घर पर एक और कुत्ते का आगमन

घर पर एक और कुत्ते का आगमन

अगर आपने अपने घर में एक और जोड़ने का फैसला किया है, तो आपको साथ आने के लिए खुद को तैयार करने की आवश्यकता होगी। अपने कुत्ते को सभी प्रकार के लोगों, जानवरों, ध्वनियों और चीजों को सामाजिक बनाना महत्वपूर्ण है ताकि वह डर या चिंता के बिना उन्हें स्वीकार करना सीख सके। कुत्ते के लिए बहुत अच्छा होने के अलावा, अगर आपको परिवार में एक और कुत्ता जोड़ना है तो ऐसा करना आपके लिए आसान होगा। जैसे ही कुत्ता पैदा होता है, और विशेष रूप से पहले वर्ष के दौरान सामाजिककरण अधिक महत्व का होता है।
हालांकि, यह एक प्रक्रिया है जो पूरे जीवन में रहता है। इससे पहले कि आप अपने कुत्तों को सामाजिककृत करें, कम संभावना है कि वे एक-दूसरे के साथ नकारात्मक संबंध हों, जिसे अन्य कुत्तों या अन्य नस्लों तक बढ़ाया जा सके।

जब आप अपने घर में एक और कुत्ता जोड़ते हैं, तो कुछ मामलों में यह शुरुआत से बहुत अच्छा होगा और आपको हस्तक्षेप नहीं करना पड़ेगा। यह विशेष रूप से सच है अगर आप पहले से ही एक संतुलित कुत्ते के मालिक हैं कर रहे हैं और एक अन्य कुत्ते, अगर आप पहले से ही दो किशोर कुत्ते या वयस्कों (समान कूड़े से दो कुत्तों) प्राप्त conocenn है या दो पिल्लों स्वास्थ्य और सामान्य व्यवहार मिलता है। अन्य मामलों में, उनके साथ आने में लंबा समय लग सकता है। कुत्ते को यह जानने की आवश्यकता होगी कि दूसरा जानवर कहीं भी नहीं जा रहा है, यह चाहे वह चाहेगा चाहे वह वहां रहेगा। इसके लिए आपको दूसरे कुत्ते के साथ काफी समय बिताना होगा।

आपका कर्तव्य आपके कुत्ते या दोनों कुत्तों के व्यवहार को समझना होगा, साथ ही यह जानना होगा कि कब और कैसे आगे बढ़ना है।

कुत्तों की शिक्षा

दो कुत्तों को सिखाने की कोशिश करना एक कठिन काम है, लेकिन असंभव नहीं है
सलाह नहीं दी जाती है कि आप उन्हें एक ही समय में सिखाने की कोशिश करते हैं। यह सीखने का एक तरीका नहीं है और इसमें कुत्तों के लिए बहुत अधिक विकृतियां शामिल होंगी। प्रत्येक कुत्ते को अपने सभी आदेशों को जानने, अपने नियमों को समझने और क्या व्यवहार स्वीकार्य है या स्वीकार्य नहीं है। यदि प्रत्येक कुत्ते को व्यक्तिगत शिक्षा प्राप्त होती है, तो वे एक साथ होने पर अधिक सुखद और अनुशासित होंगे।

कुत्तों में तनाव

कोई भी परिवर्तन कुत्ते को तनाव पैदा कर सकता है। शायद आपके कुत्ते को कोई समस्या नहीं है जब अजीब कुत्ते उसे नमस्कार करते हैं या उसके साथ खेलना चाहते हैं। यही कारण है कि आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आप इसके बारे में कुछ नहीं करते हैं या आपको नया कुत्ता पसंद नहीं है। यह समझें कि कुत्ते के लिए एक चीज उसके साथ खेलना है और फिर प्रत्येक व्यक्ति अपने आप पर है और एक और चीज कुत्ते के लिए अपने घर जाने और अपने इंसान के साथ खेलने के लिए है। तनाव खुद को कई तरीकों से प्रकट करता है, उदाहरण के लिए:

• कुत्ता खाने से रोकता है
• व्यवहार बदलें
• उन जगहों पर पेशाब करें जहां आमतौर पर यह नहीं होता है
• "बुरी तरह से व्यवहार करता है"

यदि आपने अपने घर में कुत्ता जोड़ा है, तो यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक कुत्ते के अपने सामान और स्थान हों। यदि आपका कुत्ता अचानक व्यवहार बदलता है, तो धैर्य रखें और उसे नए कुत्ते के साथ खेलने के लिए बाध्य न करें। सब कुछ एक क्रमिक प्रक्रिया और आपकी पर्यवेक्षण के तहत होना चाहिए।

कुत्ते का स्थानांतरण जो पहले से ही घर पर रहता है

आपके कुत्ते के पास पहले से ही स्पष्ट पैक का पदानुक्रम है। उदाहरण के लिए, पता है कि आप पदानुक्रम के शीर्ष पर हैं और यह घर के अन्य मनुष्यों से पहले है। आम तौर पर एक कुत्ता जो अपने मालिक के साथ सामान्य जीवन जीता है और उसे आवश्यक शिक्षा प्राप्त हुई है, इसे पदानुक्रम के शीर्ष पर देखती है। यह सच है कि पैक में एक नेता है और वह नेता आदर्श रूप से आप हैं।




जब आप पैक में एक और कुत्ता जोड़ते हैं, तो यह ईर्ष्या नहीं है जिसे आप महसूस करते हैं, लेकिन स्थानांतरण। यह न केवल एक और कुत्ते के साथ मामला भी हो सकता है, बल्कि एक बिल्ली, एक बच्चा या अन्य इंसान जो घर में शामिल हो, घर में शामिल हो सकता है। तो आश्चर्यचकित न हों अगर आपका कुत्ता व्यवहार बदलता है या ऐसा लगता है कि नए कुत्ते के साथ नहीं मिलता है।

झुंड में पदों की स्थापना

ऐसा लगता है कि वे खराब हो रहे हैं, लेकिन पहले यह संभव है कि वे पैक में अपनी स्थिति स्थापित कर रहे हों। प्रमुख कुत्ता और विनम्र कुत्ता क्या होगा? छोटी नस्लों के पिल्ले और कुत्तों को विनम्र होने के लिए शिक्षित करना महत्वपूर्ण है। छोटी नस्लों के कई कुत्तों में महानता की विशेषताएं होती हैं। विनम्र होना सीखना, छाल, काटने या परेशान नहीं करना, न केवल घर पर कुत्ते के साथ, बल्कि अन्य कुत्तों के साथ भी समस्याओं से बच जाएगा।

आपको कब हस्तक्षेप करना चाहिए?

यदि कुत्ते पैक में अपनी स्थिति को सहमत या स्थापित नहीं करते हैं और अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करते हैं, तो आपको हस्तक्षेप करना होगा। "आह" या "एक" जैसे शब्द एक वातानुकूलित punisher के रूप में काम कर सकते हैं। आप गेम को रोकने से पहले या कुत्ते को टाइमआउट देने से पहले इसका इस्तेमाल कर सकते हैं जिसने अप्रिय तरीके से व्यवहार किया है। प्रभावी होने के लिए, सुधार संक्षिप्त होना चाहिए और व्यवहार के समय।

घोंसले अभ्यास

ऐसा नहीं है कि कुत्ते को घर अल्फा कुत्ता बनना चाहता है, लेकिन हमेशा ऐसा नहीं कर सकते हैं पर है सामान्य है, खासकर यदि आप एक छोटे कुत्ते है और एक बड़ा दौड़ अधिग्रहण, या आप घर पर एक पिल्ला है और एक वयस्क कुत्ते प्राप्त करता है, तो। आप कुत्तों को झुंड में अपनी स्थिति स्थापित करने में मदद कर सकते हैं। इसके लिए, कुत्तों की नस्ल, आकार, आयु और व्यक्तित्व के आधार पर, उस व्यक्ति को चुनें जो उच्चतम स्थिति हो। आप निम्नलिखित अभ्यास कर सकते हैं:

• पहले अल्फा कुत्ते को खिलाओ
• दूसरे से पहले चलने के लिए पट्टा लगाओ
• इस कुत्ते को दूसरे से पहले घर छोड़ने दें
• इसे पहले सहारा दें

यदि आपके कुत्ते अपनी स्थिति स्थापित करते हैं, तो उनका सम्मान करें।

डरावना, डरावना, आक्रामक या क्षेत्रीय कुत्तों

आपको इन कुत्तों से सावधान रहना होगा। यदि उनमें से एक की विशेषताएं हैं तो यह एक और कुत्ते या पालतू जानवर को जोड़ने के लिए उपयुक्त नहीं है। ध्यान रखें कि एक शर्मीली, डरावना या आक्रामक कुत्ते को पेशेवर मदद की ज़रूरत होगी, खासकर यदि यह आक्रामक है। आपको अपने समर्थन और ध्यान की भी आवश्यकता होगी। जब तक आप इस कुत्ते के साथ समस्याओं को हल नहीं करते हैं, तब तक एक और पालतू होने पर विचार न करें। यह क्षेत्रीय समस्याओं वाले कुत्तों पर भी लागू होता है, जो अपनी जगह, भोजन और उनके मानव को बहुत कम साझा करना पसंद नहीं करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करें
कुत्ते का सामाजिककरणकुत्ते का सामाजिककरण
एक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करेंएक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करें
कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना हैकुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है
कुत्ते का समाजीकरण: вїquг © es? Вїporquг ©? Вїcгіmo?कुत्ते का समाजीकरण: вїquг © es? Вїporquг ©? Вїcгіmo?
चलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ेंचलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ें
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
अन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्व
कुत्ता और बच्चाकुत्ता और बच्चा
अन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करेंअन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करें
» » घर पर एक और कुत्ते का आगमन
© 2022 TonMobis.com