स्पर्श करने के लिए सिखाओ।

स्पर्श करने के लिए सिखाओ।

"कुत्ते को छूएं" का अभ्यास हमारे कुत्ते के लिए एक उत्कृष्ट या मोहक चीज से पहले अपने सहजता को रोकने के लिए सीखना बहुत महत्वपूर्ण है।

कुत्ते को कुछ छूने और इसे रोकने के लिए नहीं कहना एक उत्कृष्ट शैक्षिक अभ्यास है जो नेतृत्व संबंधों को मजबूत करता है और अपने मालिक के प्रति सम्मान पैदा करता है। इसके अलावा आप सड़क से चीजें खाने के लिए डर से डर और दौरे से बचेंगे जो खराब स्थिति में हो सकते हैं या यहां तक ​​कि जहरीले भी हो सकते हैं।
अपने कुत्ते को छूने के लिए सिखाने के लिए कदम

हाथ में 1º




पहला कदम यह है कि आप अपने हाथ से पेश किए गए कुकी-इनाम को न छूएं। वहां से, जब कुत्ता यह सीखता है, तो उसे सड़क पर छोटे जाल में डाल दिया जाएगा। कुत्ते को अभ्यास को समझने के लिए, आपके चेहरे का इशारा और आवाज का स्वर महत्वपूर्ण है।
1 मुस्कुराओ और उसे एक कुकी पेश करने की अनुमति दें।
2º एक गंभीर चेहरे के साथ, अपने हाथ में एक और कुकी पकड़ो और उसे "नहीं" कहकर देखिए ताकि वह इसे छू न सके। कुत्ते को आज्ञा माननी चाहिए और दृष्टिकोण नहीं करना चाहिए, अगर वह करता है तो आप उसे मुस्कुराते हैं और उसे पुरस्कार कुकी देते हैं।
इस अभ्यास को दो बार दोहराएं और आप देखेंगे कि कुत्ता आपको गंभीरता से कैसे देख सकता है और सुन सकता है कि "नहीं" अब आपके पास मौजूद पुरस्कार को छूएगा।
मंजिल पर 2º

दूसरा कदम मंजिल से कुकी लेने से बचने के लिए है। एक गंभीर इशारा के साथ "नहीं" कहने पर आप के सामने पुरस्कार छोड़ दें। कुत्ते को संपर्क नहीं करना चाहिए हालांकि यह संभव है कि यह पालन न करे और पुरस्कार पर कूदने की कोशिश न करें। इस मामले में आपको वापस फेंकना चाहिए और अभ्यास फिर से दोहराएं। जब सही किया, यह अभी भी खड़ा है और लग रहा है पर आप है, तो आप कहना होगा "बहुत अच्छी तरह से" कुकी मंजिल लेते हैं और इसे प्रदान करते हैं।
तीसरी सड़क पर

एक बार कुत्ते ने कुकी, हाथ और मंजिल न लेने के बारे में सीखा है, यह वास्तविक परिस्थितियों की तरह परिस्थितियों की नकल की जाएगी। सड़क पर खाना या कुछ ऐसा जो उसे परीक्षा दे सकता है, रोटी के टुकड़ों की तरह, और उसके साथ पिछड़ा चलना। अगर कुत्ता उनके पास जाने या खाने का कोई इरादा रखता है तो आपको "नहीं" कहना चाहिए और उसे रोकने के लिए पट्टा खींचना चाहिए। यदि आवश्यक हो तो आप 2 या 3 बार जा सकते हैं जब तक कि कुत्ते भोजन की ओर इशारा नहीं करता। आप जो हासिल करना चाहते हैं वह यह है कि आपके पालतू जानवर ने दिखाया कि वह भोजन भी नहीं देखता है।
एक ही प्रभाव प्राप्त करने के लिए, कुत्ते के ढीले के साथ, इसे बांधने के बिना, व्यायाम दोहराएं और इसे हर बार थोड़ा और छोड़ दें। जब आप पट्टा के साथ खाना पारित करना सीखते हैं, तो यह फिर से गुजरता है लेकिन इसके बिना और अधिक से अधिक वस्तुओं को जोड़ता है। कुत्ते से थोड़ा कम, सीखने के बावजूद वस्तुओं को छूने के लिए नहीं सीखेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए दलिया और शहद कुकीज़कुत्तों के लिए दलिया और शहद कुकीज़
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
अपने कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाओअपने कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाओ
आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओआदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं
कदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओकदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
कुत्ते का दोषी देखोकुत्ते का दोषी देखो
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
एक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओएक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओ
पैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएपैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
» » स्पर्श करने के लिए सिखाओ।
© 2022 TonMobis.com