बीजिंग: प्रजनन और दांत

पुनर्मुद्रण

मादा पिल्ला के पास लगभग आठ महीने में पहली गर्मी होती है, हालांकि जानवर के आधार पर व्यापक भिन्नता के अधीन होती है। एक मध्यम अवधि के रूप में उत्साह लगभग तीन सप्ताह तक रहता है।

पहला "प्रोस्ट्रो" कल्पना करने के लिए प्रारंभिक स्थितियों की उपस्थिति से विशेषता है। भेड़िया swells और बहुत जल्द एक खूनी निर्वहन प्रकट होता है। इस अवधि के दौरान, जानवर अपने चरित्र में बदलाव का अनुभव कर सकता है और विपरीत लिंग, पुरुषों के कुत्तों के सभी दृष्टिकोण को अस्वीकार कर सकता है।

दूसरा प्रजनन अवधि है, यानी, जब मादा आने वाले पुरुष को स्वीकार करने के लिए तैयार होती है - और यह 70 से 120 दिनों के बीच हो सकती है, जब खूनी निर्वहन प्रवाह समाप्त हो जाता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि जानवर सेवा के लिए तैयार है, आप अपने हाथ को रंप पर पार कर सकते हैं, और यदि आप पूंछ को तरफ हटा देते हैं, तो यह सही समय पर है। स्वीकृति की यह अवधि लगभग तीन दिनों तक चल सकती है और यह तब होता है जब निषेचन सफल हो सकता है (हमेशा पशु के आधार पर परिवर्तनीय)।

तीसरा चरण तब होता है जब भेड़िया डिफ्लेट करना शुरू कर देता है और जानवर अपनी सामान्य स्थिति में लौट रहा है।

गर्भधारण सुनिश्चित करने के लिए सेवा 24 घंटे पर दोहराया जा सकता है।

DenticiГіn

लापता दांत वाले जानवरों को प्रजनन के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, जो कि गलती की गंभीरता को वर्गीकृत करने के लिए प्रशिक्षित और प्रशिक्षित व्यक्ति के परामर्श के बाद (क्योंकि यह वंशानुगत कारक है)। मुंह के चिह्नित प्रज्ञानवाद या संरचनात्मक दोष के साथ जानवरों के साथ भी नहीं उठाया जाना चाहिए।

इंसानों की तरह कुत्ते, estГЎ दांत के दो जोड़े अस्थायी denticiГіn जो जीवन के पहले महीने के दौरान गूँज उठता है, और स्थायी denticiГіn, जो में 7 से 4 महीने से अस्थायी की जगह के साथ सुसज्जित । स्थायी खरीद एक tamaГ ± या उचित रूप में इन पर्णपाती दांत caerГЎn तुरंत सभी दांत, जो एक दूसरे के अंदर एक छोटे से mГЎs और एक ही स्थान पर नहीं एक lГnea में बढ़ने पर अपने funciГіn और asГ शुरू करने के लिए।

दांत के परिवर्तन के दौरान, जानवर बेचैन हो सकता है, चीजों को काटने और तोड़ने की कोशिश करता है। यह कुछ दांत निगलने की संभावना है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।




गुप्तवृषणता

क्रिप्टोरिडिज्म से पीड़ित जानवरों को नस्ल से हटा दिया जाना चाहिए, और किसी भी परिस्थिति में उनके साथ पालन नहीं किया जाना चाहिए।

क्रिप्टोर्किड कुत्तों के मामले में (जब दो टेस्टिकल्स स्क्रूटम में इंजिनिनल नहर के माध्यम से नहीं उतरते हैं), इन एट्रोफी के परिणामस्वरूप मादा जानवर निर्बाध और प्रदर्शनियों में अयोग्य हो रहा है। ये जानवर कठिन चरित्र और मा ± ero के हैं, हालांकि वे नस्ल के लिए एक खतरे का गठन नहीं करते हैं क्योंकि वे बाँझ जानवर हैं।

एकतरफा गुप्तवृषण या monorquideos (sГіlo में अपक्षय एक testГculo) entraГ एक गंभीर खतरा ±, के बाद से इन जानवरों fГ © rtiles कर रहे हैं, एक congГ © Nito और बच्चों, पुरुषों और महिलाओं की खराबी के संक्रामक किया जा रहा है। आखिरी, हालांकि, दिखाई देने वाले संकेत मौजूद नहीं हैं दोष को प्रेषित कर सकते हैं।

सर्जिकल हस्तक्षेप का अनुरोध नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह दौड़ के लिए बहुत हानिकारक परिणाम वाला एक घोटाला है।

Monorquideos कुत्ते, पिल्ले monorquideos से उतरे, नर जो द्विपक्षीय या एकपक्षीय cryptoquimics या nachos दिया है
आम तौर पर मोनोक्वाइड्स के साथ माता-पिता को प्रजनन के लिए उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि यह नहीं भूलना चाहिए कि जन्मजात दोष हैं जो कुछ पीढ़ियों को दूसरों में प्रकट होने के लिए छोड़ देते हैं।

नस्ल की कोशिश करने के लिए कोई भावनात्मकता नहीं होनी चाहिए, लेकिन केवल एक चीज को ब्रीडर को बढ़ावा देना चाहिए और यह है कि नस्ल का प्रजनन सही जानवरों को प्राप्त करने के लिए किया जाता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के पाचन और प्रजनन प्रणाली को जानेंअपने कुत्ते के पाचन और प्रजनन प्रणाली को जानें
एक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षणएक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षण
बिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादाबिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादा
बिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी हैबिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी है
अपने पालतू जानवर के उत्साह का सामना कैसे करें?अपने पालतू जानवर के उत्साह का सामना कैसे करें?
गर्मी में एक बिल्ली के लक्षणगर्मी में एक बिल्ली के लक्षण
जर्मन बुलडॉग का प्रजननजर्मन बुलडॉग का प्रजनन
होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?
डोबर्मन कुतियाडोबर्मन कुतिया
बिट्स में उत्साह कैसा हैबिट्स में उत्साह कैसा है
» » बीजिंग: प्रजनन और दांत
© 2022 TonMobis.com