मुझे टिकों के लिए अपने पिल्ला को कैसे देखना चाहिए?

मुझे टिकों के लिए अपने पिल्ला को कैसे देखना चाहिए?
सीसी छवि: जॉन टैन

टिक्स, हालांकि वे भगवान जैसा हो सकता है, हैं निराशाजनक घृणित, और वे मेरे सभी specista पक्ष लेते हैं। हमारे बालों वाले पिल्लों को परेशान करने के बजाय, इस धरती पर अपने कार्य को समझना मुश्किल है।

ये पतंग हेमेटोफैगस एक्टोपैरासाइट्स हैं, यानी बाहरी परजीवी जो रक्त पर खिलाते हैं। इस समय वे बहुत अधिक हैं, और बचाया जाने वाला कोई कुत्ता नहीं है। यही कारण है कि हमें एंटी-पिस्सू और टिक पिपेट जैसे उपचार लागू करना चाहिए, लगातार उन्हें जांचें और अपने पर्यावरण को साफ और जंतुनाशक रखें। लेकिन मुझे यकीन है कि, भले ही आपने इन सभी उपायों को लिया है, एक दिन, अपने सबसे अच्छे दोस्त को सहारा देते हुए, आपको एक "कोटोतो" मिला जो घृणित टिक बन गया।




आम तौर पर, सिर क्षेत्र के लिए टिक्स का पूर्वाग्रह होता है: वे कान, अंदर और बाहर, गर्दन (कॉलर के नीचे), और भौहें प्यार करते हैं। लेकिन वे अपनी उंगलियों और बीयरिंगों, और उनकी बगल और गले में भी परजीवीकरण करना पसंद करते हैं। आम तौर पर मादा (बड़ी वसा वाला) हमेशा नर (छोटे, फ्लैट और भूरे रंग) के साथ होती है।

जब आप अपने पिल्ला के साथ regalonenando हैं, पेटिंग का लाभ उठाएं और विशेष रूप से उन क्षेत्रों में सावधानी से इसकी समीक्षा करें। अपने विंदुक को लागू करना न भूलें (जिसे आपको इसके आकार के अनुसार खरीदना चाहिए, और इसे हर 3 महीने या उससे भी अधिक लागू किया जाना चाहिए)। अपने पर्यावरण को साफ रखें (बिस्तर, आंगन) कुछ टिक के साथ जो उनके लिए जहरीले नहीं हैं, और देखभाल के साथ अपनी टिक हटा दें, कीटाणुशोधक के साथ घाव को साफ करने और अपने अंडों के फैलाव को रोकने के लिए इसे जलाने से इसे छुटकारा पाने की कोशिश कर रहा है। किसी भी कारण से आप इसे जीवित कचरा में फेंक देते हैं, या इसे तोड़ते हैं, ब्रूस विलिस की तुलना में उन्हें मारना मुश्किल होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका हैअपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका है
मेरे कुत्ते से टिक को खत्म करने के लिए घरेलू उपचारमेरे कुत्ते से टिक को खत्म करने के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्ते का सही dewormingकुत्ते का सही deworming
मेरे कुत्ते की टिकों को हटाने के लिए घरेलू उपचारमेरे कुत्ते की टिकों को हटाने के लिए घरेलू उपचार
क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
कुत्तों में टिक - उन्हें पहचानने और उन्हें खत्म करने के लिए कैसेकुत्तों में टिक - उन्हें पहचानने और उन्हें खत्म करने के लिए कैसे
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
अपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखेंअपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखें
कुत्तों से टिक को कैसे हटाएंकुत्तों से टिक को कैसे हटाएं
» » मुझे टिकों के लिए अपने पिल्ला को कैसे देखना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com