मुँहासा, लक्षण और मुँहासा उपचार के कारण




मुँहासे

मुँहासे एक चिड़चिड़ाहट लाल त्वचा की धड़कन है जो मुख्य रूप से किशोरों और युवा वयस्कों को प्रभावित करती है। हालांकि, यह सभी उम्र में हो सकता है। सामान्य मुँहासे शरीर के उत्पादन, चेहरे, छाती और पीठ के तेल उत्पादक क्षेत्रों में दिखाई देता है। मुँहासे गर्दन और बाहों पर भी दिखाई दे सकता है।

त्वचा की सतह सतह के नीचे बस छोटे स्नेहक ग्रंथियों में समृद्ध है। ये ग्रंथियां एक तेल पदार्थ का उत्पादन करती हैं जिसे सेबम कहा जाता है जो त्वचा को नरम और खुली रखता है। बहुत छोटे छिद्र (त्वचा में छेद) सेबम त्वचा की सतह पर आने की अनुमति देते हैं। बाल इन छिद्रों के माध्यम से बढ़ते हैं।

मुँहासे का कारण
भोजन: दुनिया भर में, माता-पिता किशोरों को पिज्जा, चॉकलेट, फैटी और तला हुआ भोजन और जंक फूड से बचने के लिए कहते हैं। हालांकि ये खाद्य पदार्थ सामान्य स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं हो सकता है, लेकिन वे मुँहासे नहीं पैदा करते हैं या इसे और भी खराब नहीं करते हैं।

गंदगी: कुछ लोगों में अधिक "वसा" होती है (जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, "काला" तेल को ऑक्सीकरण करेगा, गंदा नहीं होगा)। पसीना मुँहासे का कारण नहीं बनता है, इसलिए, डर के लिए व्यायाम करने के तुरंत बाद स्नान करना जरूरी नहीं है कि पसीना छिद्र छिद्रित करेगा। दूसरी ओर, अत्यधिक धोने से त्वचा सूख सकती है और परेशान हो सकती है।

जन्मजात एड्रेनल हाइपरप्लासिया, पॉलीसिस्टिक अंडाशय सिंड्रोम, और एंड्रोजन अतिरिक्त के साथ अन्य अंतःस्रावी विकार मुँहासे वल्गारिस के विकास का कारण बन सकते हैं।
मुँहासे वल्गारिस आनुवांशिक कारकों से भी प्रभावित हो सकते हैं।

मुँहासे के लक्षण
मुख्य लक्षण छोटे सफेद धब्बे से लेकर धब्बे बिना बड़े, उग्र लाल सिस्ट सेबम और पुस से भरे हुए धब्बे होते हैं। स्कार्फिंग विकृत त्वचा के काटने छोड़ सकते हैं।

सूजन मुँहासे के साथ, मुंह सूजन हो जाते हैं, और लाल मुर्गी और पस्ट्यूल विकसित होते हैं। इसके सबसे गंभीर रूप में, सूजन मुँहासे खराब होने वाले सिस्ट और गहरे निशान, चेहरे, गर्दन, पीठ, छाती और ग्रोइन का काटने का कारण बन सकता है। सूजन मुँहासे के इलाज के लिए कभी-कभी पर्चे दवाएं और शल्य चिकित्सा आवश्यक होती है।

निवारण
एक ओवर-द-काउंटर मुँहासे दवा प्राप्त करें और इसे नियमित रूप से लागू करें। सल्फर, रिसोरसीनॉल, सैलिसिलिक एसिड और बेंज़ॉयल पेरोक्साइड युक्त ओवर-द-काउंटर दवाएं हल्के मुँहासे के इलाज के लिए प्रभावी होती हैं।

अधिक धोना मत करो। चूंकि गंदगी मुँहासे का कारण नहीं है, धोने और अत्यधिक धोने से यह दूर नहीं जायेगा। प्रतिदिन दो धोने तक सीमित करने की कोशिश करें जो कुछ और त्वचा को शुष्क और स्वस्थ नहीं छोड़ सकती है, और परेशान मुँहासे से ग्रस्त क्षेत्रों में। सामान्य ओवर-वाशिंग अतिरिक्त तेल के उत्पादन को भी उत्तेजित कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप अधिक मुँहासे ब्रेकआउट हो सकते हैं।

मुँहासे उपचार
यदि आपके पास खुजली मुँहासे है, तो दिन में तीन बार काली ब्रोमैटम 6 एक्स लेने का प्रयास करें जब तक कि आप कोई सुधार न करें।

मुँहासे के लिए हर्बल उपचार
कच्चे आलू में प्रोटीन, पोटेशियम, सल्फर, फास्फोरस होता है । इसकी सी सामग्री के साथ संयोजन में कच्चे आलू लुगदी के एंजाइम प्राकृतिक विटामिन स्टार्च त्वचा के लिए एक प्राकृतिक भोजन है। रस की क्षारीय प्रकृति एक एंटीसेप्टिक है।
आटा के एसिड हिस्से में मृत या क्षीण त्वचा को हटाने में मदद मिलती है। एक पोल्टिस के रूप में इसके रसदार लुगदी (grated या कटे हुए) के अनुप्रयोग, त्वचा धब्बे, fades झुर्रियों को हटा देता है, उम्र धब्बे को नष्ट करता है, फोड़े, मुर्गी, काले, मुर्गी को रोकने में मदद करता है यह चमकती त्वचा के लिए एक युवा उपस्थिति देता है।

मूली के बीज में एक ब्लीचिंग एजेंट होता है और चेहरे पर लगाए गए पानी के साथ तैयार किया जाने वाला इमल्शन ब्लैकहेड को खत्म कर देगा freckles। मूली एक कुक्कुट के रूप में लागू कुचल पत्तियां भी प्रक्रिया में मदद करते हैं। सफेद मूली grated इसका पानी एक उत्कृष्ट रंग के लिए एक उत्कृष्ट अस्थिर और ब्लीचिंग एजेंट है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे निशान को कम करने के लिए 4 युक्तियाँमुँहासे निशान को कम करने के लिए 4 युक्तियाँ
मुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासामुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासा
अज्ञात मुँहासे का प्राकृतिक उपचारअज्ञात मुँहासे का प्राकृतिक उपचार
वयस्क मुँहासा के लिए प्राकृतिक उपचारवयस्क मुँहासा के लिए प्राकृतिक उपचार
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
किशोर मुँहासे इसके साथ कैसे निपटने के लिए?किशोर मुँहासे इसके साथ कैसे निपटने के लिए?
किशोरों में मुँहासा ब्रेकआउटकिशोरों में मुँहासा ब्रेकआउट
» » मुँहासा, लक्षण और मुँहासा उपचार के कारण
© 2022 TonMobis.com