कैनाइन मिर्गी: यह क्या है और कैसे कार्य करें

यह विविध ईटियोलॉजी का एक रोगविज्ञान है, लेकिन काफी आम है, जिससे इसकी शानदार अभिव्यक्तियों और इसकी "अप्रत्याशित" प्रकृति के कारण मालिकों को बड़ी असुविधा और चिंता होती है। संकट को पीड़ित करते समय कुत्ते के इलाज के लिए आमतौर पर नपुंसकता महसूस होती है, खासकर इसके पहले अभिव्यक्तियों में। इसे हमेशा एक पशुचिकित्सा द्वारा नियंत्रित किया जाना चाहिए, जो प्रत्येक कुत्ते के अनुसार उपचार स्थापित करेगा, ताकि वह सामान्य जीवन जी सके। इस पोस्ट में हम इस बीमारी के ईटियोलॉजी का विश्लेषण करते हैं, जो कि किसी भी कुत्ते को प्रभावित कर सकता है, और हम संकट में कैसे कार्य कर सकते हैं।

इसका उत्पादन क्यों किया जाता है और इसकी अभिव्यक्तियां क्या हैं?
कैनाइन मिर्गी एक मस्तिष्क विकार है जो कुत्ते को उसके लिए "शारीरिक हमलों" के लिए अनियंत्रित करता है, जो इसमें भौतिक है:
- आक्षेप (कंपकंपी या अनैच्छिक आंदोलन)।
- की विशेषता आंदोलन "Pedaling" extremities के।
- कठोरता मांसपेशियों।
- का आराम स्फिंक्टर्स (वे अनियंत्रित पेशाब करते हैं और पराजित करते हैं)।
- राल निकालना प्रचुर
- उल्टी .
- भटकाव .
- का नुकसान जागरूकता .
- गिर , अक्सर उसकी तरफ झूठ बोलते हैं।
मंच में postictal संकट (इसके अंत), कुत्ते को घिरा हुआ रहता है, उसके आस-पास की सटीक धारणा के बिना और बाहरी उत्तेजना के लिए पर्याप्त प्रतिक्रिया के बिना।
संकट के बाद, कुत्ता दिखाता है थक।

मिर्गी संकट के लिए जिम्मेदार एक प्रभावित कुत्ते के सेरेब्रल प्रांतस्था से न्यूरॉन्स के एक समूह का अत्यधिक इलेक्ट्रोकेमिकल निर्वहन है। कुछ मामलों में ये दौरे किसी भी भौतिक कारण के बिना हो सकते हैं, जिसे जाना जाता है इडियोपैथिक मिर्गी (जो वंशानुगत हो सकता है)। यदि मिर्गी पुराने कुत्तों (पहली न्यूरोलॉजिकल विकारों के साथ या बिना) में पहली बार प्रकट होती है, तो कारण हो सकता है ट्यूमर या मस्तिष्क सिंचाई की कमी के कारण चोटें।

दोनों मामलों में, एक का पालन करना आवश्यक है पशु चिकित्सा उपचार एक पशुचिकित्सा द्वारा नियंत्रित नहीं होने पर बार-बार दौरे गंभीर न्यूरोलॉजिकल चोटों का कारण बन सकते हैं।

कई मौकों पर, पहले हमले मालिक द्वारा अनजान हो सकते हैं, या अन्य बीमारियों या बीमारियों से भ्रमित हो सकते हैं। यह आम बात है कि यदि व्यायाम या खेल के दौरान हमला होता है, तो इसे जिम्मेदार ठहराया जाता है हाइपोग्लाइसीमिया.

अक्सर समान कुत्ते अज्ञातहेतुक मिर्गी, epileptiform आक्षेप हमलों के साथ संकट ग्रस्त हैं, लेकिन चयापचय मूल का एक कारण है या आघात या तंत्रिका तंत्र के अन्य रोगों से प्राप्त कर रहे हैं:

- जहर
- जिगर की कुछ बीमारियां।
- चीनी बूंद या उगता है।
- कुछ गुर्दे की बीमारियां
- इलेक्ट्रोलाइट्स के साथ समस्याएं।
- एनीमिया
- सिर के लिए चोटें।
- एन्सेफलाइटिस।
- मस्तिष्क ट्यूमर।

यह किस उम्र में प्रकट हो सकता है?
कोई निश्चित नियम नहीं है, क्योंकि यह प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करता है, लेकिन यह ज्ञात है कि पहले जब्ती दस महीने और तीन साल की उम्र के बीच छह महीने और पांच वर्ष के बीच के कुत्तों में अक्सर होता है आमतौर पर । जब पहली मिर्गी का हमला वृद्धावस्था में प्रकट होता है, तो अन्य पैथोलॉजी की जांच की जानी चाहिए और संभावित चयापचय परिवर्तनों का पता लगाने के लिए बायोकेमिकल मार्करों का विश्लेषण किया जाना चाहिए।

निदान आमतौर पर अन्य कारणों को छोड़कर स्थापित किया जाता है, जब तक कि संकट उस सटीक पल में दिखाई न दे, जिसमें हम अपने कुत्ते को पशुचिकित्सा में ले जाएं, और पेशेवर इसे अपने लिए देख सकता है।

एक मिर्गी हमले के चेहरे में कैसे कार्य करें .
आम तौर पर एक मिर्गी जब्त तीस सेकंड से दो मिनट तक चल सकता है, लेकिन यह प्रत्येक नमूने पर निर्भर करता है। यह भी देखा गया है कि कुत्तों को दौरे का सामना करना बहुत आम है, जबकि वे कुल आराम में हैं, सो रहे हैं या सुबह बहुत जल्दी हैं।

कुछ कुत्तों में, neuronal गतिविधि में इन परिवर्तनों ऐसे गरज, पटाखे, आतिशबाजी, या दृश्य भावनाओं और तनावपूर्ण स्थितियों उनके लिए, नहीं क्या परिचित है के रूप में पर्यावरण उत्तेजनाओं से संबंधित हो सकता। यह भी सामान्य है कि कुत्ता छोटा, मिर्गी के लक्षण जितना अधिक तीव्र होता है आम तौर पर दिखाई देता है।




जब्त पेश करने से पहले कुछ कुत्ते एक व्यवहार "आभा" जो शामिल हो सकते हैं के रूप में जाना प्रदर्शन कर सकते हैं कुत्ते, गुमराह तंत्रिका, उलझन और संतुलन की समस्याओं के साथ है या हम उसे अंतरिक्ष में एक निश्चित बिंदु घूर, जैसे कि "कुछ अदृश्य" देखकर पा सकते हैं हमारे लिए यह हमें बताता है कि हमला ट्रिगर होने वाला है। सबसे पहले मालिक द्वारा निरीक्षण करना मुश्किल होता है, लेकिन अगर हमारे पास एक मिर्गी कुत्ता है, तो हम जल्द ही इन मामूली बदलावों को देखेंगे।

यद्यपि कभी-कभी शांत रहना मुश्किल होता है और इस स्थिति में ठंडा होता है, हमारे कुत्ते के अच्छे होने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि हम हमले की तारीख और समय, इसकी अवधि, लक्षण, कुत्ते के व्यवहार और यदि संभव हो, रिकॉर्ड करते हैं, तो कई पशु चिकित्सक एक वीडियो की रिकॉर्डिंग की सराहना करते हैं ताकि कुल परिशुद्धता का निदान और उपचार किया जा सके।

अगर हम संकट के समय उसके साथ हैं , हम आपको कुछ भी मारने की कोशिश नहीं करेंगे, हम आपको झूठ बोलने में मदद करेंगे, और यदि यह छोटा आकार है, तो यह आपकी सुरक्षा के लिए इसे अपनी बाहों में पकड़ने में मदद करता है और हम आपकी जीभ को छूने की कोशिश नहीं करेंगे!

ध्यान रखें कि इस समय कुत्ता "उसे" नहीं है, इसलिए कुछ संकट के दौरान कुछ आक्रामक व्यवहार कर सकते हैं। शांति को बनाए रखना महत्वपूर्ण है, उन गतिविधियों के साथ कार्य करने के लिए जो ब्रशक नहीं हैं, लेकिन प्रभावी और आपकी आवाज़ उठाए बिना।

हमले के बाद, हम उसे ठीक करने के लिए के लिए उसे आराम, क्योंकि बरामदगी उन्हें थक छोड़ने के लिए और बहुत करीब पानी है या सीधे मदद पेय के रूप में कई कुत्तों संकट के बाद महान प्यास दिखाने चाहिए।

आवृत्ति जिसके साथ हमले होते हैं, एक कुत्ते से दूसरे में भिन्न होता है। कुछ कुत्ते साल में केवल एक बार पीड़ित होते हैं और अन्य हर दिन कई पीड़ित होते हैं। एक शांत और शांत माहौल की दवा और प्रचार को हमलों के बीच का समय बढ़ाने में मदद मिलती है।

इलाज
उपचार औषधीय इसका उद्देश्य संकट की शुरुआत की तीव्रता और आवृत्ति को कम करना और उनके बीच गुजरने वाले समय को बढ़ाने के लिए है। यह अनुक्रमों की कमी में भी योगदान देता है कि हमले का कारण बन सकता है।

उपचार anticonvulsants का प्रशासन है: फेनोबार्बिटल आम तौर पर सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है, अकेले या पोटेशियम ब्रोमाइड के साथ मिलकर, हालांकि इस रोगविज्ञान के लिए नई दवाओं की पीढ़ी में प्रगति की गई है।

खुराक केवल एक पशु चिकित्सक, जो कुत्ते के साथ ही खून की नियमित जांच की निगरानी करेगा, के रूप में phenobarbital के मुख्य दोष यह इसकी हेपटोटोक्सिसिटी है, और नियमित रूप से अपने जिगर की स्थिति पर नजर चाहिए द्वारा निर्धारित किया जा सकता है।

एक कुत्ते के मिर्गी के लिए विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है, जीवन के लिए अपनी दवा लेते हैं और पशुचिकित्सा पर नियमित जांच करते हैं, लेकिन पूरी तरह से सामान्य जीवन जी सकते हैं और हमारे साथ कई सालों तक जीवित रह सकते हैं।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के हिंद पैर में अनैच्छिक आंदोलनकुत्ते के हिंद पैर में अनैच्छिक आंदोलन
मिर्गी के समान हमलों के साथ कुत्तामिर्गी के समान हमलों के साथ कुत्ता
कुत्ते मिर्गी के हमलों का पता लगाते हैंकुत्ते मिर्गी के हमलों का पता लगाते हैं
मेरे कुत्ते को मिर्गी हो सकती हैमेरे कुत्ते को मिर्गी हो सकती है
अगर मेरे कुत्ते के पास एक मिर्गी जब्त है तो कैसे कार्य करेंअगर मेरे कुत्ते के पास एक मिर्गी जब्त है तो कैसे कार्य करें
कुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचारकुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
कुत्तों में दौरे - कारण और उपचारकुत्तों में दौरे - कारण और उपचार
कुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गीकुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गी
मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीमिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में मिर्गीकुत्तों में मिर्गी
» » कैनाइन मिर्गी: यह क्या है और कैसे कार्य करें
© 2022 TonMobis.com