हरे, नीले और लाल मैको को खिलााना

हरे, नीले और लाल मैको को खिलााना

के बीच मैक की देखभाल या आरा हम भोजन को उनके स्वास्थ्य और कल्याण के मौलिक हिस्से के रूप में पाते हैं। यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि हमें एक को अपनाने से पहले हमारे मैको को क्या पेश करना चाहिए, क्योंकि हम जानते हैं कि यह एक छोटी चिड़िया को खिलाने से ज्यादा जटिल है।

एक कैनरी या पैराकेट के साथ यह नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त है कि उनके फीडर में पर्याप्त बर्डसीड है, और वे संतुष्ट होने तक अपने सेवन को नियंत्रित करते हैं। वही नहीं होता है मैक की भोजन , विशेषज्ञों के लिए उस कारण के लिए हम आपको अपने मैक के लिए स्वस्थ और पर्याप्त खाने के लिए चाबियाँ दिखाएंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पालतू जानवर के रूप में मैक
सूची

मैक वजन नियंत्रण

मैका के भोजन से शुरू करने से पहले हमें पता होना चाहिए कि यह आवश्यक होगा अक्सर वजन की जांच करें आपके साथी का ऐसा करने का कारण, जानवरों पर नियंत्रण रखने के अलावा, यह है कि इसकी भोजन को अपने शरीर के वजन के अनुपात में आनुपातिक रूप से अनुकूलित करना चाहिए। इन संकेतों के बाद, मैक को दैनिक की आवश्यकता होगी:

  • मैक को सूखे भोजन में हर दिन अपने वजन का 10% खाना चाहिए
  • मैक को ताजा खाद्य पदार्थों में हर दिन अपने वजन का 12% खाना चाहिए

उदाहरण: यदि आपके मैका का वजन 1,200 किग्रा है, तो आपको 120 ग्राम शुष्क भोजन और ताजा भोजन के 144 ग्राम की आपूर्ति करनी होगी।

मैक वजन नियंत्रण

सूखे खाद्य पदार्थ

शुष्क भोजन की कई विधियां हैं जिन्हें हम सुनिश्चित करने के लिए अपने सुंदर मैको को पेश कर सकते हैं कि इसमें एक है विविध और पूर्ण आहार , उनमें से हम पाते हैं:

  • उच्च गुणवत्ता फ़ीड
  • बीज
  • पागल
  • सब्जी अंकुरित
  • बीज अंकुरण

गुणवत्ता फ़ीड या उच्च ऊर्जा फ़ीड वे मैक के भोजन में आवश्यक हैं। पालतू दुकानों में प्रतिष्ठित ब्रांड हैं, लेकिन यह आपके पशुचिकित्सक होना चाहिए जो आपके विशेष मैक के लिए सबसे उपयुक्त निर्धारित करता है। यह प्रजातियों, आयु, या प्रजनन की स्थिति पर निर्भर करेगा जो एक ब्रांड या दूसरे सुविधाजनक है। यह आपके आहार का आधार होगा।

हम मिश्रण के तैयार किए गए उत्पादों को पाते हैं बीज जो, AnimalExpert की राय में, काफी पूर्ण हैं। हालांकि कुछ में बाजरा, जई, मकई या सूरजमुखी के बीज जैसे बहुत अधिक वसा होती है), इस कारण से हमें उनकी खपत का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए और प्रतिदिन अधिकतम एक चम्मच पेश करना चाहिए।

पागल नट्स, हेज़लनट्स, काजू और चेस्टनट की तरह आपके मैक के लिए आदर्श हैं। हम उन्हें नियमित रूप से जंगली मैका में भोजन के प्रकार के लिए नियमित रूप से पेश कर सकते हैं। पक्षी हमेशा अनियंत्रित पागल के साथ खिलाया जाना चाहिए। आपका पशुचिकित्सा इन खाद्य पदार्थों को छीलने, क्रैक या पूरे प्रदान करने की सुविधा का संकेत देगा या नहीं।

मैक के सूखे खाद्य पदार्थों के साथ खत्म करने के लिए हम जोड़ देंगे अंकुरित फलियां या बीज, विटामिन और खनिजों के योगदान के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उनमें से हम अल्फल्फा, चम्मच, दाल, मकई, जई, चावल, तिल और कद्दू के बीज दूसरों के बीच हाइलाइट करते हैं। फलियां अंकुरित खरीदी जा सकती हैं, या हम उन्हें घर पर खुद को अंकुरित कर सकते हैं। सोयाबीन, उदाहरण के लिए, अंकुरित करने में आसान होते हैं, और अगर वे पहले ही अंकुरित होते हैं तो आर्थिक भी होते हैं। बेशक, यदि आप उन्हें घर पर स्वयं बनाने का फैसला करते हैं तो आपको सावधानी बरतनी चाहिए और मोल्ड की उपस्थिति से बचें।




याद रखें कि हर दिन हमारे मैको को अपने कुल सूखे वजन का 10% खाना चाहिए। आपको यह भी पता होना चाहिए कि भोजन को घुमाने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि उन्हें भोजन में प्रेरणा मिल सके। एक ही फीडर में सूखे और नमकीन खाद्य पदार्थों को मिश्रण न करना बहुत महत्वपूर्ण है।

सूखे खाद्य पदार्थ

मैक के गीले भोजन

एक मैक के आहार का एक मौलिक हिस्सा है फल और सब्जियां , जिससे आप बड़ी मात्रा में विटामिन एकत्र करेंगे। ताजा या गीला खाना जो आप अपने मैको की आपूर्ति कर सकते हैं, उनमें बहुत भिन्न हैं, उनमें से हम पाते हैं:

  • गाजर
  • नारियल
  • केला
  • स्ट्रॉबेरी
  • चेरी
  • अंगूर
  • सेब
  • तोरी
  • हरी मिर्च
  • नाशपाती
  • अनानास
  • संभालना
  • ककड़ी
  • पपीता
  • आड़ू
  • तरबूज
  • तरबूज़

याद रखें कि इस प्रकार के भोजन को जानवर के कुल वजन का लगभग 12% का प्रतिनिधित्व करना चाहिए। यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है साइट्रस फलों की आपूर्ति करने की सलाह नहीं दी जाती है , अन्य फलों और सब्जियों पर बेहतर शर्त। उस वर्ष के मौसम में अनुकूल फल और सब्ज़ियों को बदलना याद रखें जिसमें आप से बचने के लिए हैं कि आपके तोता का एक नीरस जीवन है।

अपने मैको में फल और सब्जियों की आपूर्ति करने का सबसे अच्छा तरीका, ऐसे कटे हुए खाद्य पदार्थों के मिश्रण से है। ताजा भोजन की पांच अलग-अलग किस्मों को प्रत्येक दिन जोड़ा जाना चाहिए, लेकिन ध्यान रखना कि उनमें से तीन पर्याप्त ऊर्जावान हैं: केला, अंगूर, नारियल, आदि।

हम कभी-कभी लाल ताड़ के तेल या डेंडे तेल के साथ ताजा गुआकामायो खाद्य पदार्थों को छिड़का सकते हैं, जो विटामिन ए का एक प्राकृतिक स्रोत है जो एक स्वस्थ, चमकदार पंखों में दिखाई देगा। हालांकि अपने प्रशासन का दुरुपयोग न करें, सप्ताह में 3 या 4 बार पर्याप्त होगा।

मैक के गीले भोजन

मिठाई और पुरस्कार

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारे मैक पुरस्कार और व्यवहार प्राप्त करें अपनी शिक्षा के दौरान, जब वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है या जब हम संबंधों को मजबूत करने की कोशिश करते हैं। स्पोरैडिक रूप से आप उन्हें थोड़ा रोटी, पास्ता, चावल या अंडे के साथ पुरस्कृत कर सकते हैं, इन सामान्य सनकी से इन सनकी को घटा सकते हैं। आप अपने सामान्य विदेशी स्टोर पर भी व्यवहार कर सकते हैं, स्नैक्स से भिन्न होते हैं ताकि यह पता चल सके कि आपका मैक सबसे अच्छा पसंद करता है।

ExpertoAnimal में पालतू जानवर के रूप में मैक की खोज करें और पता लगाएं कि यह आपका आदर्श पालतू है या नहीं। यदि आपके पास पहले से कोई है, तो हमें बताने में संकोच न करें और हमें आपसे एक तस्वीर भेजें।

तोतेर के लिए इस वेबसाइट पर वर्जित भोजन, तोतों की सबसे आम बीमारियों या मेरे तोते अपने पंख क्यों फेंक सकते हैं।

मिठाई और पुरस्कार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं हरे, नीले और लाल मैको को खिलााना , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनरी के भोजन के बारे में सब कुछकैनरी के भोजन के बारे में सब कुछ
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
चिंचिला खिला रहा हैचिंचिला खिला रहा है
बीमार कुत्ते को खिलाानाबीमार कुत्ते को खिलााना
बुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँबुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँ
हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभावहमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी हैमेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
बिल्ली की भोजनबिल्ली की भोजन
» » हरे, नीले और लाल मैको को खिलााना
© 2022 TonMobis.com