नर या मादा कुत्ते को अपनाना?

नर या मादा कुत्ते को अपनाना?

यदि आप के बारे में सोच रहे हैं एक कुत्ता अपनाने यह बहुत संभावना है कि आपको नर या मादा चुनने के बारे में संदेह है। दोनों विकल्प आपके घर को प्यार और खुशी से भर देंगे, लेकिन व्यवहार में छोटे अंतर हैं जिन्हें आप पहले महत्व दे सकते हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम इन विवरणों को आपके साथ विस्तारित करेंगे ताकि आप निर्णय ले सकें, दोनों व्यवहारों का वजन, शैली जो आपकी जीवनशैली या पारिवारिक नाभिक के अनुकूल है।

पढ़ना जारी रखें और पता लगाएं कि आपको क्या करना चाहिए नर या मादा कुत्ते को अपनाना :

आप में भी रुचि हो सकती है: पुरुषों और महिलाओं के लिए इतालवी में कुत्तों के नाम
सूची

एक पुरुष कुत्ते को अपनाने के कारण

जानवरों की कई प्रजातियों के साथ, पुरुष आमतौर पर हमेशा होते हैं बड़ा और बड़ा महिलाओं की तुलना में। इसी कारण से, यदि आप बड़े आकार के कुत्तों को पसंद करते हैं, तो पुरुष आपके लिए बिल्कुल सही हैं।

पुरुष कुत्ते आमतौर पर होते हैं क्षेत्र चिह्नित करें लगातार जब वे पैदल चलने के लिए बाहर जाते हैं और यह भी संभावना है कि वे पहली बार घर पर आगमन पर ऐसा करते हैं। कुत्ते चलता है, इसी कारण से, क्षेत्र की अधिक रोकथाम और घर्षण ट्रैकिंग शामिल होगी।

यद्यपि कई लोग पुष्टि करते हैं कि पुरुष आम तौर पर महिलाओं की तुलना में अधिक क्षेत्रीय और प्रभावशाली व्यवहार दिखाते हैं, सच्चाई यह है कि इसके लिए कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। अगर हम उन्हें उपयुक्त सामाजिककरण प्रदान करते हैं तो वे बनाए रख सकते हैं अन्य कुत्तों के साथ उत्कृष्ट संबंध और बिट्स। इसलिए, शिक्षा सीधे जानवर के चरित्र को प्रभावित करती है।

पुरुष कुत्तों को निर्जलित करने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है क्योंकि अन्यथा वे आमतौर पर पाइपियों के सभी अन्य कुत्तों को माउंट करने की कोशिश करते हैं और गर्भवती महिलाओं को छोड़ने की कोशिश करते हैं, जो पिल्लों के त्याग के मुख्य कारणों में से एक हैं।

एक पुरुष कुत्ते को अपनाने के कारण

एक महिला कुत्ते को अपनाने के कारण

हालांकि यह हमेशा मामला नहीं है, ज्यादातर मादाएं अधिक होती हैं प्यार और परिवार पुरुषों की तुलना में अपने मातृभाषा से वे छोटे बच्चों के सबसे अच्छे साथी होंगे, क्योंकि वे जल्दी से समझेंगे कि उन्हें कैसे खेलना चाहिए और उनसे निपटना चाहिए।

पुरुषों के मामले में, यह है उन्हें निर्जलित करने के लिए बहुत सुविधाजनक है रात्रिभोज से बचने के लिए, एक अनचाहे गर्भावस्था और मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था जैसे हार्मोनल परिवर्तनों के परिणामस्वरूप उत्पन्न होने वाली कुछ सबसे आम व्यवहार समस्याएं उत्पन्न होती हैं। अगर हम नसबंदी नहीं करते हैं, तो हमें यह भी आकलन करना चाहिए कि कुत्ते को साल में दो बार गर्मी होगी।

एक महिला कुत्ते को अपनाने के कारण

उचित कुत्ते का चयन कैसे करें?




वजन, मात्रा और यौन कारकों के कुछ विवरणों को छोड़कर जो उन्हें प्रभावित करते हैं, नर या मादा कुत्ते को अपनाना बहुत अलग नहीं है . दोनों लिंग मिलनसार पात्र, भयभीत या अविश्वसनीय विकसित कर सकते हैं, जो शिक्षा हम प्रदान करते हैं उस पर निर्भर करते हैं। न तो हम कुत्ते की दौड़ से अंधेरे से निर्देशित हो सकते हैं, यह व्यक्तित्व का एक विश्वसनीय संकेतक नहीं है। तो, Iquest- सही कुत्ते का चयन कैसे करें?

- एक पिल्ला अपनाने

यदि आप एक पिल्ला को अपनाने का फैसला करते हैं तो आपको तैयार रहना चाहिए उसे वह सब कुछ सिखाएं जिसे उसे जानना है , इसके लिए, पिल्ला की शिक्षा की हमारी मार्गदर्शिका पर जाने में संकोच नहीं करें। वहां आपको सामाजिककरण, सीखने के आदेश और बुनियादी कुत्ते व्यवहार से संबंधित सब कुछ मिल जाएगा। इस सीखने की अवधि के दौरान रात के मध्य में जगह, अनियंत्रित काटने या सोज़ोलोज़ से अक्सर पेशाब किया जाएगा। इसे ध्यान में रखें।

न ही हमें यह भूलना चाहिए कि अपने टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना बहुत महत्वपूर्ण होगा।

दूसरी ओर, एक पिल्ला को गोद लेना है एक अद्भुत अनुभव . जबकि हम एक अच्छी शिक्षा और अच्छे उपचार की पेशकश करते हैं, हम भविष्य में एक शिक्षित कुत्ते, प्रशिक्षित और पागलपन से प्यार करेंगे। बेशक, आपको याद रखना चाहिए कि आपकी शिक्षा के बावजूद, एक कुत्ता एक व्यक्तित्व या किसी अन्य को विकसित कर सकता है, जो अप्रत्याशित है।

- एक वयस्क कुत्ते को अपनाना

वयस्क कुत्ता सक्रिय परिवारों के लिए एकदम सही है जो गतिविधियों को शुरू करना और अपने कुत्तों के साथ व्यायाम करना चाहते हैं। उनके पास एक और स्थिर चरित्र है और ए परिभाषित व्यक्तित्व जो उन्हें एक सुरक्षित विकल्प अपनाने बनाता है। वे अक्सर जानते हैं कि आप अपनी जरूरतों को कैसे करें, जहां आप pertoca।

पूरी दुनिया में वयस्क परिवारों (जाति या मेस्टिज़ोस) छोड़कर एक उपयुक्त परिवार की प्रतीक्षा कर रहे हैं। आप उनमें से एक हो सकते हैं।

- एक पुराने कुत्ते को अपनाना

यह बिना किसी संदेह के सभी का सबसे सहायक विकल्प है। पुराने कुत्ते हैं मीठा, शांत और स्थिर . बिल्कुल सही अगर हम एक सेंडेंट्रिया परिवार हैं और हम एक आभारी और स्नेही दोस्त का आनंद लेना चाहते हैं। बुजुर्ग कुत्तों, दुख की बात है, जो कम से कम गोद लेने के लिए छोड़ दिया जाता है। ExpertoAnimal में एक बुजुर्ग कुत्ते की देखभाल मार्गदर्शिका की खोज करें और सोचें कि क्या आप उन लोगों में से एक बनना चाहते हैं जो उन्हें चुनना चुनते हैं।

उचित कुत्ते का चयन कैसे करें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं नर या मादा कुत्ते को अपनाना? , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ता मादा से मूत्र लेता है और हर समय इसे गंध करता हैकुत्ता मादा से मूत्र लेता है और हर समय इसे गंध करता है
दो कुत्तों और समझौतों के पार के बारे में जानकारीदो कुत्तों और समझौतों के पार के बारे में जानकारी
नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्वनर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
अगर मेरा कुत्ता झगड़ा करता है तो मैं क्या करूँगाअगर मेरा कुत्ता झगड़ा करता है तो मैं क्या करूँगा
कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेदकुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद
मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?
अगर मेरी बिल्ली नर या मादा है तो अलग करेंअगर मेरी बिल्ली नर या मादा है तो अलग करें
एक नर बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे अच्छी उम्रएक नर बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र
मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?
बिट्स का उत्साहबिट्स का उत्साह
» » नर या मादा कुत्ते को अपनाना?
© 2022 TonMobis.com