कदम से एक पिल्ला कदम शिक्षित करें

कदम से एक पिल्ला कदम शिक्षित करें

सही पिल्ला को शिक्षित करना हमेशा संभव नहीं होता है क्योंकि कुत्तों, बस लोगों की तरह, एक विशेष व्यक्तित्व है। हालांकि, यदि आप विशेषज्ञों की सलाह का पालन करते हैं तो आप एक स्वस्थ वयस्क कुत्ते, मिलनसार, खुश और शिक्षित आनंद ले सकते हैं।

इस लेख में हम उन सभी पहलुओं का विस्तार करेंगे जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए कदम से एक पिल्ला कदम शिक्षित करें सामाजिककरण के अपने चरण सहित, उसे कैसे काटने के लिए सिखाया जाए, पेशाब करने के लिए, कहाँ सोना आदि। आपको जो कुछ भी जानने की जरूरत है वह आपको पिल्ला की शिक्षा के लिए इस संपूर्ण मार्गदर्शिका में मिलेगी। पढ़ना जारी रखें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: मैं पिल्ला को शिक्षित करना कब शुरू कर सकता हूं?
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

एक पिल्ला को अपनाने से पहले और इसे हमारे घर ले आओ, हमें कुछ विवरणों पर विचार करना चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ चीजें तैयार करनी चाहिए कि पूरी प्रक्रिया अच्छी तरह से चलती है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

एक विचारशील विकल्प

कुत्ता एक लंबे समय तक जीवित जानवर है जो हमारे साथ लंबे समय तक, आमतौर पर 10 से 20 वर्षों के बीच होगा। इसी कारण से हमें चाहिए बहुत सुरक्षित रहो कि हम इस समय के दौरान उसकी देखभाल कर सकते हैं। अपने आप से निम्नलिखित से पूछें:

  • Iquest- क्या आपके पास उसे शिक्षित करने का समय होगा?
  • Iquest- क्या आप दिन में कम से कम दो बार चलेंगे?
  • Iquest- क्या आप इसका ख्याल रखना चाहते हैं?
  • iquest-क्या आपके परिवार के सभी सदस्य सहमत हैं?
  • iquest- क्या आप इसके आखिरी दिन तक इसके लिए ज़िम्मेदार होंगे?

यदि आपने सभी सवालों के जवाब दिए हैं, तो आप पिल्ला होने के लिए तैयार हैं। यह कदम ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है, दुनिया में हर साल छोड़े गए कुत्तों की संख्या याद रखें, अपने मामले को और अधिक न होने दें।

आदर्श कुत्ता चुनें

खासकर अगर हम पिल्ला के बारे में बात करते हैं, तो हमारे पास यह जानने का सही तरीका नहीं है कि यह अपने वयस्क चरण में कैसे होगा। आपकी दौड़, आकार या गुणों के बावजूद आप विभिन्न प्रकार के व्यवहार विकसित कर सकते हैं: आप एक बहुत ही स्वतंत्र, संलग्न, शोर या अवज्ञाकारी कुत्ते हो सकते हैं।

यहां तक ​​कि अगर हमारे व्यक्तित्व को जानने का ठोस तरीका नहीं है, तो भी हम कर सकते हैं हमें मार्गदर्शन करें द्वारा दौड़, भौतिक गुण या उनके वर्तमान व्यवहार। उदाहरण के लिए, यदि आप एक बहुत ही छोटे अपार्टमेंट में रहते हैं तो आप कुत्तों की तलाश करेंगे जो एक मंजिल के अनुकूल हैं और आप उन कुछ दौड़ों को त्याग देंगे जिन्हें व्यापक वातावरण की आवश्यकता है जहां वे व्यायाम कर सकते हैं। न ही आप एक बहुत ही बुद्धिमान कुत्ते का चयन करेंगे जैसा कि सीमा कॉली का मामला है यदि आपके पास इसे प्रशिक्षित करने का समय नहीं होगा, तो यह निष्क्रिय हो जाएगा और व्यवहारिक समस्याओं को विकसित करना शुरू कर देगा। ये सभी कारक बहुत महत्वपूर्ण हैं और हमें गोद लेने से पहले उन पर विचार करना चाहिए, त्याग एक विकल्प नहीं है।

स्पष्ट नियम स्थापित करें

यह विवरण बहुत महत्वपूर्ण है और घर पर कुत्ते के आगमन से पहले माना जाना चाहिए। कुत्ते कस्टम और जानवरों के जानवर हैं स्थिरता बनाए रखें मानसिक हमेशा एक सेट और निश्चित दिनचर्या का पालन करना चाहिए:

  • घूमने का समय
  • दोपहर के भोजन के समय
  • आप क्या कर सकते हैं और आप क्या नहीं कर सकते हैं

परिवार के सभी सदस्यों को इन बिंदुओं के बारे में स्पष्ट होना चाहिए और उनके साथ सही तरीके से पालन करना चाहिए। उदाहरण के लिए, हमें पता होना चाहिए कि क्या कुत्ता सोफे पर उतरने में सक्षम होगा या नहीं, अगर वह हमेशा उसी स्थान पर सोएगा, अगर हम उसे खाना दे सकते हैं जब हम रात के खाने के बीच में होते हैं, इत्यादि। अगर हम जारी रखते हैं सभी एक ही गतिशीलता शिक्षा का, कुत्ता अधिक स्थिर और मानसिक रूप से स्वस्थ होगा और यह भी एक अधिक शिक्षित तरीके से व्यवहार करेगा।

एक और विस्तार जो हमें स्थापित करना होगा, वह होगा शिक्षा . आपको पता होना चाहिए कि कुत्ता एक ऐसा प्राणी है जिसकी अपनी स्वायत्तता है: ऐसा लगता है कि कभी-कभी ऐसी चीजें होती हैं जो आपको फर्नीचर के टुकड़े को झुकाव, एक बहुमूल्य वस्तु तोड़ने या पेशाब करने के लिए नापसंद करती हैं, जहां यह स्पर्श नहीं करती है। याद रखें कि एक पिल्ला को सकारात्मक सुदृढीकरण के आधार पर समय और शिक्षा की आवश्यकता होती है। कुत्ते के साथ आक्रामकता का उपयोग केवल लाएगा व्यवहार की समस्याएं भविष्य में प्रतिक्रियाशीलता, भय या अन्य गंभीर मानसिक समस्याओं के रूप में। अपने पिल्ला को गलत तरीके से हिट या झगड़ा मत करो।

अंत में हम आपको अपने नए कुत्ते को एक पशु आश्रय में देखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं ताकि एक बचाए गए पिल्ला को आश्रय दिया जा सके जो वास्तविक घर में मौका नहीं लेता है, Iquest-क्या आपको नहीं लगता?

2

दूसरा कदम, और पिल्ला के आगमन से पहले भी होगा हमें सभी टूल्स प्राप्त करें उसके लिए जरूरी है:

  • एक बिस्तर
  • कंबल और तौलिया
  • फीडर
  • गले के दर्द का रोग
  • पिल्लों के लिए भोजन
  • खिलौने
  • teethers
  • समाचार पत्र
  • कैंडी
  • ब्रश
  • पिल्लों के लिए शैम्पू
  • समायोज्य दोहन या कॉलर
  • फिक्स्ड पट्टा
  • मल संग्रह बैग

सिद्धांत रूप में ये वस्तुएं पर्याप्त होंगी, क्योंकि यह एक पिल्ला है। बाद में, जब आप बड़े होते हैं, तो आपको डिवार्मर्स तैयार या मौखिक स्वच्छता किट होना चाहिए जिसमें कुत्तों के लिए टूथब्रश और टूथपेस्ट शामिल हो।

एक बार जब आप अपनी सारी वस्तुएं ले लेते हैं, तो उन्हें उस स्थान पर रखें जहां आप उपयुक्त मानते हैं और पिल्ला के आगमन से इसे मत बढ़ाओ . याद रखें कि उसके लिए खुद को उन्मुख करना मुश्किल होगा, खासकर पहले दिन, उसे हमेशा यह पता होना चाहिए कि उसे अपना पानी और उसका बिस्तर कहां मिलेगा।

3

पहला दिन घर पर कुत्ते के आगमन के लिए हमें एक बहुत ही सकारात्मक और आराम से रवैया बनाए रखना चाहिए विश्वास संचारित करें हमारे नए कुत्ते के लिए, शायद हमारे पिल्ला कुछ शरारत करेंगे, हमें इसे ध्यान में रखना नहीं चाहिए।

आमतौर पर जब कुत्तों के जीवन में अचानक परिवर्तन होता है तो आमतौर पर "अनुकूलन की अवधि" होती है जिसमें वे शर्मीली, अंतर्मुखी और असुरक्षित होते हैं। यह लगभग एक या दो दिन तक रहता है, फिर वे अपने असली व्यक्तित्व को दिखाना शुरू कर देंगे।

अनुकूलन के इस पहले दिन आपको अपने पिल्ला को अवश्य देना चाहिए पर्यावरण की गंध जानना और इसका उपयोग करना, यह कुत्तों में थोड़ा बड़ा या छोटा हो सकता है, अपने नए क्षेत्र को "चिह्नित" करने के लिए थोड़ा सा पेशाब करना, यह सामान्य है, झगड़ा मत करो।

उसे अत्यधिक सहवास, चिल्लाओ और घबराहट से न डरो। आपके पिल्ला को आराम करने और अपने नए परिवेश में आरामदायक रहने की जरूरत है। की भावना प्रदान करें शांत, सुरक्षा और कल्याण यह आपके कुत्ते के लिए बहुत सकारात्मक होगा और एक अच्छा अनुकूलन को प्रोत्साहित करेगा। चीजों को जानने का समय होगा, चलो कदम से कदम उठाएं।

4

पशुचिकित्सक को अपने पिल्ला को रखना चाहिए टीके कुत्तों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम के बाद, उनकी उम्र के लिए उपयुक्त है। जब तक आप सभी को प्रशासित नहीं किया जाता है तब तक आपको प्राप्त करना चाहिए आप पैदल चलने के लिए पिल्ला नहीं ले सकते हैं . यदि आपने किया, तो आप हल्के ठंड से अधिक गंभीर बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं, और आपकी छोटी उम्र के कारण, आप शायद नहीं कर सकते

इसी कारण से आपको समाचार पत्र में पेशाब करने के लिए अपने कुत्ते को सिखाना चाहिए। को समाचार पत्र में पेशाब करने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ कदम से इस सरल कदम का पालन करें:

  1. पिल्ला आम तौर पर खाने के बाद 20 से 30 मिनट पेश करता है और पराजित करता है। हम उसे गीले पोंछे के साथ अपने गधे को "साफ" करने के लिए अपने पेट को सहारा दे सकते हैं या हम बस उसके जैसे महसूस करने की प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  2. यदि आपके पिल्ला पहले से ही घर पर पेशाब कर चुके हैं, तो शायद बोलने के लिए उसके पास एक पसंदीदा क्षेत्र होगा। उस कोने में समाचार पत्र की कई परतें रखें।
  3. शायद वह समाचार पत्र जाने या शायद नहीं जाने का फैसला करता है। वैसे भी, अगर आपका पिल्ला किसी अन्य स्थान पर पेशाब करने का फैसला करता है तो आपको उसे पकड़ना चाहिए और उसे अखबार में जल्दी ले जाना चाहिए। एक बार बधाई हो और प्रशंसा, सहवास और इसे भरें स्नैक्स. आपको क्या लगता है
  4. थोड़ा सा आप अपने पिल्ला के पेशाब की इच्छा की पहचान करेंगे: कुछ मिट्टी की गंध करते हैं, अन्य बिना रोक के मंडल देते हैं और तीसरे घबराहट होते हैं। जब आप अपने कुत्ते के पेशाब के आग्रह को देखते हैं, तो इसे जल्दी समाचार पत्र में ले जाएं।
  5. हम हमेशा आपको बधाई देंगे और आपको इनाम देंगे।
  6. बधाई, समाचार पत्र और पेशाब से संबंधित कुछ समय लगेगा, लेकिन किसी बिंदु पर आपका पिल्ला समझ जाएगा कि क्या हो रहा है और इसे स्वयं ही ले जाएगा। निराशा न करें अगर आपको 20 से अधिक दोहराव की आवश्यकता है, तो यह सामान्य है, यह एक पिल्ला है।
5

अपने जीवन के इस चरण में, हमें जरूरी है पिल्ला के दिमाग को उत्तेजित करें सक्रिय रूप से और दैनिक एक बहुत बुद्धिमान कुत्ता बनने के लिए और हम उसके साथ एक सकारात्मक और प्रभावी शिक्षा कर सकते हैं। चूंकि आपका पिल्ला अभी तक घर नहीं छोड़ सकता है, इसलिए हम घर के अंदर खुफिया खेलों से शुरू करने की सलाह देते हैं, चाहे खरीदा या घर का बना, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। अपने कुत्ते को उत्तेजित करें मानसिक और शारीरिक रूप से यह बहुत महत्वपूर्ण है ताकि भविष्य में आपके पास एक चुस्त विचार हो और आप बिना किसी समस्या के हेरफेर कर सकें।

याद रखें कि इस समय अपने जीवन में पिल्ला को लंबे समय तक आराम करना चाहिए। हालांकि, जब आप जागते हैं, हम विभिन्न खिलौनों का उपयोग करके उसके साथ अभ्यास करेंगे: टीचर, भरवां जानवर, कॉंग, हड्डियों ... जो कुछ भी दिमाग में आता है। हमेशा पर्यवेक्षण के तहत।

खिलौना पेश करना, हटाना और फिर से पेश करना एक शानदार तरीका है हमारे कुत्ते को स्वामित्व से रोकें भविष्य में यह सीधे हाथ से भोजन देने के लिए एक बहुत अच्छी चाल है, इस तरह हमारे कुत्ते को भोजन का स्वामित्व नहीं होगा और यह समझ जाएगा कि हम लोग हैं जो उन्हें भोजन देते हैं। यह एक महत्वपूर्ण बिंदु है।

हम अपने कुत्ते को घर के अंदर आज्ञाकारिता में शिक्षित करना भी शुरू कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, उसे यहाँ आने के लिए सिखाया . इसे प्राप्त करने के लिए, चरणबद्ध रूप से इस चरण का पालन करें:

  1. कुत्ते के लिए व्यवहार प्राप्त करें।
  2. अपने पिल्ला (1-2 मीटर) से थोड़ा दूर जाओ, इसे अपने नाम से बुलाओ और कहें "यहां आओ"।
  3. उसे आपसे संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए गर्म शब्दों का प्रयोग करें।
  4. जब आप कहां जाते हैं, तो एक छोटा सा पुरस्कार प्रदान करें।
  5. कमरे के चारों ओर इस अभ्यास को लगभग 10 मिनट तक ले जाएं और दोहराएं।

एक बार जब आप यहां आना सीख चुके हैं तो आप अगले अभ्यास पर जा सकते हैं, उदाहरण के लिए, उसे बैठने के लिए सिखाकर। प्रत्येक बार जब आप एक नया अभ्यास सीखते हैं तो आपको फिर से अभ्यास करने के लिए "समीक्षा" का एक या दो दिन छोड़ना चाहिए जो आपने पहले ही सीखा है। कभी पार न करें दैनिक 10 मिनट एक पिल्ला के साथ।

6



एक बार आपके पिल्ला प्राप्त हो गया है आपकी सभी टीकाएं होगा बाहर जाने के लिए तैयार चलने के लिए इस पल कुत्ते के जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, असल में, अपने वयस्क जीवन का व्यवहार सीधे अपने जीवन के इस सटीक चरण पर निर्भर करेगा।

हम आपको पढ़ाना शुरू कर देंगे सड़क पर पेशाब इसके लिए, आप चरण-दर-चरण इस चरण का पालन करेंगे, पिछले एक के समान ही जिसमें आपका कुत्ता घर के बाहर अपनी जरूरतों को सीखना सीखेंगे:

  1. शायद अब तक आप जान लेंगे कि जब आप अपने कुत्ते को पेशाब करना चाहते हैं तो पूरी तरह से पहचानने के लिए, खाने के बाद आमतौर पर सबसे अच्छा समय होता है। अब एक दोहन, पट्टा, अख़बार लेना और बाहर जाना है।
  2. इस प्रक्रिया को बहुत शांतता से लें, यह जानने में थोड़ा समय लगेगा कि अब आपको घर के अंदर सड़क पर पेशाब करना होगा।
  3. यदि आपका पिल्ला मूत्र के साथ समाचार पत्र की पहचान करता है, तो आपके पास बहुत सारे काम किए गए हैं। जब आप उसके साथ सड़क पर जाते हैं, तो आपको एक पेड़ के बगल में एक समाचार पत्र रखना चाहिए और वहां उसकी ज़रूरतों के लिए चुपचाप इंतजार करना चाहिए।
  4. यदि आपको कोई मूत्र नहीं मिलता है तो थोड़ा और आगे आते हैं और अगले पेड़ पर समाचार पत्र डालते हैं।
  5. उनके लिए एक नया वातावरण होने के नाते वह शायद अभिभूत महसूस करेंगे, अगर वह ऐसा नहीं करता है क्योंकि वह निराश नहीं होता है, तो उसे अधिक समय चाहिए।
  6. हर बार जब आप सड़क पर पेशाब करते हैं (चाहे पेड़ के नजदीक हों या नहीं) तो उसे महान प्रशंसा, सहवास या बधाई दें स्नैक्स. सकारात्मक मजबूती निस्संदेह सबसे प्रभावी प्रशिक्षण है।

पेशाब करने के बाद आपको चलने के साथ थोड़ा और जारी रखना चाहिए, हमेशा उसे मजबूर किए बिना, याद रखें कि वह एक पिल्ला है और उसके लिए सक्रिय अभ्यास नहीं है।

अपने कुत्ते को सड़क पर सही ढंग से पेशाब करना सीखने के लिए आपको बहुत सावधान रहना चाहिए और चलने में बहुत स्थिर होना चाहिए। हम समाचार पत्र को घर के अंदर से हटा देंगे और हम केवल यात्राओं में इसका इस्तेमाल करेंगे। सीखने के इस पल में आपको उसके साथ बाहर जाना चाहिए अक्सर चलते हैं घर पर पेशाब रोकने के लिए। हम हमेशा छोटी सैर करेंगे जो आपको टायर नहीं करते हैं। यदि आप घर के अंदर पेशाब करते हैं तो झगड़ा मत करो, याद रखें कि आपने उसे वहां पहले ऐसा करने के लिए सिखाया था। थोड़ी देर के बाद, आपका कुत्ता समझ जाएगा कि अब उसका "बाथरूम" बाहर है।

7

उसी समय हमने सड़क पर पेशाब करने के लिए अपने पिल्ला को पढ़ाना शुरू किया, पिल्ला के सामाजिककरण की प्रक्रिया शुरू होती है। यह एक है बहुत महत्वपूर्ण प्रक्रिया ताकि भविष्य में हम एक शांत, मिलनसार और निडर कुत्ते का आनंद ले सकें।

समाजीकरण में हमारे पिल्ला को उसके चारों ओर की दुनिया को पेश करने में शामिल है। जब आप सड़क पर चले जाते हैं तो आपको अन्य कुत्तों को मिलना होगा, जिनसे आप संबंधित हैं, इंसान और आपके आस-पास की दुनिया का निरीक्षण करें: कार, शोर, साइकिलें ... यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इन पिल्ले को इन सभी उत्तेजनाओं के लिए एक तरह से आदत दें निरंतर और नियमित , हमेशा कोशिश करते हैं कि मीटिंग सकारात्मक हैं।

अपने कुत्ते से किसी कुत्ते या व्यक्ति से संपर्क न करें, इससे पहले कि आप हमेशा पूछें कि क्या अन्य पालतू मिलनसार है या नहीं, या यदि आप जिस व्यक्ति से संपर्क करते हैं उसे उसे सहारा देना है। यदि आपके पिल्ला को नकारात्मक मुठभेड़ का सामना करना पड़ता है और वे भविष्य में शायद उन्हें काटते हैं तो उन्हें अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करते समय असुरक्षा और डर होगा। यदि हर दिन आपका कुत्ता संबंधित है अलग-अलग लोग और पालतू जानवर , आप उसे एक सामाजिक और स्नेही कुत्ते होने के लिए शिक्षित करेंगे, बिना डर ​​के और उसके प्रकार के व्यवहार के आदी हो।

जाहिर है, आपको अपने पिल्ला को प्रतिक्रियाशील कुत्तों को नहीं लाया जाना चाहिए जो उसे काट सकते हैं, हालांकि, यदि आप एक और कुत्ते को उगलते हुए देखते हैं (और यदि आप उन्हें चोट पहुंचाने के बिना भी चिह्नित करते हैं) तो आपको इसकी अनुमति देनी चाहिए। कुत्ते इस बात को इंगित करने के लिए चिल्लाते हैं कि उन्हें कुछ पसंद नहीं है। तो आपका कुत्ता समझता है कुत्ते व्यवहार और अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से संबंधित हो सकता है आपको छोटे संघर्षों को उठाने की अनुमति देनी चाहिए। पुराने कुत्ते "शिक्षित" करते हैं और छोटे बच्चों को "झुंड" के अंदर व्यवहार करने के लिए सिखाते हैं। आपके पिल्ला को व्यवहार करना सीखना है क्योंकि वह अपने माता-पिता से अलग हो गया है।

8

यह भी एक पल है दांत का विकास कुत्ते और आपका कुत्ता ऑब्जेक्ट्स को खुद को राहत देने के लिए शुरू कर देगा क्योंकि वे आमतौर पर असुविधा महसूस करते हैं। ठीक से काटने के लिए अपने पिल्ला को सिखाएं बहुत महत्वपूर्ण है, इसके लिए हम विभिन्न प्रकार के खरीदने की सलाह देते हैं teethers वे न केवल आपको दर्द को कम करने में मदद करेंगे, बल्कि वे आपको यह भी सिखाएंगे कि काटने के लिए सामान खिलौने हैं।

अपने कुत्ते को अभ्यास करने के लिए अपने हाथ का उपयोग न करें। आपको इसे एक थप्पड़ देने की ज़रूरत नहीं है, बस खड़े हो जाओ और इसे अपने काटने की पेशकश करें। यदि आप देखते हैं कि वह इसका उपयोग नहीं करता है और वह आपके हाथों को पसंद करता है, तो उसे खिलौना ले जाकर उसे हिलाकर प्रोत्साहित करें, आपका कुत्ता आपको संकेत दे रहा है कि वह खेलना चाहता है।

दूसरी तरफ, कई वर्षों तक स्वस्थ रहने के लिए अपने दांतों को ठीक से साफ करने के महत्व को याद रखें। आप इसे देना चुन सकते हैं स्नैक्स कुत्ते के दांतों को साफ करने के लिए क्लीनर या चाल का उपयोग करना।

आखिरकार, यदि आपका कुत्ता बेहद अथक है और ऐसा लगता है कि हम सब कुछ काटने के लिए उत्सुकता में कोई अंत नहीं रखते हैं, तो हम आपको एक कॉंग के साथ करने की सलाह देते हैं, एक महान उपकरण जो एक खुफिया खिलौना भी है।

9

अपने कुत्ते के लिए मानसिक रूप से स्वस्थ और खुश होने के लिए, आपको दिन में औसतन दो या तीन बार चलना होगा, कुत्ते को अपनाने के लिए अपने कुत्ते की असली जरूरतें . यदि आप देखते हैं कि आप अक्सर पेशाब करते हैं तो आप छोटी यात्राओं का चयन कर सकते हैं लेकिन कम से कम आपको उसे और आपके शेड्यूल में अनुकूलित करने में मदद करनी चाहिए।

चलने के दौरान यह हमेशा अनुशंसा की जाती है कि आपका कुत्ता मुक्त और बिना पट्टा के आनंद उठा सके। आपके पास बहुत महत्वपूर्ण महत्व याद रखें चिप और प्लेट अगर आप इसे खो देते हैं तो पहचान। ए पर जाएं pipi-कर सकते हैं लीक या दुर्घटनाओं से बचने के लिए बाध्य।

दूसरी तरफ और चलने के विषय के साथ खत्म करने के लिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप चलने की सबसे अधिक गलतियों को खोजने के लिए हमारी पोस्ट पर जाएं, क्योंकि यह उसे स्नीफ नहीं होने दे सकता है। याद रखें कि कुत्तों को पर्यावरण की जानकारी मिलती है जिसमें वे स्नीफिंग कर रहे हैं और इससे उन्हें आराम करने में मदद मिलती है। अगर आपका कुत्ता टीका है, तो कुछ भी डरो मत, यह बीमार नहीं होगा।

10

अब जब आपका कुत्ता निरंतर आधार पर बाहर निकलना शुरू कर देता है और युवा होने लग रहा है, तो आपको उसे शिक्षित करना शुरू कर देना चाहिए कुत्ते प्रशिक्षण आज्ञाकारी होने के लिए। आपको पता होना चाहिए कि आज्ञाकारिता कुछ सरल चाल से परे जाती है जैसे कि पैर देना या मृत खेलना, आपके कुत्ते को व्यवहार करना सीखना चाहिए और हर समय विशेष रूप से घर के बाहर आपको ध्यान देना सीखना चाहिए।

यह मौलिक है आपकी सुरक्षा के लिए और अन्य कुत्तों और लोगों की है। बैठे बैठे बुनियादी प्रशिक्षण आदेश, यहां आ रहे हैं, अभी भी रह रहे हैं या झूठ बोल रहे हैं। अपने कुत्ते को महत्वपूर्ण प्रशिक्षण आदेश सिखाएं और उसे अपने दिन में मदद करें। इसके लिए 5 पदों को जानने के लिए हमारी पोस्ट की समीक्षा करना न भूलें जो आपको प्रशिक्षण में मदद करेंगे।

दूसरी तरफ, यह मत भूलना कि आपके कुत्ते के लिए आपको प्यार करने और विश्वास करने के लिए सकारात्मक मजबूती महत्वपूर्ण है। सजा विधियों, बार्बे कॉलर या अन्य तकनीकों का उपयोग छोड़ दें। प्रशिक्षण में सामान्य गलतियों से बचा जा सकता है और यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो आपको हमेशा एक पेशेवर के पास जाना चाहिए, कभी भी व्यवहार समस्याओं पर सलाह का पालन न करें जो कुत्ते प्रशिक्षकों, शिक्षकों और नैतिकताविदों जैसे पेशेवरों से विपरीत नहीं हैं।

11

अंत में और पिल्ला की शिक्षा के साथ खत्म करने के लिए, आपको अपने कुत्ते को घर पर अकेले रहने के लिए सिखाना होगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसे पूरा करते हैं धीरे-धीरे और सकारात्मक प्रक्रिया ताकि आपका कुत्ता समझ सके कि कुछ भी नहीं होता क्योंकि आप थोड़ी देर के लिए जाते हैं।

इन सभी का उद्देश्य कुत्तों में अलगाव की चिंता से बचने का लक्ष्य है, एक ऐसी समस्या जो कई कुत्तों को प्रभावित करती है जो अकेले होने पर बेताब महसूस करते हैं।

को अकेले रहने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ घर पर हमें पहले घर के अंदर छोटे परीक्षण करना चाहिए, पिल्ला के बिना हमारे कमरे तक पहुंचना चाहिए। अगर वह दरवाजा रोता है या खरोंच करता है तो हमें नहीं जाना चाहिए, लेकिन वह समझ जाएगा कि अगर हम अपना ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करेंगे तो हम आएंगे।

घर के अंदर से आंदोलनों के बाद हम 5 से 10 मिनट के बीच छोटी यात्राएं शुरू कर देंगे, जिसमें कुत्ता पूरी तरह अकेला होगा। फिर हम धीरे-धीरे समय बढ़ाएंगे। आपको आरामदायक महसूस करने और अपने गियर को कम करने के लिए, आप मौजूद सबसे सुरक्षित खिलौनों में से एक कोंग प्राप्त कर सकते हैं। अलगाव चिंता का इलाज करने के लिए कोंग एक आदर्श उपकरण है।

12

थोड़ा सा छोटा सा विवरण होगा जो आपको जानना होगा, जैसे कुत्ते के कान को साफ करना या अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने से कैसे रोकें। संकोच मत करो AnimalExpert का दौरा जारी रखें अपनी सभी चिंताओं का जवाब देने के लिए आपकी मदद करने के लिए हमारी टिप्पणी करें अपने संदेहों को हल करने के लिए।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से एक पिल्ला कदम शिक्षित करें , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँघर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँ
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
नर या मादा कुत्ते को अपनाना?नर या मादा कुत्ते को अपनाना?
एक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करेंएक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करें
एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसेएक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
पिल्ला की स्वच्छता शिक्षा के लिए सुझावपिल्ला की स्वच्छता शिक्षा के लिए सुझाव
काटने वाले पिल्ला की समस्या को कैसे हल करेंकाटने वाले पिल्ला की समस्या को कैसे हल करें
एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे कि यह काटने नहीं हैएक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे कि यह काटने नहीं है
एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए, क्या यह करना आसान या मुश्किल है?एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए, क्या यह करना आसान या मुश्किल है?
» » कदम से एक पिल्ला कदम शिक्षित करें
© 2022 TonMobis.com