अपने पहले वर्ष से पहले एक पिल्ला सिखाने के लिए 5 चीजें

क्या आपने कभी पार्क में एक शरारती कुत्ता देखा है, या किसी मित्र के कुत्ते की देखभाल करनी है, और पता चला कि कुत्ता सिरदर्द था? ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें उचित रूप से प्रशिक्षित नहीं किया गया है। यहां हम प्रस्तुत करते हैं 5 चीजें आपको अपने पिल्ला को सिखाना चाहिए एक साल की उम्र से पहले, सभी एक साथी के रूप में एक बेहतर कुत्ता होने के लक्ष्य के साथ।


बहुत अच्छी तरह से देखते हैं कि इन 10 चीजें क्या हैं जिन्हें आपको अपने पिल्ला को सिखाना चाहिए।

1. बाथरूम में जाने के लिए सिखाओ

हम सभी जानते हैं कि एक पिल्ला को पढ़ाना महत्वपूर्ण है जहां बाथरूम जाना है। इस कारण से यह इस आलेख का नंबर एक बिंदु है, क्योंकि यह केवल वह पहलू है जहां कई लोगों को अपने कुत्तों के साथ समस्याएं होती हैं।
कुत्ते को अपने पहले वर्ष तक पहुंचने से पहले बाथरूम में जाने के लिए सिखाना आवश्यक है क्योंकि यदि वह बाद में ऐसा नहीं करता है तो वयस्क कुत्ते के लिए अच्छे व्यवहार स्थापित करना अधिक कठिन होगा। इसके लिए कुत्ते को सिखाने के लिए कई विधियां या तकनीकें हैं, जो इंटरनेट और यूट्यूब पर पाई जा सकती हैं, लेकिन यदि आप उन्हें नहीं ढूंढ पाते हैं तो हम इस विधि की अनुशंसा करते हैं।

2. बैठो और चुप रहो

बैठो और बैठ जाओ, ऐसा कुछ है जिसे कुत्ते को सीखना चाहिए और खासकर जब वह पिल्ला चरण में है। यह उन लोगों के लिए जरूरी है जो कुत्ते के प्रभारी हैं और मुझे लगता है कि मुझे इसका जिक्र नहीं करना चाहिए, लेकिन मैं उन कुत्तों की संख्या से हैरान हूं जो आदेश के साथ नहीं बैठ सकते हैं। जितनी जल्दी आप अपने पिल्ला को सिखाते हैं, उतना ही बेहतर होगा। यह लोगों के लिए विशेष रूप से कठिन हो सकता है, लेकिन यह दृढ़ता से मूल्यवान है, क्योंकि ऐसा करने के लिए विनम्र और विनम्र कुत्ता होने की संभावना है, जो बहुत छोटे बच्चों के पास बहुत उपयोगी हो सकता है, जिससे कुत्ते को ऊंचाई के संदर्भ में रखा जा सकता है । बैठने के लिए सिखाने के लिए हम इन चरणों की सिफारिश करते हैं: बैठने के लिए सिखाएं और आदेश सिखाएं।

3. पट्टा के साथ चलो

चलने के लिए जाना मजेदार होना चाहिए, लेकिन नियंत्रण से बाहर नहीं होना चाहिए। अपने पिल्ला को एक छोटी उम्र से सिखाओ जब भी आप उसकी पट्टा डालते हों। चलते समय, आपके कुत्ते को अपनी तरफ से चलना चाहिए, न कि आगे में और विशेष रूप से गंध और पेशाब की जगह पर घूमना नहीं। आपके कुत्ते के पास कुछ स्वतंत्रता हो सकती है, लेकिन अधिकांश चलना उसके पक्ष और शांत होना चाहिए।


यह भी एक अच्छा विचार है कि अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के चलने के लिए सिखाएं (एक बार जब आप कोर्स के पट्टा में महारत हासिल कर लेते हैं)। बाहर जाने से पहले अपने यार्ड में प्रशिक्षण शुरू करना सबसे अच्छा है। इसके लिए हम इस श्रृंखला की श्रृंखला की सिफारिश करते हैं।


4. आक्रमण के बिना खेलो

एक गेंद या एक Frisbee फेंकना और फिर उन्हें पुनर्प्राप्त एक पिल्ला के लिए एक महान खेल है। यह एक अच्छा अभ्यास है, यह मजेदार है, और वे आपके साथ हैं। हालांकि, जब वे आपके पास लौटते हैं तो गेंद या फ्रिसबी को रिहा करने के लिए अपने पिल्ला को सिखाना उतना ही महत्वपूर्ण है। यह कल्पना करने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि ऐसा करने से यह संकेत मिलता है कि कुत्ता यह स्वीकार करता है कि आप खेल के प्रभारी हैं और खिलौना हमेशा वापस किया जाना चाहिए। चुपचाप खेलने के लिए अपने पिल्ला के लिए आपको इसे पढ़ना चाहिए।

5. भोजन और खिलौने साझा करें

यह आपके पिल्ला को पढ़ाने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण सबक है, जब तक आपके पास घर पर अन्य जानवर या बच्चे होने की योजना है या नहीं। कुछ कुत्तों को विशेष रूप से भोजन और खिलौनों के साथ बहुत स्वामित्व हो सकता है। पिल्ले को कम उम्र में पढ़ाया जाना चाहिए कि उनके लिए कुछ भी विशिष्ट नहीं है। जब आप जवान होते हैं तो आपको यह प्रशिक्षण शुरू करने की ज़रूरत होती है, क्योंकि इसमें एक छोटा लेकिन प्रभावी व्यायाम होता है जो खिलौना या भोजन को कुत्ते से दूर ले जाता है और इसे अपने बच्चे को देता है और फिर उसे कुत्ते में लौटाता है। यह कुत्ते को सिखाता है कि चीजें वापस आती हैं और जरूरी नहीं कि वे हमेशा के लिए उन्हें खो दें।

यदि आपके पास एक और जानवर है, विशेष रूप से एक और कुत्ता, सुनिश्चित करें कि दोनों कुत्ते सभी खिलौनों के साथ खेलते हैं। यह स्थापित करता है कि खिलौने किसी विशेष कुत्ते से संबंधित नहीं हैं।


यदि आप उपरोक्त सभी व्यवहारों को अपने पिल्ला को पढ़ाने में सक्षम हैं, तो आपने अपने कुत्ते को भी सिखाया है कि आप एक प्रभारी हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातेंकैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?
मेरा कुत्ता घर पर peesमेरा कुत्ता घर पर pees
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहीं
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँ
अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटाअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटा
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
» » अपने पहले वर्ष से पहले एक पिल्ला सिखाने के लिए 5 चीजें
© 2022 TonMobis.com