी दृष्टिकोण के रूप में देखते हैं। ग्रुप में उठने और स्केच करने के लिए समूह में दो बच्चों से पूछने से अन्य बच्चों को क्षमा करने के सही उपाय देखने में मदद मिलती है। छात्रों से एक संघर्ष के संक्षिप्त विवरण लिखने के लिए कहें कि वे कागज के टुकड़े पर प्रयोग करेंगे। प्राप्त करने के लिए कलाकारों में से एक द्वारा पेपर को एक टोपी में रखें। वहां से, वह और अन्य अभिनेता दूसरे लोगों के लिए मंच बनाने के लिए मंच तैयार करते हैं। इसके बाद, बच्चों को दृश्य काट दें और एक संभावित समाधान ढूंढें। उन्हें सुझाव देने और अहिंसक और व्यावहारिक समाधान के लिए इनाम देने के लिए अपने हाथ उठाएं।

क्रोध का रॉक

50-यार्ड दौड़ चलाना, जो कि अच्छे आकार में कई किशोरों के लिए मुश्किल नहीं है, लेकिन जब बच्चे का वजन कम होता है तो यह मुश्किल हो जाता है। एक दबाने के साथ एक जीवन जीने के लिए भी लागू होता है। सभी किशोरों के लिए एक चट्टान चुनें, चट्टानों को भारी और भारी होना चाहिए ताकि लड़कों ने उन्हें रखने के लिए लड़ना पड़े। बच्चे दौड़ की शुरुआती रेखा पर चढ़ते हैं और उन्हें पत्थरों के कब्जे में चलाते हैं। वे समझेंगे कि कैसे रॉक उनके प्रदर्शन और शक्ति को रोकता है, क्योंकि नाराजगी उन्हें रोकती है।


नींबू निचोड़


कभी-कभी यह देखना मुश्किल होता है कि आपके सामने उनके शामिल होने के लिए कितनी शिकायतें देखना है। किशोरों के लिए भी यही सच है, इसलिए नींबू का छिड़काव बच्चों को एक ऐसा गेम देता है जिसके लिए भौतिक भागीदारी की आवश्यकता होती है, साथ ही प्रत्येक बच्चे के पास कितनी शिकायतें दिखाने के लिए एक दृश्य सहायता प्रदान की जाती है। इससे पहले कि आप खेल के बारे में कुछ और बताएं, बच्चों को उन लोगों की सूची बनाने के लिए कहें जिन्हें उन्हें अभी भी क्षमा करना है। सूची में प्रत्येक नाम के लिए बच्चों के सामने एक नींबू रखो। यह बच्चों की कई शिकायतों का स्पष्ट दृश्य संकेतक है। अपने समर्थन बिंदु से 10 फीट दूर एक टेबल पर प्रत्येक बच्चे के लिए एक मैनुअल juicer सेट करें। लड़के juicer और नींबू के ढेर के बीच कूदते हैं, एक समय में एक juicer बनाते हैं। विजेता होने के पहले छोर के साथ, इसे काट दिया जाएगा और नींबू का रस प्रत्येक होगा।

गुब्बारा डार्ट्स

एक गुब्बारे के साथ डार्ट्स का एक खेल खेलना एक किशोर के लक्ष्य को बेहतर बनाता है, यह समझने में सहायता करता है कि क्रोध के परिणाम क्या हो सकते हैं। गुब्बारे को फुलाएं और प्रत्येक गेंद के लिए "दोस्ती," "विश्वास और करुणा" जैसे शब्द लिखें। गुब्बारे ट्यूबों को कार्डबोर्ड के टुकड़े में ढकें और दीवार के खिलाफ दुबला हो जाएं। बच्चों में "नाराजगी" डार्ट शब्द का प्रयोग करें। गुब्बारे पर डार्ट फेंकते समय, उस क्रोध को देखें जो व्यवस्थित रूप से बोर्ड पर गुब्बारे को पॉप कर सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना हैकुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है
एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सौंदर्य उत्पादोंएक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सौंदर्य उत्पादों
बच्चों के लिए जंगल की संवेदी गतिविधियोंबच्चों के लिए जंगल की संवेदी गतिविधियों
किशोरों के लिए व्यवहार अनुबंध कैसे करेंकिशोरों के लिए व्यवहार अनुबंध कैसे करें
बच्चों पर आधुनिक तकनीक का प्रभावबच्चों पर आधुनिक तकनीक का प्रभाव
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
किशोरों की गोपनीयता पढ़ेंकिशोरों की गोपनीयता पढ़ें
बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षाबच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा
6 साल के बच्चों के लिए सरल मजेदार कला गतिविधियां6 साल के बच्चों के लिए सरल मजेदार कला गतिविधियां
किशोर माता-पिता के लिए सहायता समूहकिशोर माता-पिता के लिए सहायता समूह
» » किशोरावस्था क्षमा करने के लिए खेल
© 2022 TonMobis.com